विज्ञापन
7 years ago
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपने मंत्रिमंडल के विस्तार के बाद ब्रिक्स सम्मेलन में हिस्सा लेने चीन पहुंचे हैं. मंगलवार को उनकी चीन के राष्ट्रपति शी चिनफिंग से मुलाकात होने की उम्मीद है. इस ख़बर के साथ-साथ देश-दुनिया, बिज़नेस जगत और खेल की दुनिया में हो रही हर बड़ी गतिविधि के बारे में एक साथ एक ही पेज पर जानें.
राजधानी दिल्ली के आरके पुरम में राष्ट्रीय दृष्टिहीन संघ (एनएबी) के तीन बच्चों का यौन शोषण करने के आरोप में एक ब्रिटिश नागरिक को गिरफ्तार किया गया है.
नोटबंदी को लेकर याचिका पर सुप्रीम कोर्ट ने RBI और वित्त मंत्रालय से पूछा, क्या सरकार पुराने 500 और 1000 रुपये के  नोट जमा कराने के लिए कोई खिड़की खोल सकती है.
दिल्ली के उपराज्यपाल अनिल बैजल ने अरविंद केजरीवाल सरकार के मोहल्ला क्लिनिक प्रोजेक्ट से जुड़ी फाइलों को मंजूरी प्रदान कर दी है.
दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल अपने कामकाज से 10 दिन की छुट्टी लेकर मेडिटेशन करने जा रहे हैं. मेडिटेशन के लिए वे नासिक स्थित विपश्यना शिविर में रहेंगे. बता दें कि अरविंद केजरीवाल और उनके साथी मनीष सिसोदिया विगत 10 से भी अधिक वर्षों से हर साल कुछ समय ध्यान योग में बिताते आ रहे हैं. 

सेना ने अरुणाचल बॉर्डर पर NSCN आतंकियों का एक ठिकाना नष्ट कर दिया. मुठभेड़ में एक आतंकी मारा गया, जबकि सेना का एक जवान घायल हो गया.
12 जुलाई को उत्तर प्रदेश विधानसभा भवन में विस्फोटक मिला था. यह विस्फोटक समाजवादी पार्टी के विधायक की सीट के नीचे मिला था. फोरेंसिक जांच में इसे PETN नामक विस्फोटक बताया गया. लेकिन आज दो महीने बाद इस बात का खुलासा हुआ है कि विधानसभा में पाया गया सामान विस्फोटक नहीं था. लैब की रिपोर्ट गलत थी. गलत सूचना देने पर सरकार ने लैब के डॉ. श्याम बिहारी उपाध्याय को सस्पेंड कर दिया. 

गुजरात में राहुल गांधी ने फूंका चुनावी बिगुल. वह तैयारियों का जायजा लेने पहुंचे जहां उन्होंने पीएम नरेंद्र मोदी पर जमकर हमला बोला.

नीतीश कुमार ने कांग्रेस में फूट के कोशिशों के आरोपों पर कहा, हम काम में व्यस्त हैं. 
यमुना अथॉरिटी ने जीपी को अलॉट की 500 एकड़ की जमीन की लीज रद्द की. जेपी की SEZ की लीज रद्द की.
हरियाणा के सिरसा स्थित राम रहीम गुरमीत के आश्रम डेरा सच्चा सौदा में हथियारों का जखीरा मिला है. डेरे से निकालकर थाने में जमा कराये जा रहे हथियार काफी खतरनाक और अत्याधुनिक है. इतने हथियारों को देखने के बाद पुलिस के हाथ-पांव फूल गए हैं.
आईपीएल के प्रसारण का अधिकार स्टार को मिल गया है. प्रसारण का अधिकार 16347 करोड़ में मिला है.
वरिष्ठ तृणमूल नेता और सांसद सुल्तान अहमद की हार्ट अटैक से मौत
नीतीश कुमार ने कैबिनेट विस्तार पर सफाई दी है. उन्होंने कहा कि मेरी पार्टी के संबंध में जो भी बात होगी मैं खुद सबको बता दूंगा. अपने आप ही मीडिया सब चला रहा है. कैबिनेट विस्तार में जेडीयू का नाम बेवजह लिया गया.
अरुण जेटली मानहानि मामले में दिल्ली हाईकोर्ट ने अरविंद केजरीवाल पर 5000 रुपये का जुर्माना लगाया है.
ब्रिक्स के घोषणापत्र में आतंकवाद की निंदा, अलकायदा,तालिबान, जैश और लश्कर का जिक्र
ब्रिक्स की बैठक में शी चिनफिंग ने कहा कि हम सभी देशों के एक ही आवाज में सभी की समस्याओं को लेकर बोलना चाहिए, ताकि विश्व में शांति और विकास आगे बढ़ सके. मौजूदा समय में दुनिया के हालात को देखते हुए, ब्रिक्स देशों की जिम्मेदारी और भी बढ़ जाती है.
मुबई में 13 साल की रेप पीड़ित के गर्भपात के मामले में मेडिकल बोर्ड की रिपोर्ट न आने से मंगलवार तक सुनवाई टली
जम्मू-कश्मीर के सोपोर में मुठभेड़, दो आतंकी मारे गए
सीएम अरविंद केजरीवाल ने खुद संभाला जल मंत्रालय का ज़िम्मा
ब्रिक्स की बैठक में पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा कि शांति और विकास के लिए सहयोग जरूरी है. एकजुट रहने पर शांति और विकास संभव है. उन्होंने कहा कि हमारे देश का युवा होना हमारी सबसे बड़ी ताकत है. भारत ने काले धन के खिलाफ जंग छेड़ी है. गरीबी से लड़ने के लिए स्वच्छता अभियान चलाया. हम स्वास्थ्य, शिक्षा और स्वच्छता का लक्ष्य लेकर चल रहे हैं. पीएम मोदी ने आगे का कि ब्रिक्स में पांचों देश एक बराबर हैं. ब्रिक्स बैंक ने कर्ज देना शुरू किया है, इससे पांच सदस्य देशों को फायदा होगा.
उत्तर कोरिया के हाइड्रोजन बम परीक्षण को लेकर डोनाल्ड ट्रंप ने कहा- उत्तर कोरिया शैतान देश है जो एक बड़ा खतरा बन गया है.
ब्रिक्स सम्मेलन में हिस्सा लेने पीएम मोदी पहुंचे चीन. आज पुतिन और पीएम मोदी के बीच होगी मुलाकात
चीन के राष्ट्रपति शी चिनफिंग ने जोर दिया है कि ब्रिक्स देशों को ज्वलंत मुद्दों के समाधान में कूटनीतिक मूल्यों को बनाए रखना चाहिए.
पीएम मोदी ब्रिक्स सम्मेलन में हिस्सा लेने चीन पहुंचे, मंगलवार को शी चिनफिंग से होगी मुलाकात.

Track Latest News Live on NDTV.com and get news updates from India and around the world

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
तुहिन कांत पांडे को नियुक्त किया गया नया वित्त सचिव
NEWS FLASH: दिल्ली : आरके पुरम इलाके में तीन बच्चों के यौन शोषण के आरोप में ब्रिटिश नागरिक गिरफ्तार
मोदी कैबिनेट ने किसानों को दी बड़ी सौगात, खरीफ की 14 फसलों के लिए तय की नई MSP
Next Article
मोदी कैबिनेट ने किसानों को दी बड़ी सौगात, खरीफ की 14 फसलों के लिए तय की नई MSP
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com