विज्ञापन
5 years ago

पीएम मोदी जापान में होने वाले G20 सम्मेलन में हिस्सा लेने के लिए गुरुवार को जापान पहुंच गए हैं. इस दौरान उनकी मुलाकात अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप समेत कई वैश्विक नेताओं से होगी. उधर, नीरव मोदी मामले में इंग्लैंड की कोर्ट ने भारत से विशेष जेल को लेकर कुछ जानकारी मांगी है. बता दें कि नीरव मोदी पर इंग्लैंड में मुकदमा चल रहा है. वहीं, क्रिकेट विश्वकप में भारत का मुकाबला वेस्टइंडीज से होना है. 

WI vs IND: टीम इंडिया ने वेस्‍टइंडीज के सामने जीत के लिए रखा 269 रनों का लक्ष्‍य.

मुंबई पुलिस ने अभिनेता व निर्माता आदित्‍य पंचोली के खिलाफ रेप की FIR दर्ज की.

मध्‍य प्रदेश : इंदौर की एक अदालत ने बीजेपी विधायक आकाश विजयवर्गीय की जमानत याचिका खारिज की. बुधवार को इंदौर नगर निगम के अधिकारी की की थी पिटाई. मामले को भोपाल की विशेष अदालत भेजा गया.

दिल्ली में पकड़े गए बड़े हथियार सप्लायर, 21 पिस्टल और 15 मैगज़ीन बरामद.

अंतरराष्‍ट्रीय क्रिकेट में सबसे तेज 20000 रन बनाने वाले बल्‍लेबाज बने टीम इंडिया के कप्‍तान विराट कोहली.

मुंबई की एक अदालत ने मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (CPM) की केरल इकाई के प्रमुख कोदियेरी बालकृष्णन के पुत्र बिनॉय कोदियेरी को रेप के केस के सिलसिले में सोमवार तक के लिए अग्रिम ज़मानत दे दी है.

अपडेट : समाचार एजेंसी रॉयटर के अनुसार, एयर इंडिया के अधिकारी ने बताया, मुंबई-नेवार्क उड़ान पर बम का खतरा अफवाह थी, विमान वापस उड़ान पर है.

लंदन से समाचार एजेंसी भाषा के मुताबिक, ब्रिटेन की अदालत ने भगोड़े हीरा कारोबारी नीरव मोदी का रिमांड 25 जुलाई तक बढ़ाया.
कोयम्बटूर : कीलनाथम इलाके में गुरुवार को एक सैप्टिक टैंक की सफाई के दौरान ज़हरीली गैस की वजह से तीन सफाईकर्मियों की मौत हो गई. पुलिस ने केस दर्ज कर लिया है, और तफ्तीश की जा रही है.

जापान में भारतीय समुदाय को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, "मैं सौभाग्यशाली हूं कि सात महीने बाद फिर यहां आने का अवसर मिला... यह संयोग है कि पिछली बार जब यहां आया था, तब यहां चुनाव परिणाम आए थे, और आपने मेरे मित्र शिन्जो आबे में भरोसा जताया था, और आज जब मैं यहां आया हूं, दुनिया के सबसे बड़े लोकतंत्र ने प्रधानसेवक पर उससे भी ज़्यादा भरोसा जताया है..."

बॉम्बे हाईकोर्ट ने कहा, "16 प्रतिशत आरक्षण न्यायसंगत नहीं है..."

जापान में भारतीय समुदाय को संबोधित कर रहे हैं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी.

उत्तराखंड सरकार ने 25 IAS अधिकारियों, 9 PCS अधिकारियों तथा देहरादून, टिहरी, हरिद्वार, चंपावत व नैनीताल के DM का तबादला कर दिया है.

बॉम्बे हाईकोर्ट ने महाराष्ट्र सरकार द्वारा मराठाओं को दिए गए आरक्षण को जायज़ करार दिया है, लेकिन उसे घटाकर शिक्षण संस्थानों में 12 फीसदी तथा सरकारी नौकरियों में 13 फीसदी करने के लिए कहा है.

