विज्ञापन
8 years ago
गुवाहाटी/कोलकाता: LIVE RESULTS: विधानसभा चुनाव परिणाम 2016

असम में कांग्रेस की करारी हार के लिए हेमंत बिस्व सरमा का कांग्रेस छोड़कर बीजेपी में जाना एक बड़ी वजह बनेगा। हेमंत ने तरुण गोगोई के खिलाफ बागी रुख अख्तियार कर लिया था।
2014 के आम चुनावों में बीजेपी ने कुल 14 लोकसभा सीटों में से सात पर जीत दर्ज की थी। इस बार के विधानसभा चुनावों में बीजेपी ने स्थानीय नेता सर्वानंद सोनोवाल को मुख्यमंत्री उम्मीदवार बनाया है।
2011 में कांग्रेस ने 79 सीटें जीतकर लगातार तीसरी बार सरकार बनाई थी। बीजेपी को पांच और एआईयूडीएफ को 18 सीटें हासिल हुई थीं।
मौलाना बदरूद्दीन अजमल के नेतृत्व वाले ऑल इंडिया डेमोक्रेटिक फ्रंट यानी एआईयूडीएफ को 13 सीटें मिलने का अनुमान है, जबकि अन्य के खाते में पांच सीटें जा सकती हैं। असम में सरकार बनाने के लिए 64 सीटों की जरूरत है।
पोल ऑफ एग्जिट पोल्स दर्शाते हैं कि पूर्वोत्तर में पहली बार कमल खिल सकता है। असम की कुल 126 विधानसभा सीटों में से बीजेपी 74 सीटों पर जीत दर्ज कर सकती है। राज्य में तरुण गोगोई के नेतृत्व में पिछले 15 साल से सत्तारूढ़ कांग्रेस सिर्फ 34 सीटों पर सिमट सकती है।
आरके नगर निर्वाचन क्षेत्र में सबसे अधिक 45 उम्मीदवार हैं तथा डीएमके (शिमला मुथुचोलझान) तथा वीसीके (वसंती देवी) ने भी जयललिता से टक्कर लेने के लिए महिला उम्मीदवार चुनाव मैदान में उतारा है। बीजेपी के एमएन राजा भी चुनाव मैदान में हैं।
बीजेपी तमिलनाडु और केरल में पदार्पण करने में जुटी है, जबकि तमिलनाडु में अब तक सत्ता क्रमश: एआईडीएमके और डीएमके के बीच तथा केरल में कांग्रेस-नीत संयुक्त लोकतांत्रिक मोर्चा (यूडीएफ) और माकपा-नीत वाम लोकतांत्रिक मोर्चा (एलडीएफ) के बीच ही आती-जाती रही है।
तमिलनाडु, केरल और पुदुच्चेरी में मतगणना 19 मई को होगी। पश्चिम बंगाल और असम सहित इन राज्यों में पिछले दो महीने से प्रतिद्वंद्वी उम्मीदवार चुनाव प्रचार में जुटे हुए थे। इन विधानसभा चुनावों को मिनी आम चुनाव माना जा रहा है।
तमिलनाडु में दोपहर एक बजे तक 42.1 प्रतिशत मतदान हुआ है...
केरल विधानसभा की 140 सीटों पर हो रहे चुनाव में दोपहर एक बजे तक 43.88 प्रतिशत मतदाताओं ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया।
पुदुच्चेरी में 9.41 लाख मतदाताओं में से 30 प्रतिशत मतदाताओं ने सुबह साढ़े 11 बजे तक अपने मताधिकार का प्रयोग किया। शहरी और ग्रामीण इलाकों में बारिश के बावजूद मतदाता भारी संख्या में मतदान केन्द्रों पर पहुंचे।

