विज्ञापन
5 years ago
नई दिल्ली:

देश-दुनिया की राजनीति, खेल एवं मनोरंजन जगत से जुड़े समाचार इसी एक पेज पर जानें...

मुंबई के घाटकोपर की एक फैक्ट्री में लगी आग. मौके पर पहुंची दमकल की 15 गाड़ियां. किसी के हताहत होने की सूचना नहीं. 
पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने मुंबई के अगस्त क्रांति मैदान में कहा कि देश में अराजकता फैलाने की कोशिश की जा रही है.
केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावडेकर ने कहा कि राहुल गांधी कांग्रेस के अध्यक्ष थे तब भी और अब नहीं हैं तब भी कुछ भी बोलते हैं और लगातार झूठ बोलते हैं. 2019 के झूठ ऑफ द ईयर के लिए वे पात्र हैं. पहले राहुल के बयानों से परिवार परेशान था अब जनता और पूरी कांग्रेस परेशान है. 
दिल्ली मेट्रो का लोक कल्याण मार्ग स्टेशन बंद, मेट्रो ट्रेन नहीं रोकी जाएगी

NDTV संवाददाता के अनुसार, दिल्ली मेट्रो के लोक कल्याण मार्ग स्टेशन के प्रवेश तथा निकास द्वार बंद कर दिए गए हैं. मेट्रो ट्रेन लोक कल्याण मार्ग स्टेशन पर नहीं रोकी जाएगी.

जम्मू एवं कश्मीर : श्रीनगर में तापमान में गिरावट की वजह से डल झील का एक हिस्सा जम गया है.

दिल्ली में प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत दो लाख घर बनेंगे : केंद्रीय राज्यमंत्री

NDTV संवाददाता के अनुसार, केंद्रीय आवास एवं शहरी विकास राज्यमंत्री हरदीप सिंह पुरी ने कहा, "दिल्ली में प्रधानमंत्री आवास योजना (शहरी) के तहत दो लाख घर बनेंगे... इससे झुग्गी-झोंपड़ी में रहने वाले 10 लाख लोगों को फायदा होगा... अब तक झुग्गी-झोंपड़ी में रहने वालों के लिए 7,500 घर बनाए जा चुके हैं..."
दिल्ली : नागरिकता संशोधन कानून (CAA) की मुखाल्फत कर रहे प्रदर्शनकारियों को उत्तर प्रदेश भवन के बाहर पुलिस ने हिरासत में लिया.

भारतीय जनता पार्टी (BJP) के सांसद तथा पूर्व क्रिकेटर गौतम गंभीर ने पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर दानिश कनेरिया के बारे में कहा, "यह पाकिस्तान का असली चेहरा है... दूसरी तरफ हमारे पास मोहम्मद अज़हरुद्दीन जैसे नाम हैं, जो अल्पसंख्यक होने के बावजूद लम्बे अरसे तक भारत के कप्तान रहे..."

गौतम गंभीर ने कहा, "(पूर्व क्रिकेटर) इमरान खान के प्रधानमंत्री होने के बावजूद अपने देश का प्रतिनिधित्व करने वाले एक खिलाड़ी को इस सब से गुज़रना पड़ता है... यह शर्मनाक है..."

भारतीय सेना के सूत्रों के मुताबिक, पाकिस्तान की सेना ने गुरुवार रात को पुंछ-राजौरी सेक्टर में नियंत्रण रेखा पर संघर्षविराम उल्लंघन किया, भारतीय सेना ने प्रभावी जवाबी कार्रवाई कर पाकिस्तानी चौकियों को क्षतिग्रस्त किया. पाकिस्तान की सेना के तीन-चार सैनिक भी मारे गए हैं.

दिल्ली की जामा मस्जिद में नागरिकता कानून के खिलाफ प्रदर्शन
सूरत रेप और मर्डर केस में गुजरात हाईकोर्ट ने दोषी को मौत की सजा सुनाई
कर्नाटक : चामराजनगर के मुदागेरे गांव में गन्ने के एक खेत में शुक्रवार को तेंदुए के दो शावक बरामद हुए. वन विभाग के अधिकारी घटनास्थल पर मौजूद हैं.

कोयम्बटूर (तमिलनाडु) : पन्नीमदई में छह साल पहले नाबालिग लड़की से रेप करने और उसकी हत्या कर देने के मामले में स्थानीय अदालत ने आरोपी को दोषी करार दिया है. सज़ा बाद में सुनाई जाएगी.

देखें VIDEO: कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने रायपुर (छत्तीसगढ़) में राष्ट्रीय आदिवासी नृत्य महोत्सव के उद्घाटन के अवसर पर परम्परागत नृत्य में शिरकत की.

