विज्ञापन
5 years ago
नई दिल्ली:

एविएशन घोटाले में ईडी आज एनसीपी नेता प्रफुल्ल पटेल से पूछताछ करेगी. उन्हें साढ़े 11 बजे बजे ईडी के सामने पेश होना है. आपको बता दें कि हाल ही में एविएशन घोटाले को लेकर जो चार्जशीट पेश हुई थी उसमें प्रफुल्ल पटेल का भी नाम था. जिसमें कहा गया था कि प्रफुल्ल पटेल ने बिचौलिए दीपक तलवार को विशेष छूट दी हुई थी और दीपक तलवार प्रफुल्ल पटेल का करीबी दोस्त है. वहीं, दिल्ली विश्वविद्यालय में दाखिले के लिए पंजीकरण प्रक्रिया बृहस्पतिवार को भी जारी रहेगी. छात्र विश्वविद्यालय के दाखिला पोर्टल पर पंजीकरण कर सकते हैं. आपको बता दें कि बुधवार तक 2.29 लाख से अधिक छात्र स्नातक में दाखिले के लिए पंजीकरण करा चुके हैं. पंजीकरण की प्रक्रिया 30 मई को शुरू हुई थी और 14 जून तक चलेगी.विश्वविद्यालय ने तीन जून से परास्नातक पाठ्यक्रमों के लिए भी पंजीकरण शुरू कर दिया है. दूसरी तरफ, क्रिकेट विश्व कप में आज ऑस्ट्रेलिया और वेस्ट इंडीज की टीम आमने-सामने होगी. इसके अलावा देश-दुनिया की राजनीति, खेल एवं मनोरंजन जगत से जुड़े समाचार इसी एक पेज पर जानें...

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने नीति आयोग के पुनर्गठन को मंजूरी दी. प्रधानमंत्री मोदी नीति आयोग के अध्‍यक्ष बने रहेंगे जबकि राजीव कुमर उपाध्‍यक्ष रहेंगे. अन्‍य सदस्‍यों में वीके सारस्‍वत, रमेश चंद और डॉ. वीके पॉल शामिल हैं.

यूपी के ललितपुर से बीजेपी विधायक रामरतन कुशवाहा ने पार्टी के एक कर्यक्रम में कहा, 'अगर सरकारी कर्मचारी हमरे कार्यकर्ताओं का सम्‍मान नहीं करते, तो आप अपने जूते निकालकर उन्‍हें मारें क्‍योंकि संयम की सीमा होती है.

जम्‍मू कश्‍मीर : पुलवामा जिले के लस्‍सीपोरा इलाके में आतंकियों और सुरक्षाबलों के गोलीबारी

सीबीआई ने 2017 एसएससी परीक्षा के आयोजन में कथित अनियमितताओं के संबंध में तीन लोगों को गिरफ्तार किया, दिल्ली और गाजियाबाद में छापे मारे: अधिकारी

पंजाब : नवजोत सिंह सिद्धू को बड़ा झटका, मुख्‍यमंत्री कैप्‍टन अमरिंदर सिंह ने छीना स्‍थानीय निकाय मंत्रालय.
2021 में होने वाले पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनावों में ममता बनर्जी के लिए काम करेंगे प्रशांत किशोर.

विप्रो ने ऋषद प्रेमजी को कार्यकारी चेयरमैन नियुक्त किया : बयान
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 8 और 9 जून को मालदीव और श्रीलंका का दौरा करेंगे. 8 जून को मालदीव की संसद को भी संबोधित करेंगे पीएम : विदेश सचिव विजय गोखले.

नवजोत सिंह सिद्धू ने पंजाब कैबिनेट की मीटिंग में न पहुंचने पर सफाई दी. उन्होंने कहा, 'मैं पूरा सच बोल रहा हूं, सीएम आधा सच बोल रहे हैं. मेरा प्रदर्शन हमेशा से अच्छा है. हर प्रोफेशन में मैंने अच्छा काम किया. मेरे विभाग को क्यों निशाना बनाया गया? मुझे हल्के में नहीं लिया जा सकता. मैं जो बात कर रहा हूं वो एक दम ठीक कर रहा हूं.  कांग्रेस की जीत में मेरे पोर्टफोलियो ने अहम भूमिका अदा की है.' 
गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात करेंगे सुखबीर सिंह बादल, ऑपरेशन ब्लू स्टार पर जांच की करेंगे मांग