केरल में हो रहे विधानसभा चुनाव के तहत आज पहले दो घंटों में करीब 12.11 प्रतिशत मतदान दर्ज किया गया। कोझिकोड में सर्वाधिक और राज्य की राजधानी में इन दो घंटों में सबसे कम मतदान हुआ। कोझिकोड में सुबह नौ बजे तक जहां 13.16 प्रतिशत मतदान दर्ज किया गया, वहीं इडुकी में 9.62 प्रतिशत और तिरुवनंतपुरम में 8.21 प्रतिशत मतदान दर्ज किया गया।
केरल के सीएम ओमन चांडी भी पहुंचे, वह एमएलए के तौर पर 11वीं बार चुनाव लड़ रहे हैं... इससे पहले वह हमेशा जीतते रहे हैं...
तमिलनाडु में 232 विधानसभा सीटों के लिए हो रहे मतदान में आज सुबह नौ बजे तक 18 प्रतिशत से ज्यादा मतदाताओं ने अपने मताधिकार का इस्तेमाल किया।
चेन्नई में एमके स्टालिन वोट डालने के बाद
तमिलनाडु की सीएम जयललिता वोट डालने पहुंचीं...
तमिलनाडु में सुपरस्टार कमल हासन वोट डालते दिखे
कोच्चि में बारिश हो रही है, जिससे वहां के मतदाताओं को मतदान में दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है

केरल : क्रिकेटर से राजनेता बने श्रीसंत वोट करने पहुंचे

तमिलनाडु की 232, केरल की 140 और पुदुच्चेरी की 30 विधानसभा सीटों के लिए मतदान जारी
पश्चिम बंगाल में विधानसभा चुनाव के लिए गुरुवार को जारी छठे एवं आखिरी चरण के मतदान में शुरुआती छह घंटों में लगभग 62 प्रतिशत मतदान हुआ।
पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव के छठे एवं आखिरी चरण के तहत दो जिलों में हो रहे मतदान के शुरुआती चार घंटों में 45 प्रतिशत से अधिक मतदाताओं ने अपने मताधिकार का उपयोग किया।
पश्चिम बंगाल में विधानसभा चुनाव के लिए गुरुवार को जारी छठे एवं आखिरी चरण के मतदान में शुरुआती दो घंटों में 23 प्रतिशत से अधिक मतदान हुआ है।
पश्चिम बंगाल में विधानसभा चुनाव के छठे और अंतिम चरण में दो जिलों पूर्वी मिदनापुर और कूच बिहार के 25 सीटों पर मतदान हो रहा है। इन जिलों में सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं और यहां चप्पे-चप्पे पर सुरक्षाकर्मी तैनात हैं।
प. बंगाल विधानसभा चुनाव : सुबह 11 बजे तक 38.15 फीसदी मतदान हुआ (एएनआई)
मतदान के लिए जुट रही है भारी भीड़...

दक्षिण 24 परगना, कोलकाता दक्षिण और हुगली जिलों में आज हो रहे मतदान में 43 महिलाओं सहित कुल 349 उम्मीवारों के चुनावी भविष्य का फैसला होना है।
पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव में मतदान देने के लिए जातीं बुजुर्ग महिला...

बंगाल चुनाव : 5वें चरण में 53 सीटों के लिए वोटिंग जारी, ममता समेत दिग्‍गजों की किस्‍मत दांव पर (पूरी खबर के लिए यहां क्लिक करें)
करुणानिधि ने कहा कि शुभचिंतक उनसे पूछते हैं कि 93 साल की उम्र में भी वह क्यों कष्ट करते हैं। उन्होंने कहा, ''क्या करना है? न केवल इस 93 साल की उम्र में, बल्कि 100 साल की उम्र होने पर भी मैं आपके लिए काम करूंगा।'' पढ़ें पूरी खबर

द्रमुक प्रमुख एम करुणानिधि ने अपनी विरोधी अन्नाद्रमुक प्रमुख जे जयललिता की ''बाढ़ प्रभावित लोगों से नहीं मिलने'' पर आलोचना करते हुए कहा कि वह 100 साल की उम्र पार कर जाने के बाद भी उनकी और राज्य की सुरक्षा करेंगे।
बच्चे पर बुधवार को हमला किया गया। इससे पहले उत्तरी 24 परगना के हालीशहर में रविवार रात साढ़े तीन साल की लड़की को उसके परिवार के साथ पीटा गया था। पढ़ें पूरी खबर

