बिहार में ड्यूटी पर तैनात पुलिस अधिकारी ने अखाड़े के जुलूस में लगाए नारे

गोपालगंज जिले के हथुआ के एसडीपीओ अनुराग कुमार ने महावीरी अखाड़ा में 'जय श्रीराम' का नारा लगाया, वीडियो वायरल होने पर एसपी ने दी सफाई

बिहार में ड्यूटी पर तैनात पुलिस अधिकारी ने अखाड़े के जुलूस में लगाए नारे

वीडियो में एसडीपीओ अनुराग कुमार भीड़ के आगे नारे लगाते हुए आगे बढ़ते दिखाई दे रहे हैं.

पटना:

गोपालगंज में एक अक्टूबर को हथुआ अनुमंडल में महावारी अखाड़ा जुलूस का आयोजन किया गया. इस जुलूस के दौरान हथुआ के एसडीपीओ अनुराग कुमार का एक वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है, जिसमें वे 'जय श्री राम' का नारा लगा रहे हैं. वे नारे लगाते हुए महावीरी अखाड़े के जुलूस के आगे आगे चल रहे हैं. 

कुछ लोगों का दावा है कि इस वीडियो के सामने आने के बाद ही हथुआ में दो समुदायों में झड़प हुई थी. इसमें कुछ लोगों को मामूली चोटें आईं. इसके बाद गोपालगंज पुलिस ने त्वरित कार्रवाई करते हुए कुछ लोगों को चिन्हित किया है. मौके पर भारी संख्या में पुलिस बल भी तैनात किया गया है. ड्रोन कैमरे से इलाके पर नजर रखी जा रही है.

वीडियो में दिख रहै है कि हथुआ के एसडीपीओ अनुराग कुमार 'जय श्री राम' और 'बजरंगबली की जय' के नारे लगा रहे हैं. वे माइक को हाथ मे लेकर उत्साहित होकर नारे लगाते हुए भीड़ को आगे लेकर जा रहे हैं. इस वीडियो में अखाड़ा समिति के जुलूस के पीछे मस्जिद भी दिखाई दे रही है. दावा किया गया है कि यह हथुआ के चिकटोली का वीडियो है. 

हालांकि कल महावीरी अखाड़े के जुलूस के दौरान ही हथुआ के चिकटोली इलाके में दो समुदायों में जमकर झड़प हो गई थी. इसमें पथराव भी हुआ था जिससे कुछ लोग घायल हो गए थे. इसके बाद गोपालगंज पुलिस ने कुछ आरोपियों की पहचान की है. 

''उग्र भीड़ को मस्जिद के पास से हटाने के लिए लगाए नारे''

इस मामले में जब एसपी स्वर्ण प्रभात से बात की गई तो उन्होंने कहा कि हथुआ के एसडीपीओ अनुराग कुमार से इस वीडियो के बारे में जानकारी ली गई. एसडीपीओ ने सफाई में बताया है कि चिकटोली में भारी संख्या में लोग इकट्ठे हो गए थे. यहां पर करीब 20 हजार लोगों का हुजूम था. इस हुजूम को वहां से हटाने के लिए एसडीपीओ  द्वारा जय श्री राम के नारे लगाए गए. वे नारे लगाते हुए उग्र भीड़ को आगे तक लेकर चले गए. इससे चिकटोली में मस्जिद के पास से भीड़ कुछ कम हो गई थी. एसडीपीओ द्वारा हालात को नियंत्रित करने के लिए जयश्री राम के नारे लगाए गए थे. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

पहले भी विवादों में रहे हैं अनुराग कुमार
 
बता दें कि एसडीपीओ अनुराग कुमार पहले भी विवादों में रहे हैं. गोपालगंज में हाल के दिनों में जब आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव फुलवरिया आए थे, तब अनुराग कुमार ने ही प्रोटोकॉल तोड़कर लालू यादव को छाता लगाया था. इस घटना के वीडियो को लेकर भी काफी हो हंगामा हुआ था. भाजपा ने भी इस पर कड़ी प्रतिक्रिया दर्ज कराई थी.