BSE सेंसेक्स 5.67 अंक गिरकर 39,586.41 पर, और NSE निफ्टी 6 अंक फिसलकर 11,841.55 अंक पर बंद हुआ.
बॉम्बे हाईकोर्ट ने महाराष्ट्र सरकार द्वारा मराठाओं को दिए गए आरक्षण को जायज़ करार दिया है. एक याचिका में आरक्षण की संवैधानिक वैधता को चुनौती दी गई थी.

दिल्ली : तेलुगूदेशम पार्टी (TDP) नेता ई. पेद्दी रेड्डी, बोदे जनार्दन रेड्डी व सुरेश रेड्डी तथा कांग्रेस नेता शशिधर रेड्डी व शेख रहमतुल्ला BJP में शामिल हो गए.

देखें VIDEO: राजस्थान : पंचायत समिति सदस्य हंसा वर्मा ने अन्य सदस्य राकेश कासवान को झुंझुनूं में हुई पंचायत बैठक के दौरान पीट डाला. हंसा वर्मा का आरोप है कि राकेश कासवान महिलाओं का सम्मान नहीं करते, और पंचायत की बैठकों में उन्हें बोलने नहीं देते.

'बम धमाके के खतरे' के बाद एयर इंडिया की उड़ान को सावधानीवश लंदन में उतारा गया
अमेरिका जा रही एयर इंडिया की यात्री उड़ान को बुधवार को 'बम धमाके के खतरे' के बाद सावधानीवश लंदन में उतारा गया.

एयर इंडिया ने अपने आधिकारिक एकाउंट पर कहा, "AI 191 मुंबई-नेवार्क उड़ान को 'बम के खतरे के चलते लंदन के स्टैनस्टेड एयरपोर्ट पर सावधानीवश उतार लिया गया...'"
असम : कोकराझार जिले के मुखीगांव इलाके में एक ही परिवार के तीन सदस्य मृत पाए गए हैं. पुलिस का कहना है, "निश्चित रूप से तीनों की हत्या किसी धारदार हथियार से की गई है... तफ्तीश की जा रही है, और आरोपी को पकड़ने के लिए तलाशी अभियान चलाया जा रहा है..."

देखें VIDEO: मध्य प्रदेश : विदिशा से BJP की विधायक लीना जैन ने ग्यारसपुर में एक अधिकारी को धमकाया, जब वह किसी सरकारी कार्यक्रम का निमंत्रण विधायक को देना कथित रूप से भूल गए.

रक्षा तैयारी और सेना के जवानों के हित सरकार की सर्वोच्च प्राथमिकता : राजनाथ सिंह

नई दिल्ली से समाचार एजेंसी भाषा के मुताबिक, सशस्त्र बलों का वोट बैंक के रूप में उपयोग करने के कांग्रेस के आरोपों को सिरे से खारिज करते हुए रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने गुरुवार को लोकसभा में कहा कि रक्षा तैयारी और सेना के जवानों के हित उनकी सरकार की 'सर्वोच्च प्राथमिकता' है तथा 'एक रैंक, एक पेंशन' सहित विभिन्न कार्यों के माध्यम से इसे सुनिश्चित किया जा रहा है.
हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहरलाल खट्टर ने कांग्रेस नेता विकास चौधरी की फरीदाबाद में गोली मारकर की गई हत्या के बारे में कहा, "अभी मुझे इसकी जानकारी नहीं है..."

लुधियाना जेल में आपस में भिड़े कैदी, एक घंटे से हो रही है फायरिंग, बड़ी तादाद में पुलिसकर्मी पहुंचे.
दिल्ली : जैतपुर इलाके में एक घर से दो महिलाओं के शव बरामद हुए हैं. पुलिस तफ्तीश कर रही है.