पश्चिम बंगाल के दक्षिण 24 परगना जिले में तृणमूल कांग्रेस के उम्मीदवार का पोस्टर फाड़ने पर कुछ लोगों ने कथित रूप से 10 साल के एक मासूम की पिटाई कर दी।
मतदान के दौरान राज्य में हिंसा की ख़बरों से ममता ने इनकार कर दिया। कहा, इस चुनाव में अब तक सिर्फ़ एक शख़्स की मौत हुई है, लेफ़्ट के समय में चुनाव के वक़्त हिंसा में पश्चिम बंगाल सबसे आगे था।
पीएम मोदी पर निशाना साधते हुए ममता बनर्जी ने कहा, वो सिर्फ़ बोलते हैं, करते कुछ नहीं। ममता ने केंद्र पर टीएमसी के ख़िलाफ़ जांच एजेंसियों के दुरुपयोग का आरोप लगाया है।
नारदा स्टिंग पर ममता ने कहा, हमारी छवि ख़राब करने के लिए बीजेपी, सीपीएम, कांग्रेस की ये साज़िश है। आख़िर उम्मीदवारों के ऐलान के बाद ही ये स्टिंग क्यों सामने आया।
चुनाव बाद कांग्रेस से गठबंधन की संभावनाओं पर ममता ने कहा, मैं भविष्य में कभी कांग्रेस के साथ नहीं जाऊंगी।
पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कांग्रेस-सीपीएम के गठबंधन को कांग्रेस की बड़ी भूल बताया है। NDTV से बातचीत में ममता ने कहा, कांग्रेस ने अपनी साख खो दी है, इसलिए वो किसी राज्य में अकेले चुनाव नहीं लड़ सकती।
स्वतंत्र एवं निष्पक्ष चुनाव सुनिश्चित करने के लिए केन्द्रीय सशस्त्र बलों सहित कुल मिलाकर 90,000 सुरक्षाकर्मियों को तैनात किया गया है।
चौथे चरण के चुनावों में अमित मित्रा, पुर्णेन्दु बसु, चन्द्रिमा भट्टाचार्य, ब्रत्य बसु, ज्योतिप्रिय मलिक और अरूप राय जैसे तृणमूल के कई मंत्रियों के भाग्य का फैसला होगा। इस चरण में 345 उम्मीदवार चुनाव लड़ रहे हैं जिसमें से केवल 40 उम्मीदवार महिलाएं हैं।
49 विधानसभा सीटें, एक करोड़ से अधिक मतदाता
उत्तरी 24 परगना, विधाननगर और हावड़ा जिले में सभी 49 सीटों के लिए कुल 1.08 करोड़ मतदाता अपने मताधिकार का प्रयोग करने जा रहे हैं। सुबह सात बजे से शुरू हुई वोटिंग शाम छह बजे तक चलेगी। वोटिंग करीब 12,500 मतदान केन्द्रों पर होगी।
पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनावों के चौथे चरण के लिए मतदान आज सुबह शुरू हो गया। इस चरण में हिंसा की कोई घटना न घटे, इसके लिए सुरक्षा के जबरदस्त इंतजाम किए गए हैं।
पश्चिम बंगाल विधानसभा के तीसरे चरण के चुनाव के तहत गुरुवार को 62 सीटों पर 79.22 फीसदी मतदान हुआ। मतदान में राजनीतिक प्रतिद्वंद्वियों के बीच कई झड़पें और बम धमाके भी हुए। हालांकि हिंसक घटनाएं भी वोटरों को अपने मताधिकार का इस्तेमाल करने से नहीं रोक सकीं और लोगों ने बड़े पैमाने पर वोट डाले।
