विज्ञापन
5 years ago

बीजेपी नेतृत्व वाले एनडीए के शीर्ष नेता मंगलवार को रात्रि भोज पर मिलेंगे. इस भोज में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह के भी उपस्थित रहने की उम्मीद है. बैठक में बिहार के मुख्यमंत्री एवं जेडीयू अध्यक्ष नीतीश कुमार, शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे और लोक जन शक्ति पार्टी के नेता रामविलास पासवान के हिस्सा लेने की उम्मीद है. लोकसभा चुनाव के नतीजे आने से पहले कांग्रेस एवं अन्य प्रमुख विपक्षी दलों के नेता मंगलवार को दिल्ली में मुलाकात कर राजनीतिक हालात पर तथा सरकार बनाने के दावे के लिए गैर-राजग गठबंधन बनाने की संभावनाओं पर चर्चा करेंगे. विपक्ष को एकजुट करने के प्रयास के तहत आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री और तेलुगूदेशम पार्टी के नेता एन चंद्रबाबू नायडू ने पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के साथ उनके कोलकाता स्थित आवास पर बैठक की और त्रिशंकु परिणाम की स्थिति में केंद्र में गैर-भाजपाई सरकार बनाने की संभावना पर उनसे चर्चा की.

श्रीनगर-जम्मू राष्ट्रीय राजमार्ग पर नागरिक यातायात पर पाबंदी पूरी तरह से वापस ली गई : अधिकारी
दिल्‍ली : एनडीए नेताओं के डिनर के लिए शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे और बिहार के मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार अशोक होटल पहुंचे.

केंद्रीय मंत्रियों के साथ पीएम मोदी की बैठक के बारे में जानकारी देते हुए केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने कहा, 'पीएम ने कहा एनडीए ने 5 साल परिश्रम किया, एक टीम की तरह काम किया और अब उसका रिजल्‍ट दिख रहा है.'
दिल्ली के महिंद्रा पार्क थाना इलाके में एक सिरफिरे ने स्कूटी को किया आग के हवाले, स्कूटी के मालिक से झगड़े से था गुस्से में, देर रात पेट्रोल छिड़ककर लगाई आग, सीसीटीवी में कैद हुई घटना. आरोपी की पहचान हुई. महिंद्रा पार्क इलाके का ही रहने वाला है फिलहाल आरोपी फरार है.

दिल्‍ली में केंद्रीय मंत्रियों की बैठक जारी, पीएम नरेंद्र मोदी भी हैं मौजूद.

निर्वाचन आयोग ने कहा कि वह चुनाव आचार संहिता उल्लंघन के मामलों में असहमति को सार्वजनिक नहीं करेगा, ये अब फाइलों में दर्ज होंगे.
केंद्रीय मंत्रियों के साथ बैठक के लिए बीजेपी मुख्‍यालय पहुंचे पीएम नरेंद्र मोदी, सभी मंत्री भी हैं मौजूद.

RLSP प्रमुख उपेंद्र कुशवाहा ने पटना में कहा, 'वोट की रक्षा के लिए जरूरत पड़े तो हथियार भी उठाना हो तो उठाएं. आज जो रिजल्‍ट लूट की घटना करने की कोशिश हो रही है तो इसको रोकने के लिए हथियार भी उठाना हो तो उठाना चाहिए.'

विपक्षी नेताओं ने चुनाव आयोग को ज्ञापन दिया, उनकी मुख्‍य मांग है कि काउंटिंग से पहले VVPAT पर्चियों की गिनती हो और पर्ची और EVM में समानता ना होने पर पूरी विधानसभा के VVPAT के पर्चियों की गिनती हो.

अरुणाचल प्रदेश के तिराप में उग्रवादियों ने की विधायक की हत्‍या, हमले में 10 और लोग भी मारे गए. उग्रवादियों ने घात लगाकर की हत्‍या.
पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी ने ईवीएम विवाद पर कहा : मैं मतदाताओं के फैसले के साथ कथित छेड़छाड़ की खबरों को लेकर चिंतित हूं.
यौन उत्पीड़न के आरोपी, एयर इंडिया के पायलट को बिना अनुमति के एयरलाइन परिसरों में प्रवेश से रोका गया : अधिकारी.
मिशन वर्ल्ड कप पर रवाना होने से पहले टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ने कहा कि विश्व कप में प्रेशर हैंडल करना सबसे अहम होगा.
उत्तर प्रदेश के बागपत में सड़क हादसे में 4 की मौत, 1 घायल

उत्तर प्रदेश के बागपत स्थित ईस्टर्न पेरिफेरल एक्सप्रवे वे पर मंगलवार को एक हादसे में चार छात्रों की मौत हो गई, जबकि एक छात्रा गंभीर रूप से घायल हो गई.
जम्मू-कश्मीर के शोपियां में सुरक्षा बलों और आतंकियों के बीच फायरिंग
बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा, "EVM को लेकर उठाए जा रहे सवाल बोगस हैं... EVM के आने के बाद से चुनाव पारदर्शी हो गए हैं... यह ऐसी तकनीक है, जिस पर कई बार सवाल उठाए जाते रहे हैं, और चुनाव आयोग जवाब देता रहा है... जो धड़ा भी हारने लगता है, वह कहता है कि चुनाव में गड़बड़ी हुई है... यह नई बात नहीं है..."