वायुसेना के लापता विमान AN-32 में मौजूद आशीष तनवर के परिवार ने अब सरकार से गुहार लगाई है और अपने बेटे को खोजने की मांग की है. तनवर की मां ने कहा, 'मुझे मेरा बेटा चाहिए. अब तक 4 दिन हो गए लेकिन कुछ नहीं हुआ.' उन्होंने विदेश मंत्रालय से इस मामले में दखल देने के लिए और जांच करने के लिए कहा. 
वायुसेना के लापता विमान AN-32 में मौजूद आशीष तनवर के परिवार ने अब सरकार से गुहार लगाई है और अपने बेटे को खोजने की मांग की है. तनवर की मां ने कहा, 'मुझे मेरा बेटा चाहिए. अब तक 4 दिन हो गए लेकिन कुछ नहीं हुआ.' उन्होंने विदेश मंत्रालय से इस मामले में दखल देने के लिए और जांच करने के लिए कहा. 
केरल  की स्वास्थ्य मंत्री और टीचर केके शैलजा ने बताया कि 7 मरीजों को हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया है. एक मरीज निपाह वायरस पॉजिटिव पाया गया है. 6 मरीज इस वायरस टेस्ट में निगेटिव पाए गए हैं. किसी को भी वार्ड से डिसचार्ज नहीं किया गया है. वायरस के स्रोत की अभी तक पुष्टि नहीं हुई है. 
सुप्रीम कोर्ट ने आसू जैफ की याचिका को खारिज कर दिया है. वह 23 लाख रुपये की कथित रूप से जाली संपत्ति रखने का आरोपी है और अपनी मां के साथ रहने के लिए जमानत की मांग रहा था. वह कैंसर से पीड़ित है. 
मालेगांव ब्लास्ट केस में स्पेशल कोर्ट ने गवाह के खिलाफ अरेस्ट वारंट जारी करने का आदेश दिया है और उस पर 5000 रुपए का जुर्माना भी लगाया है क्योंकि उन्होंने कोर्ट की सुनवाई को टाला. 


मौसम विभाग के मुताबिक हिमाचल प्रदेश के सिरमौर, शिमला, किन्नौर, लाहौल, स्पीति, कुल्लू और सोलन में आने वाले 3 घंटों में हल्की से मध्यम बारिश और तेज हवाएं चलने की संभावना है.

आंतरिक सुरक्षा पर हाई लेवल की मीटिंग चल रही है. गृह मंत्री अमित शाह, एनएसए अजीत डोभाल और होम सेक्रेटरी राजीव ग्वावा मीटिंग में शामिल हैं.

भारतीय रिज़र्व बैंक (RBI) ने रियल-टाइम ग्रॉस सेटलमेंट (RTGS) और नेशनल इलेक्ट्रॉनिक फ़ंड ट्रांसफर (NEFT) के लेनदेन पर लगने वाले चार्जेस को हटाने का निर्णय लिया है. समाचार एजेंसी ANI के मुताबिक अब बैंकों को अपने ग्राहकों को यह लाभ देना होगा.
दिल्ली में मध्य प्रदेश के सीएम कमलनाथ ने पीएम मोदी से मुलाकात की.
शिवसेना नेता संजय राउत ने कहा, 'मुझे लगता है अब राम मंदिर का निर्माण शुरू होगा क्योंकि अगर हम ऐसा नहीं करते हैं तो देश हम पर विश्वास करना बंद कर देगा. अब बीजेपी के पास 303 सांसद हैं. शिवसेना के पास 18 सांसद हैं. एनडीए के पास 350 से ज्यादा सांसद हैं. अब मंदिर को बनाने के लिए किस चीज की जरूरत है.?'

हरियाणा के सीएम मनोहर लाल खट्टर ने सेल्फी खिंचाने आए शख्स को धक्का मारकर पीछे कर दिया. इस घटना का वीडियो भी सामने आया है. 

कर्नाटक के धार्मिक और धर्मार्थ बंदोबस्त विभाग ने घोषणा की है कि सभी मंदिर 6 जून को बारिश के लिए प्रार्थना करेंगे. 

भारतीय वायु सेना के लापता विमान AN-32 की खोज का चौथा दिन है. वायुसेना लगातार सर्च ऑपरेशन चला रही है. सैटेलाइट और बाकी माध्यमों से प्लेन की लोकेशन का पता लगाने की कोशिश की जा रही है. SU-30 और C-130J को विमान ढूंढने के लिए लगाया गया है.



दिल्ली के राउस एवेन्यू कोर्ट ने आईआरसीटीसी घोटाले के सह-आरोपी विनय कोचर की याचिका पर फैसला सुरक्षित रख लिया है. विनय ने जून और जुलाई में सिंगापुर और यूके जाने की अनुमति मांगी है. 

लोकसभा में डिप्टी स्पीकर के पद पर दावा करते हुए शिवसेना नेता संजय राउत ने कहा, 'यह हमारी मांग नहीं है, ये हमारा नेचुरल दावा और हक है. ये पद शिव सेना को मिलना चाहिए.' 