दिल्ली वक्फ बोर्ड के अध्यक्ष तथा आम आदमी पार्टी (AAP) के विधायक अमानतुल्लाह खान ने कहा, "तबरेज़ अंसारी (झारखंड में मॉब लिंचिंग का शिकार हुआ शख्स) की पत्नी को दिल्ली वक्फ बोर्ड पांच लाख रुपये देगा... वक्फ बोर्ड उसे नौकरी भी देगा, और कानूनी मदद भी मुहैया कराएगा..."

नोएडा में मुठभेड़ के बाद अपराधी गिरफ्तार, रिवॉल्वर जब्त

नोएडा से समाचार एजेंसी भाषा के मुताबिक, थाना फेस-2 क्षेत्र के सेक्टर-90 के पास गुरुवार सुबह पुलिस और एक बदमाश के बीच मुठभेड़ हो गई. इस दौरान पुलिस की गोली लगने से घायल माया त्यागी नाम के एक बदमाश को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया.
उन्नाव जेल के वीडियो वायरल होने पर बोले राज्य जेल मंत्री जय कुमार सिंह जैकी, DIG रेंज, लखनऊ ने जांच के आदेश दे दिए हैं. चार अधिकारियों के खिलाफ विभागीय जांच शुरू हो गई है.
जम्मू-कश्मीर: अनंतनाग जिले में एक आंतकी का शव मिला है, जबकि अन्य जख्मी आतंकी को पुलिस और सुरक्षाबलों की संयुक्त टीम ने गिरफ्तार कर लिया. मामला दर्ज करके जांच शुरू हो गई है.

इंदौर: नगर निकाय के अधिकारी पर भाजपा विधायक आकाश विजयवर्गीय के हमले के खिलाफ प्रदर्शन करते नगर निकाय के कर्मचारी.
जम्मू-कश्मीर: केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और राज्यपाल सत्यपाल मिलक ने श्रीनगर में सरपंचों से की मुलाकात.
दिल्ली: वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने की पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह से मुलाकात.
बिहार: छेड़खानी का किया विरोध तो दबंगों ने मां-बेटी का मुंडवा दिया सिर
जम्मू-कश्मीर के पूर्व वित्त मंत्री अब्दुल रहीम के बेटे हिला अब्दुल के ठिकानों पर आयकर विभाग की टीमें कर रहीं हैं छापेमारी. छापेमारी श्रीनगर, लुधियाना और दिल्ली के आठ ठिकानों पर हो रही है.
विदेश सचिव विजय गोखले ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की जापान के प्रधानमंत्री शिन्जो आबे से मुलाकात के बारे में कहा, "यह बैठक गर्मजोशी से भरपूर थी... दोनों नेता पुराने मित्र हैं... उनके बीच द्विपक्षीय संबंधों को लेकर काफी सृजनात्मक तथा विस्तृत बातचीत हुई..."

हरियाणा कांग्रेस के अध्यक्ष अशोक तंवर ने पार्टी नेता विकास चौधरी की फरीदाबाद में हत्या कर दिए जाने पर कहा, "यह 'जंगल राज' है... कानून का कोई डर नहीं रहा है... इसी तरह की वारदात कल भी हुई थी, जब छेड़खानी का विरोध करने पर एक महिला को चाकू घोंप दिया गया था... जांच होनी चाहिए..."

जी-20 शिखर सम्मेलन में भाग लेने के लिए जापान गए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जापान के प्रधानमंत्री शिन्जो आबे से मुलाकात के दौरान कहा, "शुभकामनाएं देने के लिए आपका एक बार फिर धन्यवाद... आप भारत के पहले मित्र थे, जिन्होंने फोन पर मुझे बधाई दी... मैं हमारा हार्दिक स्वागत करने के लिए भी आपका और जापान सरकार का आभार व्यक्त करता हूं..."

हरियाणा : फरीदाबाद में कांग्रेस नेता विकास चौधरी को गोली मार दी गई. इलाज के दौरान उन्होंने दम तोड़ दिया.

