Bihar : रक्षाबंधन पर बहन से सांप को राखी बंधवा रहा था संपेरा भाई, पैर पर डंसने से मौत, देखें Video

Bihar: सांपों को पकड़कर उनका इलाज कर उन्हें जंगल में छोड़ने वाले मनमोहन को नहीं पता था कि सांप के ही डंसने से उसकी मौत हो जाएगी. बिहार में छपरा के रहने वाले मनमोहन को लोग सांपों का दोस्त बुलाते थे.

Bihar : रक्षाबंधन पर बहन से सांप को राखी बंधवा रहा था संपेरा भाई, पैर पर डंसने से मौत, देखें Video

Bihar News: सांपों को पकड़कर उनको जीवनदान देने वाले मनमोहन उर्फ भुवर की सांप के काटने से मौत.

पटना:

एक दशक से अधिक समय से सांपों को पकड़कर उनके जख्म का इलाज करने वाले संपेरे की सांप के काटने से ही दुखद मौत हो गई. मांझी प्रखंड के सीतलपुर निवासी 25 वर्षीय मनमोहन उर्फ भूअर की रविवार की सुबह सांप के काटने से मौत हो गई. यह घटना तब हुई जब वह दो विषैले नागों की पूंछ पकड़कर अपनी बहनों से उन्हें राखी बंधवा रहा था. इस पूरे घटनाक्रम का वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है. आसपास के गांवों में मनमोहन को सांपों का सच्चा मित्र और उसके ऊपर दैवीय कृपा की बात मानकर लोग उसे सम्मान की नजर से देखते थे. सांप काटने के बाद लोग मनमोहन को बुलाते थे. मनमोहन ने कई लोगों का इलाज कर उन्हें ठीक भी किया है. 

पुलिसकर्मी थाने में बंधवा रहा था राखी, लेकिन Lockup में बंद शख्स ने जीता लोगों का दिल, आई मीम्स की बाढ़

स्थानीय लोगों की मानें तो मोबाइल पर बात करते हुए भी अपने मंत्रों के सहारे वह सांप का विष उतार देता था. सांपों को सुरक्षित रखने के लिए वह कुंड तथा जाल का इस्तेमाल करता था. मनमोहन बचपन से ही खाली पैर चलता फिरता था. हिन्दू समुदाय का तुरहा जाति का होने के बावजूद वह प्रत्येक शुक्रवार को नमाज पढ़ने जाता था. साथ ही हर साल रोजा भी रखता था. सांप का इलाज करने तथा सांप पकड़ने के एवज में वह किसी से पैसा नही लेता था. मनमोहन ने सैकड़ों सांपों को स्वस्थ कर उन्हें सुरक्षित तरीके से जंगल में छोड़ा है.

बिजली मिस्त्री का काम कर उससे होने वाली आय से घर परिवार का गुजारा होता था. तीन भाइयों में वह मंझला था. सांप के काटने से उसकी मौत की खबर लोगों के गले नहीं उतर रही है. लोग सहसा उस खबर पर विश्वास नहीं कर रहे हैं. कुल मिलाकर पर्यावरण प्रेमी मनमोहन की मौत की खबर से मांझी तथा एकमा और आसपास के लोग स्तब्ध हैं.

घर में बैठकर खाना खा रहा था परिवार, तभी बच्चे के ऊपर गिरा Ceiling Fan और फिर हुआ कुछ ऐसा - देखें Video

पूर्व जिप सदस्य धर्मेन्द्र सिंह समाज जदयू नेता अरविंद सिंह, धीरज पाण्डेय, राजेश पाण्डेय, कमलेश द्विवेदी सहित तमाम लोगों ने मनमोहन के घर पहुंचकर परिवार को ढांढस बंधाई.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

बिहार में एक 25 वर्षीय व्यक्ति ने सांपों के साथ राखी मनाई, सर्पदंश से मौत