न्यूज एजेंसी ANI के अनुसार, पश्चिम बंगाल में जारी तीसरे चरण के मतदान में 11 बजे तक 39.76% वोटिंग हुई
पश्चिम बंगाल में मतदान जारी है। मुर्शिदाबाद में मतदान के दौरान हिंसा में एक आदमी की मौत हो गई है।
इस चरण के प्रमुख उम्मीदवारों में तृणमूल कांग्रेस सरकार के मंत्री शशि पांजा और साधन पांडे, भाजपा के राष्ट्रीय सचिव राहुल सिन्हा, पांच बार कांग्रेस के विधायक रहे मोहम्मद सोहराब, माकपा विधायक अनिसुर रहमान और सेवानिवृत्त आईपीएस अधिकारी नजरूल इस्लाम हैं।
पश्चिम बंगाल में महत्वपूर्ण तीसरे चरण के लिए मतदान शुरू, सुरक्षा व्यवस्था कड़ी
नाजुक हालत वाले सबसे अधिक मतदान केन्द्र मालदा और उत्तर दिनाजपुर जिलों में हैं। मतदाताओं से मिली शिकायतों के आधार पर आयोग ने 16,315 मतदाताओं को प्रभावशाली मतदाताओं के तौर पर चिह्नित किया है, जिनमें से ज्यादातर मालदा और बीरभूम जिलों से हैं।
कुल 13,600 से अधिक मतदान केन्द्रों में से चुनाव आयोग ने 2,909 मतदान केन्द्रों को नाजुक केन्द्र के तौर पर चिह्नित किया है, जहां स्वतंत्र एवं निष्पक्ष चुनाव कराने के लिए अतिरिक्त सावधानी बरती जा रही है।
बाकी विधानसभा क्षेत्रों में मतदाताओं को अतिरिक्त दो घंटे मिलेंगे और वे शाम छह बजे तक मतदान कर सकेंगे।
बीरभूम में सात विधानसभा क्षेत्रों- दुबराजपुर, सूरी, नलहटी, रामपुरहाट, सैनथिया, हनसन और मुरारी का माओ प्रभावित इलाकों के तौर पर वर्गीकृत किया गया है, जहां सुबह 7 बजे से शाम 4 बजे तक मतदान होगा। इन इलाकों में सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं।
उत्तरी बंगाल के छह जिलों- अलिपुरदुआर, जलपाईगुड़ी, दार्जिलिंग, उत्तरी दिनाजपुर, दक्षिणी दिनाजपुर और मालदा एवं दक्षिण बंगाल के बीरभूम में 1.2 करोड़ से अधिक मतदाता 383 उम्मीदवारों के भाग्य का फैसला करेंगे। इन उम्मीदवारों में 33 महिलाएं हैं।
दूसरे चरण का चुनाव ऐसे समय में हो रहा है जब चुनाव आयोग ने मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को कारण बताओ नोटिस जारी किया है और चुनाव आयोग द्वारा तृणमूल कांग्रेस के नेता अनुब्रत मंडल पर केन्द्रीय पुलिस बल की चौबीसों घंटे व सातों दिन निगरानी बैठाने के साथ बीरभूम आकर्षण का केन्द्र बन गया है।
प. बंगाल चुनाव : शांतिपूर्ण मतदान के लिए हर बूथ पर CRPF के जवानों की तैनाती की गई है। साथ ही स्थानीय भाषा समझने और बोलने वाले स्टाफ को वोटरों की लाइन को नियंत्रित करने की जिम्मेदारी दी गई है। नक्सल प्रभावित बीरभूम ज़िले की सात सीटों पर शाम चार बजे तक वोट डाले जाएंगे जबकि दूसरे क्षेत्रों में लोग 6 बजे तक अपने मताधिकार का प्रयोग कर सकेंगे।