जी-20 शिखर सम्मेलन से पहले सकारात्मक वैश्विक संकेतों के बीच बीएसई का सेंसेक्स बृहस्पतिवार को शुरुआती कारोबार में 100 अंक से अधिक चढ़ गया. बीएसई का 30 शेयरों पर आधारित संवेदी सूचकांक आधे घंटे के कारोबार के बाद सुबह साढ़े नौ बजे 88.07 अंक यानी 0.22 प्रतिशत की बढ़त के साथ 39,680.15 अंक पर रहा. वहीं एनएसई का निफ्टी भी 25.20 यानी 0.21 फीसदी चढ़कर 11,872.75 अंक पर था.
जम्मू-कश्मीर: केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने अनंतनाग में शहीद हुए एसएचओ अरशद खान के परिवार से मुलाकात की.
दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने 21 पिस्टौल और 34 मैगजीन बरामद की है. पुलिस के मुताबिक इन हथियायों को दिल्ली-एनसीआर के गैंगस्टर को सप्लाई किया जाना था.
यूपी CMO: उत्तर प्रदेश मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सभी अधिकारियों को 9 बजे तक किसी भी तरह ऑफिस पहुंचने के आदेश दिए हैं. जो आदेश का पालन नहीं करेगा, उनके खिलाफ एक्शन लियाजा सकता है.
टॉलीवुड की दिग्गज एक्ट्रेस-डायरेक्टर विजया निर्मला का हैदराबाद में निधन. वह 73 की थीं.
पुडुचेरी: पुलिस ने कल एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया और उसके पास से आईफोन का 2 लाख रुपये मूल्य की कीमत का नकली सामान बरामद किया.
गुरुग्राम: पशु तस्करी के शक में गोरक्षकों ने दो युवकों के साथ कथित तौर पर मारपीट की.
सीकर: 4 महीने तक डॉक्टर के रूप धारण करके धोखा देने के मामले ने पुलिस ने एक युवक को गिरफ्तार किया है. वह केवल 12वीं पास ही है.
वाराणसी: एक होटल के कमरे में एक महिला का शव मिला है. चेतगंज की सर्किल ऑफिसर अंकिता सिंह बोले, 'होटल के रजिस्टर के मुताबिक वह बीएचयू की छात्रा थीं और अपने चचेरे भाई से मिलने आई थी. शुरुआती जांच में मौत की वजह जहर खाना लग रहा है. जांच अभी जारी है.'
शामली: एक युवक द्वारा अपनी 16 साल की बेटी के साथ कथित तौर पर रेप का मामला सामने आया है. एसपी अजय कुमार ने कहा, 'गांववालों ने एक एनजीओ इसकी सूचना दी और उन्होंने उसे उसके चंगुल से छुड़ाया. लड़की बोल नहीं सकती. उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया है. मामला दर्ज करके आरोपी को पकड़ लिया गया है.'
जापान के एक होटल में पहुंचने पर भारतीय समुदाय के लोगों ने पीएम मोदी का भव्य स्वागत किया.

 
पीएम मोदी जापान में होने वाले G20 सम्मेलन में हिस्सा लेने के लिए गुरुवार को जापान पहुंच गए हैं.

पीएम मोदी जापान में होने वाले G20 सम्मेलन में हिस्सा लेंगे. 28 जून को होने वाले इस सम्मेलन में पीएम मोदी का कार्यक्रम क्या रहेगा इसकी जानकारी गुरुवार को साझा की जा सकती है. 

Track Latest News Live on NDTV.com and get news updates from India and around the world

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
तुहिन कांत पांडे को नियुक्त किया गया नया वित्त सचिव
NEWS FLASH: WI vs IND: टीम इंडिया ने वेस्‍टइंडीज के सामने जीत के लिए रखा 269 रनों का लक्ष्‍य
मोदी कैबिनेट ने किसानों को दी बड़ी सौगात, खरीफ की 14 फसलों के लिए तय की नई MSP
Next Article
मोदी कैबिनेट ने किसानों को दी बड़ी सौगात, खरीफ की 14 फसलों के लिए तय की नई MSP
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com