सीलमपुर हिंसा मामले में दो आरोपियों की ज़मानत याचिकाओं पर दिल्ली की कड़कड़डूमा अदालत 30 जनवरी को सुनवाई करेगी.

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने रायपुर (छत्तीसगढ़) में कहा, "भारत की अर्थव्यवस्था सभी धर्मों और जातियों के लोगों को साथ लिए बिना नहीं चल सकती है... जब तक लोकसभा और राज्य विधानसभाओं में हर भारतीय की आवाज़ नहीं सुनी जाएगी, बेरोज़गारी और अर्थव्यवस्था की दशा के लिए कुछ नहीं किया जा सकता..."

ठाणे : नाबालिग छात्रा के साथ छेड़छाड़ के आरोप में हेडमास्टर गिरफ्तार

ठाणे से समाचार एजेंसी भाषा के मुताबिक, महाराष्ट्र के ठाणे जिले के भिवंडी तालुका में एक निजी स्कूल के हेडमास्टर को 14 साल की छात्रा के साथ छेड़छाड़ के आरोप में गिरफ्तार किया गया है. भिवंडी तालुका पुलिस थाना प्रभारी ने बताया कि गुरुवार को प्रमोद नायक को गिरफ्तार कर उसके खिलाफ बाल यौन अपराध संरक्षण कानून (POCSO) तथा अन्य धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है.
मुंबई : टेलीविज़न अभिनेता कुशल पंजाबी का शव उनके पाली हिल स्थित आवास में लटका हुआ मिला है. पुलिस को आवास से एक सुसाइड नोट भी मिला है. दुर्घटनावश हुई मौत (ADR) का मामला दर्ज किया गया है. तफ्तीश की जा रही है.

नागरिकता संशोधन कानून (CAA) के खिलाफ प्रदर्शन के दौरान 17 दिसंबर को सीलमपुर में हुई हिंसा के मामले में FIR में नामजद पूर्व कांग्रेस विधायक मतीन अहमद ने कहा, "हमें बाइक रैली की अनुमति नहीं दी गई थी... पुलिस जानती है, मैं भड़काऊ भाषा नहीं बोलता... यह कांग्रेस को नुकसान पहुंचाने के लिए गृह मंत्रालय के इशारे पर किया जा रहा है..."

उत्तर प्रदेश के DGP ओ.पी. सिंह ने कहा, "मासूमों को हाथ भी नहीं लगा रहे हैं, और जो इसमें (हिंसा में) शामिल हैं, उन्हें हम नहीं बख्शेंगे... इसीलिए हमने कई संगठनों के सक्रिय सदस्यों को गिरफ्तार किया है, भले ही वह PFI हो या कोई अन्य राजनैतिक दल... राज्य के 21 जिलों में इंटरनेट सेवाएं बंद कर दी गई हैं..."

दिल्ली पुलिस के प्रवक्ता एम.एस. रंधावा का कहना है, "दिल्ली पुलिस किसी भी स्थिति से निपटने के लिए तैयार है..."

राजस्थान : भारतीय वायुसेना ने शुक्रवार को जोधपुर स्थित एयरफोर्स स्टेशन पर मिग-27 (MiG-27) विमान को रिटायर कर दिया.

शुरुआती कारोबार में सेंसेक्स 162 अंक मजबूत

मुंबई से समाचार एजेंसी भाषा के मुताबिक, बंबई शेयर बाजार का सेंसेक्स शुक्रवार को शुरुआती कारोबार में 162 अंक की बढ़त के साथ कारोबार कर रहा था. सकारात्मक वैश्विक रुख के बीच रिलायंस इंडस्ट्रीज, SBI, HDFC बैंक और HDFC के शेयरों में बढ़त से सेंसेक्स में तेजी आई. बंबई शेयर बाजार का 30 शेयरों वाला सेंसेक्स 161.85 अंक या 0.39 प्रतिशत की बढ़त के साथ 41,325.61 अंक पर चल रहा था, नेशनल स्टॉक एक्सचेंज का निफ्टी शुरुआती कारोबार में 57.70 अंक या 0.48 प्रतिशत की बढ़त के साथ 12,184.25 अंक पर था.
अमेरिकी डॉलर के मुकाबले रुपये में आठ पैसे की मज़बूती

समाचार एजेंसी भाषा के मुताबिक, अमेरिकी डॉलर की तुलना में रुपया शुक्रवार को शुरुआती कारोबार में आठ पैसे की बढ़त के साथ 71.23 प्रति डॉलर पर पहुंच गया.
यूनाइटेड स्टेट्स जियोलॉजिकल सर्वे (USGS) के मुताबिक, ईरान परमाणु ऊर्जा संयंत्र के निकट रिक्टर पैमाने पर 5.1 तीव्रता वाले भूकंप के झटके महसूस किए गए.