प. बंगाल विधानसभा चुनाव : मतदाताओं में उत्साह का माहौल, सुबह से ही लाइन लगाकर वोट करने आए हैं उत्साही जन




पश्चिम बंगाल चुनाव: 56 विधानसभा सीटों के लिए दूसरे चरण की वोटिंग जारी। उत्तरी बंगाल के छह जिलों- अलिपुरदुआर, जलपाईगुड़ी, दार्जिलिंग, उत्तरी दिनाजपुर, दक्षिणी दिनाजपुर और मालदा एवं दक्षिण बंगाल के बीरभूम के लिए आज मतदाता वोटिंग कर रहे हैं। (पूरी खबर यहां क्लिक करके पढ़ें)
1988 बैच के आईपीएस अधिकारी सोमेन मित्रा ने कोलकाता के नए पुलिस आयुक्त के तौर पर कार्यभार संभाल लिया। पश्चिम बंगाल में प्रमुख विपक्षी दलों द्वारा शिकायत दर्ज कराने के बाद चुनाव आयोग ने राजीव कुमार को पुलिस आयुक्त के पद से हटा दिया था। पढ़ें खबर
द्रमुक ने 173 उम्मीदवारों की अपनी सूची जारी की जिसमें कई नए चेहरों, पूर्व विधायकों और पूर्व मंत्रियों को मौका दिया गया है। पार्टी के कोषाध्यक्ष एम के स्टालिन फिर कोलातुर सीट से चुनाव लड़ेंगे। पढ़ें खबर
सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस ने अपनी पार्टी की अध्यक्ष ममता बनर्जी की तुलना प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से किये जाने पर कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी की आलोचना की और कहा कि यह दुर्भाग्यपूर्ण है जो कांग्रेस की राजनीतिक हताशा को झलकाता है। पढ़ें ब्रायन का पूरा बयान
मुख्यमंत्री ओमन चांडी ने कहा कि आपदा को राजनीतिक रंग देने का प्रयास बहुत दुर्भाग्यपूर्ण है और पूरा ध्यान पीड़ितों के पुनर्वास और बचाव पर होना चाहिए।  पढ़ें पूरी खबर

चुनाव वाले राज्य केरल में कोल्लम मंदिर हादसे पर भी राजनीति होती दिखाई दे रही है जिसमें 113 लोगों की जान चली गई। विपक्षी माकपा ने प्रदेश के गृहमंत्री के इस्तीफे की मांग की है वहीं कांग्रेस नीत यूडीएफ सरकार ने केंद्र से इसे राष्ट्रीय आपदा घोषित करने की मांग की।
डीएमके ने 16 मई को तमिलनाडु विधानसभा चुनावों के लिए सभी 234 सीटों पर उसके नेतृत्व वाले गठबंधन के उम्मीदवारों की सूची जारी की।

पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनावों के दूसरे चरण में अपना भाग्य आजमा रहे कम से कम तीन उम्मीदवारों ने अपनी संपत्ति शून्य घोषित की है, जबकि अन्य सात उम्मीदवारों के पास एक हजार रपये से कम की संपत्ति है। (पढ़ें पूरी खबर)

दक्षिण कोलकाता में बेहाला पश्चिम सीट से विधानसभा का चुनाव लड़ रहे तृणमूल कांग्रेस के महासचिव पार्थ चटर्जी ने अपनी संपत्ति 80 लाख रुपये से कुछ अधिक घोषित की है। (पढ़ें पूरी खबर)

भाजपा जहां 16 मई को होने वाले चुनाव के जरिए केरल विधानसभा में कमल का फूल खिलाने की उम्मीद लगाए हुए है, वहीं मुख्यमंत्री ओमन चांडी का कहना है कि भगवा पार्टी को राज्य में पैर जमाने के लिए कोई आधार नहीं मिलने वाला... पढ़ें पूरी खबर


