विज्ञापन
7 years ago

जापान के प्रधानमंंत्री शिंजो आबे अभी भारत दौरे पर हैं. आज उन्होंने अहमदाबाद में बहुप्रतीक्षित बुलेट ट्रेन प्रोजेक्ट की आधारशिला रखी. इसके अलावा रयान स्कूल का मामला अभी थमा नहीं है. वहीं रोहिंग्या मुस्लिमों के मुद्दे पर भी बयानबाजी जारी है. इस खबर के साथ-साथ देश-दुनिया, बिज़नेस जगत और खेल की दुनिया में हो रही हर बड़ी गतिविधि के बारे में एक साथ एक ही पेज पर जानें.



 

रयान स्‍कूल के मालिक पिंटो परिवार ने पुलिस कमिश्‍नर कार्यालय में जमा करवाए पासपोर्ट.
रोहिंग्‍या मामले से संबंधित हलफनामे को केंद्र सरकार ने होल्‍ड पर रख दिया है. अब इसे कुछ बदलावों के साथ दोबारा सुप्रीम कोर्ट में दाखिल किया जाएगा.
मुठभेड़ में मारा गया आतंकी अबू इस्‍माइल, अमरनाथ यात्रियों की हत्‍याओं का था आरोपी: आईजी
गुड़गांव स्‍कूल में बच्‍चे की हत्‍या का मामले में रयान के मालिकों की अग्रिम जमानत की अर्जी खारिज. हालांक‍ि बॉम्‍बे हाई कोर्ट ने उन्‍हें एक दिन की राहत दे दी है ले‍क‍िन उन्‍हें अपना पासपोर्ट जमा करना होगा.

रोहिंग्‍या मामले पर केंद्र सरकार ने सुप्रीम कोर्ट में हलफनामा दाखिल किया है. हलफनामे में केंद्र ने कहा है कि रोहिंग्‍या देश की सुरक्षा के लिए खतरा है इसलिए वो यहां नहीं रह सकते. गौरतलब है कि करीब 40000 रोहिंग्‍या भारत में रह रहे हैं.
रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण ने आज कहा कि देश की सेना किसी भी स्थिति से निपटने में सक्षम है. डोकलाम के गतिरोध और युद्ध विराम के लगातार हो रहे उल्लंघन के मुद्दे पर रक्षा मंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में भारत पूरी तरह से तैयार है.
रयान केस : माली से पूछताछ की तैयारी, हरपाल को स्कूल लेकर पहुंची पुलिस
भारत और जापान के बीच कई मुद्दो पर हस्ताक्षर हुए हैं. इसे लेकर साझा प्रेस वार्ता में पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा कि मुझे शिंजो आबे का स्वागत करने का मौका मिला. आपसी विश्वास और भरोसा भारत और जापान के संबंधों की खासियत है.
दिल्ली-एनसीआर में 10 साल पुरानी डीजल गाड़ियां नहीं चलेंगी. एनजीटी ने रोक हटाने की केंद्र सरकार की अर्जी को ठुकरा दिया है. 
ब्लू व्हेल के मुद्दे पर गूगल और फेसबुक को बॉम्बे हाईकोर्ट का नोटिस, एक हफ्ते में मांगा जवाब
अगस्त में थोक महंगाई दर 3.24 प्रतिशत हुई. जुलाई में यह 1.88% थी
बुलेट ट्रेन के शिलान्यास पर पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा कि भारत और जापान की दोस्ती सीमाओं से परे है. एक तरह से बुलेट ट्रेन मुफ्त की सौगात है. 
बुलेट ट्रेन के शिलान्यास के अवसर पर पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा कि कोई भी देश आधे अधूरे संकल्पों के साथ कभी भी आगे नहीं बढ़ सकता. बरसों पुराने सपने को पूरा करने की ओर भारत ने अहम कदम बढ़ाया है
बुलेट ट्रेन की नींव रखते हुए शिंजो आबे ने कहा कि हम अगर साथ मिलकर काम करेंगे, तो कुछ भी असंभव नहीं है.
शिंजो आबे और पीएम मोदी ने बुलेट ट्रेन की नींव रखी, इसकी लागत 1.10 लाख करोड़ है, जिसमें 88 हजार करोड़ का कर्ज जापान देगा. इस कर्ज का ब्याज 0.1 फीसदी होगा, जिसे 50 साल में चुकाना होगा.
पीएम नरेंद्र मोदी और जापान के पीएम शिंजो आबे थोड़ी देर में बुलेट ट्रेन की नींव रखेंगे
बागपत में एक नाव यमुना नदी में डूब गई. इसमें 15 लोगों की मौत हो गई है और 12 लोग बचाए गए हैं. इस नाव में 60 लोग सवार थे. राहत और बचावकार्य जारी है. 
यूपी के बागपत में बोट यमुना नदी में डूब गई. इस पर 24 लोग सवार थे, जिनमें से 6 की मौत हो गई है. पुलिस मौके पर है और बचावकार्य जारी है.

जापान के पीएम शिंजो आबे के भारत दौरे का आखिरी दिन, आज बुलेट ट्रेन की नींव रखी जाएगी.
चंबल घाटी से दो लड़कियों के शव मिले हैं. यौन उत्पीड़न के बाद इनकी हत्या का शक है. कानपुर देहात से 3 लड़कियां लापता थीं, तीसरी का अब तक कोई सुराग नहीं मिला है.
जम्मू राजधानी एक्सप्रेस का एक कोच पटरी से उतर गया. इसमें कोई हताहत नहीं हुआ, क्योंकि ट्रेन प्लेटफॉर्म पर पहुंच चुकी थी.
जम्मू राजधानी एक्सप्रेस का एक कोच पटरी से उतर गया. इसमें कोई हताहत नहीं हुआ, क्योंकि ट्रेन प्लेटफॉर्म पर पहुंच चुकी थी.
रोहिंग्या मुस्लिमों के मुद्दे पर भी बयानबाजी जारी है. आरएसएस के प्रचारक इंद्रेश कुमार ने कहा है कि इस्लामिक देशों के रोहिंग्या मुस्लिमों को नागरिकता देनी चाहिए.

प्रधानमंत्री मोदी और जापान के पीएम शिंजो आबे आज अहमदाबाद में बुलेट ट्रेन प्रोजेक्ट की आधारशिला रखेंगे.

Track Latest News Live on NDTV.com and get news updates from India and around the world

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
तुहिन कांत पांडे को नियुक्त किया गया नया वित्त सचिव
NEWS FLASH: रयान स्‍कूल के मालिक पिंटो परिवार ने पुलिस कमिश्‍नर कार्यालय में जमा करवाए पासपोर्ट
मोदी कैबिनेट ने किसानों को दी बड़ी सौगात, खरीफ की 14 फसलों के लिए तय की नई MSP
Next Article
मोदी कैबिनेट ने किसानों को दी बड़ी सौगात, खरीफ की 14 फसलों के लिए तय की नई MSP
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com