आम आदमी पार्टी (AAP) के राज्यसभा सांसद संजय सिंह ने समाजवादी पार्टी (SP) के मुखिया अखिलेश यादव से मुलाकात के बाद कहा, "मुझे लगता है, उत्तर प्रदेश में गठबंधन (SP-BSP-RLD) को 60 से ज़्यादा सीटें मिलेंगी... देशभर से BJP का सफाया हो जाएगा... एग्ज़िट पोल पूरी तरह गलत साबित होंगे, जैसे पहले होते रहे हैं... केंद्र में विपक्ष एक मज़बूत सरकार बनाएगा..."

कर्नाटक के मुख्यमंत्री एच.डी. कुमारस्वामी का दिल्ली दौरा रद्द

बेंगलुरू से समाचार एजेंसी भाषा के मुताबिक, कर्नाटक के मुख्यमंत्री एच.डी. कुमारस्वामी ने मंगलवार को पहले से निर्धारित दिल्ली का अपना दौरा रद्द कर दिया है, जहां उन्हें इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीन (EVM) के मुद्दे पर विपक्षी दलों की बैठक में हिस्सा लेना था.
1.2 करोड़ रुपये मूल्य के सैंड बोआ सांप ज़ब्त, दो गिरफ्तार

पालघर से समाचार एजेंसी भाषा के मुताबिक, महाराष्ट्र के पालघर जिले में वन्यजीव (संरक्षण) कानून के तहत संरक्षित सैंड बोआ प्रजाति के दो सांप जब्त किए गए हैं और इस सिलसिले में दो लोगों को गिरफ्तार किया गया है. वरिष्ठ पुलिस इंस्पेक्टर जितेन्द्र वनकोटी ने मंगलवार को बताया कि खुफिया सूचना के आधार पर पुलिस ने दो लोगों के पास से सैंड बोआ प्रजाति के दो सांप जब्त किए. वन्यजीवों के अवैध बाजार में इन सांपों की कीमत करीब 1.2 करोड़ रुपये है.
सामाजिक एवं आर्थिक रूप से पिछड़े मराठों को आरक्षण देने के मामले में महाराष्ट्र सरकार ने सुप्रीम कोर्ट में कैविएट याचिका दाखिल की. सोमवार को अध्यादेश जारी करने के एक दिन बाद सुप्रीम कोर्ट में दाखिल कैविएट याचिका में सुप्रीम कोर्ट से गुजारिश की गई है कि इस मामले में जब भी सुनवाई हो, महाराष्ट्र सरकार का पक्ष भी ज़रूर सुना जाए.
कर्नाटक में कांग्रेस नेता रोशन बेग ने कहा, "ईसाइयों को कोई सीट नहीं दी गई और कर्नाटक में मुस्लिमों को सिर्फ एक सीट दी गई, उन्हें नज़रअंदाज़ किया गया... मैं इससे नाराज़ हूं, हमें इस्तेमाल किया गया..."

कर्नाटक में कांग्रेस नेता रोशन बेग ने यह पूछे जाने पर कि क्या सरकार की नाकामी के लिए सिद्धारमैया ज़िम्मेदार हैं, कहा, "के.सी. वेणुगोपाल मसखरे हैं... मुझे अपने नेता राहुल गांधी जी के लिए दुःख होता है... वेणुगोपाल जैसे मसखरों, सिद्धारमैया के घमंडी व्यवहार और गुंडू राव का फ्लॉप शो... यह इसका ही परिणाम है..."

कर्नाटक में कांग्रेस नेता रोशन बेग ने यह पूछे जाने पर कि क्या कांग्रेस को मंत्रालयों के बंटवारे से पहले सोच-विचार नहीं करना चाहिए था, कहा, "मंत्रालय बेचे गए थे... मैं इसके लिए (मुख्यमंत्री) एच.डी. कुमारस्वामी को कैसे ज़िम्मेदार ठहरा सकता हूं...? उन्हें काम ही नहीं करने दिया गया... पहले ही दिन से सिद्धारमैया ने कहा, 'मैं मुख्यमंत्री बनूंगा...' आप उनके दरवाज़े पर गए थे सरकार बनाने के लिए..."

