Shiva Thapa सहित सात बॉक्सर ओलिंपिक टेस्ट इवेंट के सेमीफाइनल में पहुंचे

Shiva Thapa सहित सात बॉक्सर ओलिंपिक टेस्ट इवेंट के सेमीफाइनल में पहुंचे

Shiva Thapa ने क्वार्टर फाइनल में जापान के बॉक्सर युकी हिराकावा को आसानी से हराया

खास बातें

  • थापा ने जापान को युकी हिराकावा को 5-0 से हराया
  • छह अन्य भारतीय भी रिंग में उतरे बिना अंतिम चार में
  • निकहत जरीन और सुमित सांगवान भी इसमें हैं शामिल
टोक्यो:

भारत के स्टार बॉक्सर और चार बार के एशियाई चैंपियन शिव थापा (63 किग्रा) ने मंगलवार को क्वार्टर फाइनल मुकाबले में जीत दर्ज करके ओलिंपिक टेस्ट इवेंट (Olympic Test event)में अपना पदक पक्का किया जबकि छह अन्य भारतीयों ने रिंग में उतरे बिना ही सेमीफाइनल में जगह बना ली है. ओलिंपिक में भारत के लिए मेडल की उम्मीद माने जा रहे शिव थापा (Shiva Thapa) ने स्थानीय मुक्केबाज युकी हिराकावा को 5-0 से हराया. असम के इस मुक्केबाज ने इस महीने के शुरुआत में ही अपना तीसरा राष्ट्रीय खिताब जीता था. सेमीफाइनल में बुधवार को उनका सामना जापान के ही देसुके नारिमात्सु से होगा.

नाराज MaryKom ने Abhinav Bindra को ट्रॉयल मसले पर दी यह सलाह..

नारिमात्सु को पहले दौर में बाई मिली थी. निकहत जरीन (51 किग्रा) सहित छह भारतीयों का रिंग में उतरे बिना ही पदक पक्का हो गया. इन सभी को बाय मिली. जरीन (Nikhat Zareen)के अलावा सुमित सांगवान (91 किग्रा), आशीष (69 किग्रा), वनालिम्पुइया (75 किग्रा), सिमरनजीत कौर (60 किग्रा) और पूजा रानी (75 किग्रा) ने सेमीफाइनल में जगह बनाई. इस महीने के शुरू में राष्ट्रीय खिताब जीतने वाले सांगवान का सामना कजाखस्तान के एबेक ओरलबे से होगा जबकि जरीन जापान की साना कवानो से भिड़ेंगी.


जरीन हाल में एमसी मैरीकॉम से ट्रायल मुकाबला करवाने को लेकर चर्चा में रही थीं. एशियाई खेलों की पूर्व कांस्य पदक विजेता पूजा रानी का सामना ब्राजील की बीटरिज सोरेस से होगा. रानी ने इस साल के शुरू में एशियाई चैंपियनशिप में रजत पदक जीता था. भारत का केवल एक मुक्केबाज अनंत चोपड़े ही क्वार्टर फाइनल से आगे नहीं बढ़ पाया. वह स्थानीय मुक्केबाज तोशो काशिवसाकी से 2-3 से हार गए.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

वीडियो: टोक्यो में गोल्ड जीतना है एमसी मैरीकॉम का सपना



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)