विदेश मंत्री एस जयशंकर ने कहा, 'पांच सालों में सरकार ने खुद को जिंदा रखा और इसने देश के लोगों को बदलाव की एक उम्मीद दी. अगर हम इकोनॉमी में बदलाव चाहते हैं तो भारतीय विदेश नीति के ऊपर एक बड़ी जिम्मेदारी है और उस नीति के तहत पार्टनरशिप और मैकेनिज्म पर फोकस करना होगा. जिससे भारतीय व्यापार देश विदेश में फैले.' 

रेपो रेट में 25 बेसिस प्वाइंट की कटौती की गई है. इसे 6 फीसदी से घटाकर 5.75 फीसदी कर दिया गया है. रेपो रेट घटने से लोन सस्ता हो सकता है. 

कर्नाटक में बारिश के लिए लोगों ने येलम्मा मंदिर में पूजा की. 


कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी 3 दिनों में 3 जिलों का दौरा करेंगे. वह शुक्रवार को मल्लापुरम, शनिवार को वायनाड और रविवार को कोझीकोड जाएंगे. 

दिल्ली मेट्रो में सफर करने वालों को नेहरू प्लेस और बदरपुर के बीच वायलेट लाइन पर यात्रा करने में थोड़ी परेशानी होगी. यहां मेट्रो बाधित है. 


हरदोई में ट्रक और टैक्टर की भिड़ंत में 6 लोगों की मौत हो गई और 30 लोग घायल हो गए. यह घटना सदारपुर के पास हुई. घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है.  

लखनऊ में यूपी के 60 पुलिस कॉन्सटेबल और हेड कॉन्सटेबल को पुलिस लाइन में पोस्ट किया गया है.  


अलीगढ़ में 2 मई को 2.5 साल की लड़की का शव मिलने के मामले में अलीगढ़ के एसएसपी ने कहा, 'पुलिस ने 31 मई को किडनैपिंग का केस दर्ज किया था. पोस्टमार्टम रिपोर्ट में सामने आया है कि मौत गला घोंटने की वजह से हुई. रेप के कोई सबूत नहीं मिले. मामला व्यक्तिगत दुश्मनी का है. 2 लोगों को गिरफ्तार किया जा चुका है. जांच जारी है.'   
आईएमडी के मुताबिक 30 से 40 की स्पीड पर लू और धूल चल सकती है. इसका असर हरियाणा, चंडीगढ़, दिल्ली, पंजाब और वेस्ट यूपी में दिखेगा. मौसम विभाग के मुताबिक गर्मी का प्रकोप राजस्थान, मध्य प्रदेश और विदर्भ में आने वाले 3-4 दिनों में बढ़ सकता है. बुधवार को मध्य प्रदेश के नोगॉन्ग में अधिकतम पारा 47.9 फीसदी मापा गया था. 



कर्नाटक सरकार में मंत्री और कांग्रेस नेता डीके शिवकुमार ने श्रीरिष्य श्रिंगेश्वरा मंदिर में पूजा की. यह मंदिर चिकमंगलूरू में है. शिवकुमार ने बारिश के लिए पूजा की. 

ऑपरेशन ब्लू स्टार की वर्षगांठ पर स्वर्ण मंदिर अमृतसर में सुरक्षा व्यवस्था कड़ी
महाराष्ट्र के पोमेदर से हाथ से बनाए जाने वाले बम जब्त किए गए. पौड स्थित महाराष्ट्र राज्य वन विभाग के कार्यालय में भी बुधवार को विस्फोट हुआ. हालांकि इस घटना में किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है.

आंध्र प्रदेश: पुलिस ने विशाखापत्तनम (ईस्ट) के टीडीपी विधायक वेलागापुदी रामकृष्ण बाबू को कथित तौर पर एमसीसी का उल्लंघन करने के लिए 41 सीआरपीसी नोटिस दिया. पीएम मोदी और एपी सीएम जगनमोहन रेड्डी के खिलाफ आपत्तिजनक टिप्पणी करने के आरोप में पुलिस ने पहले उनके खिलाफ मामला दर्ज किया था.
एविएशन घोटाले में ईडी आज एनसीपी नेता प्रफुल्ल पटेल से पूछताछ करेगी. उन्हें साढ़े 11 बजे बजे ईडी के सामने पेश होना है. आपको बता दें कि हाल ही में एविएशन घोटाले को लेकर जो चार्जशीट पेश हुई थी उसमें प्रफुल्ल पटेल का भी नाम था. 

Track Latest News Live on NDTV.com and get news updates from India and around the world

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
तुहिन कांत पांडे को नियुक्त किया गया नया वित्त सचिव
NEWS FLASH: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने नीति आयोग के पुनर्गठन को मंजूरी दी
मोदी कैबिनेट ने किसानों को दी बड़ी सौगात, खरीफ की 14 फसलों के लिए तय की नई MSP
Next Article
मोदी कैबिनेट ने किसानों को दी बड़ी सौगात, खरीफ की 14 फसलों के लिए तय की नई MSP
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com