लगातार दूसरे दिन बढ़े पेट्रोल, डीज़ल के दाम

नई दिल्ली से समाचार एजेंसी IANS के मुताबिक, अंतरराष्ट्रीय बाज़ार में कच्चे तेल के दाम में आई तेजी के बाद फिर पेट्रोल और डीज़ल की कीमतों में वृद्धि का सिलसिला शुरू हो गया है. शुक्रवार को लगातार दूसरे दिन पेट्रोल और डीज़ल के दाम बढ़ाए गए. इंडियन ऑयल की वेबसाइट के अनुसार, दिल्ली, कोलकाता, मुंबई और चेन्नई में पेट्रोल का दाम बढ़कर क्रमश: 74.74 रुपये, 77.40 रुपये, 80.40 रुपये और 77.70 रुपये प्रति लीटर हो गया है. चारों महानगरों में डीज़ल की कीमत बढ़कर क्रमश: 67.24 रुपये, 69.66 रुपये, 70.55 रुपये और 71.09 रुपये प्रति लीटर हो गई है.
BBC की रिपोर्ट के मुताबिक, कज़ाकिस्तान के अलमाटी में हवाईअड्डे के निकट विमान क्रैश हो गया है, जिसमें 100 लोग सवार थे.
उत्तर प्रदेश में एटा में लड़की के साथ रेप, पुलिस ने एफआईआर दर्ज कर जांच शुरू की
दिल्ली: राष्ट्रीय राजधानी में पारा स्तर में गिरावट के कारण लोग रैन बसेरों में शरण ले रहे हैं. ऑल इंडिया इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेज (एम्स) के मेट्रो स्टेशन गेट-2 के पास एक मौजूद रैन बसेरा से दृश्य.
फिरोजाबाद: नागरिकता संशोधन कानून के खिलाफ विरोध प्रदर्शन के दौरान 20 दिसंबर को शहर में भड़की हिंसा के दौरान एक स्थानीय हाजी कादिर ने हिंसक भीड़ से एक पुलिसकर्मी अजय कुमार को बचाया. अजय ने कहा, "भीड़ ने मुझे घेर लिया और पिटाई शुरू कर दी, हाजी साहब आए और मुझे बचा लिया."
मुरादाबाद: जिला अस्पताल में 6 साल की बच्ची से बलात्कार के प्रयास के आरोप में एक को गिरफ्तार किया गया. एएसपी दीपक भुकर ने कहा, "आरोपी को लड़की की शिकायत के आधार पर गिरफ्तार किया गया है. संबंधित धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है."
मध्यप्रदेश की मंत्री इमरती देवी ने जिला प्रशासन द्वारा रोके गए अपने विधानसभा क्षेत्र में रेत खदानों के संचालन को लेकर सीएम कमलनाथ को पत्र लिखा है. पत्र में कहा गया है,"मैं आपसे तत्काल जिला प्रशासन से रेत खदानों के संचालन को फिर से शुरू करने के लिए अनुरोध करती हूं जिनके पास परमिट है."
CID के अतिरिक्त महानिदेशक राजीव कुमार को पश्चिम बंगाल सरकार की आईटी और ई विभाग के प्रधान सचिव के रूप में नियुक्त किया गया है.
पुलिस ने फ्लैग मार्च निकाला
जुमे की नमाज से पहले उत्तर प्रदेश के तमाम जिलों में सुरक्षा बढ़ा दी गई है. शुक्रवार की नमाज से पहले पुलिस ने मुजफ्फरनगर में फ्लैग मार्च निकाला.

Track Latest News Live on NDTV.com and get news updates from India and around the world

फॉलो करे:
Previous Article
यूपी में दिवाली से पहले योगी सरकार का तोहफा, कर्मचारियों को मिलेगा बोनस
NEWS FLASH: राहुल गांधी कांग्रेस के अध्यक्ष थे तब भी और अब नहीं हैं तब भी कुछ भी बोलते हैं और लगातार झूठ बोलते हैं: BJP
हाथरस : तेरहवीं का भोज खाकर लौट रहे थे, बस से हुई टक्कर, पिकअप में सवार 17 की मौत
Next Article
हाथरस : तेरहवीं का भोज खाकर लौट रहे थे, बस से हुई टक्कर, पिकअप में सवार 17 की मौत
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com