असम के मुख्यमंत्री तरुण गोगोई पर चुनाव आचार संहिता के उल्लंघन को लेकर केस दर्ज किया गया है। उन्होंने आज मतदान के दिन प्रेस कॉन्फ्रेंस आयोजित की थी।
असम में 82.02% वोटरों ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया, वहीं पश्चिम बंगाल में शाम पांच बजे तक 79.51% वोटिंग दर्ज की गई। चुनाव आयोग के मुताबिक, अंतिम आंकड़े बदल सकते हैं।
असम चुनाव के दूसरे और आखिरी चरण के तहत 61 विधानसभा क्षेत्रों में हुए मतदान में 82% से अधिक मतदाताओं ने अपने मताधिकार का उपयोग किया।
पश्चिम बंगाल विधानसभा के पहले चरण के दूसरे हिस्से के मतदान के तहत तीन जिलों की 31 सीटों के लिए सोमवार शाम तीन बजे तक 71% से अधिक मतदाताओं ने अपने मताधिकार का इस्तेमाल किया। इस दौरान हिंसा की छिटपुट घटनाओं की सूचना भी मिली है।
असम के बारपेटा जिले के सोरभोग विधानसभा क्षेत्र में केंद्रीय बल और मतदाताओं के बीच हुए संघर्ष में 80 वर्षीय एक वोटर  की मौत हो गई और सीआरपीएफ के दो कर्मी सहित तीन अन्य घायल हो गए।
असम में 3 बजे तक 69.6 फीसदी मतदान हुआ
पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव के पहले चरण के दूसरे हिस्से के तहत हो रहे मतदान के शुरुआती चार घंटों में 38 प्रतिशत से अधिक मतदान हुआ।
असम के कामरूप जिले में एक गर्भवती महिला के साथ केंद्रीय बल के एक जवान के कथित दुर्व्यवहार को लेकर उग्र हुए मतदाताओं के समूह को तितर-बितर करने के लिए एक मतदान केंद्र पर सीआरपीएफ कर्मियों ने हवाई फायर किए।
असम में विधानसभा चुनाव के दूसरे चरण के तहत सोमवार को हो रहे मतदान के पहले दो घंटे में 15 प्रतिशत से अधिक लोगों ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया।
असम विधानसभा के दूसरे एवं अंतिम चरण के मतदान के शुरुआती तीन घंटों में कुल 1,04,35,271 मतदाताओं में से 25 प्रतिशत ने कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच मताधिकार का प्रयोग किया।
पश्चिम बंगाल में बाकी चरणों में मतदान 17, 21, 25, 30 अप्रैल और पांच मई को होगा।
प. बंगाल के आज के चुनाव में 163 उम्मीदवार अपनी किस्मत आजमा रहे हैं, जिनमें 21 महिलाएं हैं।
पश्चिम बंगला के चुनाव में लगभग 70 लाख (69,79,788) मतदाता अपने मताधिकार का उपयोग करेंगे। इनमें 33,68,311 महिलाएं हैं।
पश्चिम बंगाल के तीन जिलों की 31 विधानसभा सीटों में से 13 निर्वाचन क्षेत्र पश्चिमी मिदनापुर और नौ-नौ बांकुरा और बर्दवान में हैं।
पश्चिम बंगाल की 294 सदस्यीय विधानसभा सीटों पर पहले चरण के दूसरे हिस्से के तहत तीन जिलों की 31 विधानसभा सीटों पर मतदान हो रहा है।
पश्चिम बंगाल विधानसभा के पहले चरण के दूसरे हिस्से के तहत सोमवार को मतदान शुरू हो गया।
असम में पहले चरण के चुनाव में 65 विधानसभा सीटों पर चार अप्रैल को 83.20 प्रतिशत मतदान हुआ था। असम में कुल 126 विधानसभा सीटें हैं।
चुनावी मैदान में 525 उम्मीदवार अपनी किस्मत आजमा रहे हैं, जिनमें 48 महिलाएं हैं। राज्य के 12,699 मतदान केंद्रों में मतदान होगा।
असम विधानसभा चुनाव में दूसरे चरण के तहत कुल 1,04,35,277 मतदाता अपने मताधिकार का उपयोग करेंगे। इनमें 50,44,051 महिलाएं हैं।
असम विधानसभा के दूसरे और अंतिम चरण के लिए मतदान प्रक्रिया सोमवार को शुरू हो गई। दूसरे चरण में राज्य की 61 विधानसभा सीटों पर मतदान हो रहा है।

असम के कोकराझार में वोट डालने के बाद महिलाओं ने पारंपरिक नृत्य कर अपनी खुशी का इजहार किया


सुबह से ही लोग बड़ी संख्या मतदान करते दिख रहे हैं...


Previous Article
UGC NET 2024 Result Declared Live: यूजीसी नेट रिजल्ट घोषित, JRF के लिए 4,970 और असिस्टेंट प्रोफेसर के लिए 53, 694 अभ्यर्थी सफल, Direct Link
LIVE RESULTS: विधानसभा चुनाव परिणाम 2016
Election 2023 Date Live Update: 7 से 30 नवंबर तक होंगे पांच राज्यों में विधानसभा चुनाव, नतीजे 3 दिसंबर को
Next Article
Election 2023 Date Live Update: 7 से 30 नवंबर तक होंगे पांच राज्यों में विधानसभा चुनाव, नतीजे 3 दिसंबर को
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com