केरल : तिरुअनंतपुरम के एम.जी. रोड पर एक वाणिज्यिक इमारत में आग लग गई है. फायर ब्रिगेड की पांच गाड़ियां घटनास्थल पर मौजूद हैं. फिलहाल किसी जानी नुकसान की ख़बर नहीं है. विस्तृत विवरण की प्रतीक्षा है.

काला धन मामले में अगस्ता वेस्टलैंड घोटाले के आरोपी गौतम खेतान को सुप्रीम कोर्ट से झटका. कोर्ट ने दिल्ली हाईकोर्ट के आदेश को स्टे किया. सुप्रीम कोर्ट ने काला धन कानून के तहत कार्रवाई जारी रखने के आदेश दिए.
कर्नाटक में कांग्रेस नेता रोशन बेग की कथित टिप्पणी - अगर कांग्रेस हारती है, तो दिनेश गुंडू राव और सिद्धारमैया को ज़िम्मेदार माना जाना चाहिए - पर राज्य के उपमुख्यमंत्री जी. परमेश्वर ने कहा, "यह उनकी व्यक्तिगत टिप्पणी है, यह पार्टी का विचार या आंकलन नहीं है..."

कोलकाता के पूर्व पुलिस कमिश्नर राजीव कुमार को सुप्रीम कोर्ट से झटका. चीफ जस्टिस ने मामले में तत्काल तीन जजों की बेंच के गठन से किया इंकार. सुप्रीम कोर्ट के सेक्रेटरी जनरल ने CJI का आदेश राजीव कुमार के वकील को किया सूचित. 24 मई तक है राजीव कुमार को गिरफ्तारी से अंतरिम संरक्षण.
पश्चिम बंगाल : सोमवार रात को कूच बिहार के सीतई इलाके में कथित रूप से TMC कार्यकर्ताओं के हमले में BJP के पांच कार्यकर्ता ज़ख्मी हो गए हैं. विस्तृत विवरण की प्रतीक्षा है.

मंगलवार को शुरुआती कारोबार में अमेरिकी डालर के मुकाबले रुपया छह पैसे गिरा

मुंबई से समाचार एजेंसी भाषा के अनुसार, विदेशी मुद्रा विनिमय बाजार में मंगलवार को शुरुआती कारोबार में डालर के मुकाबले रुपया छह पैसे गिरकर 69.80 रुपये प्रति डॉलर रह गया.
EVM और VVPAT के औचक मिलान को 100 फीसदी करने की याचिका को सुप्रीम कोर्ट ने मेंशनिंग में ही खारिज किया. कोर्ट ने कहा कि आप न्यूसेंस क्रिएट कर रहे हैं. चीफ जस्टिस की पीठ पहले ही इस मांग को खारिज कर चुकी है. सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि अगर इस मामले में दखल दिया तो लोकतंत्र को नुकसान होगा.
जेट एयरवेज के कर्मचारियों का दिल्ली के सफदरजंग एयरपोर्ट के सामने प्रदर्शन
मध्य प्रदेश में इंदौर लोकायुक्त पुलिस ने टैक्स अधिकारी कोमल बाली के दो आवासों पर मारा छापा, 2 किलो सोना, लग्जरी कारें मिलीं
पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी की पुण्यतिथि आज, पीएम नरेंद्र मोदी ने दी श्रद्धांजलि
नई ऊंचाई पर शेयर बाजार : सेंसेक्स 200 और निफ्टी में 50 अंकों की उछाल के साथ खुले
कर्नाटक के कांग्रेस नेता ने जरूरत पड़ने पर मुसलमानों को भाजपा से हाथ मिलाने को कहा 

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता रोशन बेग ने एक्जिट पोल में कांग्रेस के खराब प्रदर्शन के अनुमान के मद्देनजर सोमवार को पार्टी छोड़ने के संकेत दिये. उन्होंने राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) के सरकार में लौटने की स्थिति में मुस्लिम समुदाय से समझौता करने का निवेदन भी किया.

Track Latest News Live on NDTV.com and get news updates from India and around the world

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
डॉक्टरों से मुलाकात के बाद ममता बनर्जी ने कोलकाता पुलिस कमिश्नर और 2 स्वास्थ्य अधिकारियों को हटाया
NEWS FLASH: चुनाव आयोग ने कहा कि वह चुनाव आचार संहिता उल्लंघन के मामलों में असहमति को सार्वजनिक नहीं करेगा, ये अब फाइलों में दर्ज होंगे
NEE-UG री-टेस्ट परीक्षा परिणाम NTA ने किया घोषित, 1563 छात्रों के बदले हुए अंक जारी
Next Article
NEE-UG री-टेस्ट परीक्षा परिणाम NTA ने किया घोषित, 1563 छात्रों के बदले हुए अंक जारी
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com