विज्ञापन

बिहार के सिवान जिले के भगवानपुर हाट में नौ लोगों की संदिग्ध मौत

सिवान के पुलिस अधीक्षक ने भगवानपुर हाट के थानाध्यक्ष और दो चौकीदारों को किया निलंबित, पोस्टमार्टम के बाद पचा चलेगा मौतों का कारण

बिहार के सिवान जिले के भगवानपुर हाट में नौ लोगों की संदिग्ध मौत
प्रतीकात्मक तस्वीर.
पटना:

सिवान के भगवानपुर हाट प्रखंड के माघर एवं कौडिया पंचायत में बुधवार को संदेहास्पद स्थिति में नौ लोगों की मौत हो गई. पुलिस के अनुसार बुधवार को सुबह 7:30 बजे ग्राम कौडिया एवं माघर के आसपास अचानक कुछ लोगों के बीमार होने एवं मृत होने की सूचना मिली. 

पुलिस ने बताया कि, सूचना प्राप्त होते ही जिला पदाधिकारी सिवान एवं पुलिस अधीक्षक सिवान घटनास्थल पर पहुंच गए. इससे पूर्व महाराजगंज के अधिकारियों ने घटनास्थल पर पहुंचकर मामले की गहनता से जांच प्रारंभ कर दी थी. बीमार व्यक्तियों को इलाज के लिए सदर अस्पताल सिवान में भर्ती करवाया गया. 

शाम तक सिविल सर्जन सिवान से प्राप्त सूचना के अनुसार 38 व्यक्ति बीमार हुए जिनमें से 25 व्यक्तियों का इलाज सदर अस्पताल में किया जा रहा है चार व्यक्तियों को विशेष इलाज के लिए पीएमसीएच रेफर किया गया. अब तक कुल 9 व्यक्तियों के मौत की सूचना मिली है.

जिला पदाधिकारी के निर्देश पर सदर अस्पताल सिवान एवं बसंतपुर स्वास्थ्य केंद्र को सिविल सर्जन सिवान ने 24 घंटे अलर्ट मोड में रहने का निर्देश दिया है. अतिरिक्त एंबुलेंस की व्यवस्था प्रभावित पंचायत में कर दी गई है. जिला पदाधिकारी ने बताया कि मृत्यु के कारण जानने के लिए शवों का पोस्टमार्टम करवाया जा रहा है. पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही सही तथ्य की जानकारी मिल सकेगी.

पुलिस अधीक्षक सिवान ने ड्यूटी पर तैनात थानाध्यक्ष भगवानपुर हाट एवं दो चौकीदारों को निलंबित कर दिया है. इस घटना की गंभीरता को देखते हुए पुलिस अधीक्षक सिवान ने एसआईटी गठित कर सारण जिला के साथ मिलकर संयुक्त छापामारी शुरू कर दी है. घटना से संबंधित नौ लोगों को अब तक गिरफ्तार किया गया है.

विभिन्न सोशल मीडिया प्लेटफॉर्मों पर मृतकों के संबंध में विभिन्न तरह की जानकारी मिल रही है. इसको देखते हुए जिला प्रशासन ने जिला नियंत्रण कक्ष का नंबर 06154-24 2008 जारी कर अपील की है कि यदि किसी के पास भी इस घटना के बारे में अथवा घटना में मृत व्यक्तियों के संबंध में कोई ठोस सूचना हो तो अविलंब इस नंबर पर दें.

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
Previous Article
बेगूसराय : हत्‍या के आरोपी के घर में घुसकर पूरे परिवार को पीटा, सीसीटीवी फुटेज आया सामने
बिहार के सिवान जिले के भगवानपुर हाट में नौ लोगों की संदिग्ध मौत
बिहार सिपाही भर्ती परीक्षा में फर्जीवाड़ा करने के आरोप में 1 अधिकारी सहित 4 गिरफ्तार
Next Article
बिहार सिपाही भर्ती परीक्षा में फर्जीवाड़ा करने के आरोप में 1 अधिकारी सहित 4 गिरफ्तार
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com