विज्ञापन
This Article is From Feb 10, 2015

अखिलेश शर्मा की कलम से : क्या मोदी सरकार का हनीमून खत्म हो चुका है?

Akhilesh Sharma, Rajeev Mishra
  • Blogs,
  • Updated:
    फ़रवरी 10, 2015 19:51 pm IST
    • Published On फ़रवरी 10, 2015 19:28 pm IST
    • Last Updated On फ़रवरी 10, 2015 19:51 pm IST

कार्यकर्ताओं को सांप सूंघा हुआ है। बयानवीर टेलीविजन पर पराक्रम दिखाने का प्रयास कर रहे हैं। सब शीर्ष नेतृत्व की ओर देख रहे हैं। मगर, वहां से कोई संदेश नहीं आया है। दिल्ली की करारी और शर्मनाक हार के बाद बीजेपी के शीर्ष नेतृत्व की चुप्पी चौंकाने वाली है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने अरविंद केजरीवाल को फोन कर बधाई दी है। केंद्र सरकार की ओर से पूर्ण सहयोग का आश्वासन दिया है। लेकिन अपनी पार्टी की हार पर उनकी कोई प्रतिक्रिया नहीं आई है। बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह अपने बेटे के विवाह के कार्यक्रम में अहमदाबाद में हैं। उनकी ओर से कोई भी अभी तक टिप्पणी नहीं आई है।

केंद्र सरकार की नाक के नीचे दिल्ली हाथ से निकल गई। प्रधानमंत्री मोदी की चार-चार चुनावी रैलियां, आम आदमी पार्टी पर उनका तीखा हमला, सरकार की नौ महीने की उपलब्धियां कुछ काम नहीं आया। अखबारों में करोड़ों रुपये के विज्ञापन, केजरीवाल पर व्यक्तिगत हमले, आम आदमी पार्टी के चुनावी चंदे पर सवाल, उसके उम्मीदवार के घर से कथित तौर पर शऱाब की जब्ती ये तमाम मुद्दे गौण हो गए हैं।

एक बड़ी तस्वीर बीजेपी का मुंह चिढ़ा रही है। 70 सदस्यों की दिल्ली विधानसभा में बीजेपी को सिर्फ तीन सीटें ही मिल पाई हैं। जबकि नौ महीने पहले हुए लोकसभा चुनाव में पार्टी ने 70 में से 60 विधानसभा सीटों पर बढ़त बनाई थी।

क्या ये मोदी लहर के खात्मे का संकेत है। क्या मोदी सरकार का हनीमून खत्म हो चुका है। क्या बीजेपी कार्यकर्ताओं की पैराशूट उम्मीदवारों को लेकर नाराजगी पर नेतृत्व कुछ कहेगा। क्या दिल्ली नतीजे का राष्ट्रीय राजनीति पर बड़ा असर पड़ेगा। बिहार में अब बीजेपी का क्या होगा। ये ऐसे तमाम सवाल हैं जो बीजेपी के सामने मुंह बाए खड़े हैं। बताया गया है कि 13 फरवरी को पार्टी की संसदीय बोर्ड की बैठक होगी जिसमें विस्तार से इन तमाम मुद्दों पर चर्चा की जाएगी। लगता है, तब तक बीजेपी नेताओं का सदमा बरकरार रहेगा।

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
BLOG : हिंदी में तेजी से फैल रहे इस 'वायरस' से बचना जरूरी है!
अखिलेश शर्मा की कलम से : क्या मोदी सरकार का हनीमून खत्म हो चुका है?
बार-बार, हर बार और कितनी बार होगी चुनाव आयोग की अग्नि परीक्षा
Next Article
बार-बार, हर बार और कितनी बार होगी चुनाव आयोग की अग्नि परीक्षा
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com