विज्ञापन

तेजस्वी यादव के लिए तब बिहार स्विट्जरलैंड था...जानें प्रशांत किशोर ने क्यों कहा ऐसा

Bihar was Switzerland for Tejashwi Yadav : तेजस्वी यादव पर प्रशांत किशोर ने जोरदार तंज कसा है. उन्होंने कहा कि आज अगर नीतीश कुमार...

तेजस्वी यादव के लिए तब बिहार स्विट्जरलैंड था...जानें प्रशांत किशोर ने क्यों कहा ऐसा
प्रशांत किशोर ने तेजस्वी यादव को उनके ही बयान पर घेर लिया है.

Prashant Kishore on Tejashwi Yadav : जन सुराज प्रमुख प्रशांत किशोर ने राष्ट्रीय जनता दल (राजद) नेता तेजस्वी यादव को निशाने पर लिया है. तेजस्वी यादव ने आरोप लगाया था कि बिहार "डबल इंजन" सरकार होने के बावजूद विकास के मामले में पिछड़ रहा है. तेजस्वी ने यह भी कहा था कि भाजपा केवल सत्ता की भूखी है और जनता की चिंताओं की उपेक्षा करती है. बिहार विधानसभा में विपक्ष के नेता तेजस्वी यादव ने कहा था, "बिहार बेरोजगारी, गरीबी, महंगाई और भ्रष्टाचार में नंबर वन है... अपराध में भी बिहार नंबर वन है... केंद्र और राज्य में सरकार होने के बावजूद कुछ भी ठीक नहीं किया गया है... आखिर देश में सबसे अधिक बिहार में व्याप्त इस रिकॉर्डतोड़ महंगाई, बेरोजगारी, गरीबी, पलायन, अपराध के जिम्मेदार कौन है? आख़िर कब तक नीतीश कुमार अपनी सत्तालोलुप्ता, स्वार्थपूर्ति व अनैतिक असैद्धांतिक पलटा-पलटी का शिकार बिहार को बनाते रहेंगे. लगभग दो दशक बाद भी आखिर और कब तक मुख्यमंत्री नीतीश कुमार व बीजेपी दूसरों के ऊपर दोष मढ अपनी जिम्मेदारी से भागते रहेंगे?'' तेजस्वी यादव का यह बयान तब आया, जब बिहार के उपमुख्यमंत्री विजय कुमार सिन्हा ने आरोप लगाया कि बांग्लादेश में हिंदुओं पर हमला हुआ तो तेजस्वी यादव चुप रहे और इसे "तुष्टीकरण की राजनीति" बताया. 

यह "हंसी योग्य"

अब इस पर प्रशांत किशोर का बयान आया है. कई राजनीतिक दलों के पूर्व चुनाव रणनीतिकार और अब महत्वाकांक्षी पार्टी जन सुराज के प्रमुख प्रशांत किशोर ने कहा कि जब तेजस्वी यादव विकास के बारे में बोलते हैं तो यह "हंसी योग्य" होता है. अगर तेजस्वी यादव जाति, रंगदारी, शराब माफिया, अपराध पर बोलते हैं तो मैं टिप्पणी दे सकता हूं... लेकिन अगर तेजस्वी यादव विकास मॉडल पर चर्चा करते हैं, तो यह हास्यास्पद है. वे पिछले 15 वर्षों से सत्ता में हैं. उन्हें नहीं पता कि जीडीपी और जीडीपी ग्रोथ क्या है? और वो बिहार की विकास कहानी के बारे में बात कर रहे हैं.

आज नीतीश कुमार...

प्रशांत किशोर ने आगे कहा कि जहां तक ​​अपराध का सवाल है, छह महीने पहले जब तेजस्वी यादव उपमुख्यमंत्री थे, तो बिहार उनके लिए स्विट्जरलैंड था और छह महीने बाद बिहार गटर बन गया है... अगर आज नीतीश कुमार महागठबंधन में शामिल हो जाएं, तो बिहार फिर से अच्छा दिखने लगेगा उन्हें..." उन्होंने कहा है कि उनका नया संगठन जन सुराज बिहार विधानसभा चुनाव 2025 लड़ेगा. प्रशांत किशोर ने एक बार नीतीश कुमार के साथ काम किया था, लेकिन जनवरी में पूर्व चुनाव रणनीतिकार ने बिहार के मुख्यमंत्री को "पलटूमार" कहा और कहा कि फ्लिप-फ्लॉप उनकी राजनीति का हिस्सा बन गया है. विशेषज्ञों ने अनुमान लगाया है कि जन सुराज अगले बिहार चुनाव में कुछ उम्मीदवारों का समर्थन कर सकता है. बिहार केंद्र से विशेष आर्थिक पैकेज की मांग कर रहा है. केंद्रीय बजट 2024 में बिहार के लिए 58.9 करोड़ रुपये के विकास पैकेज की घोषणा की गई है.

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
अजब-गजब! डसने के बाद घंटों शरीर में छुपा रहा सांप, पोस्‍टमार्टम के दौरान भी नहीं चला पता; चिता पर शव लिटाते ही निकला बाहर
तेजस्वी यादव के लिए तब बिहार स्विट्जरलैंड था...जानें प्रशांत किशोर ने क्यों कहा ऐसा
बिहार सिपाही भर्ती : एक नौकरी सरकारी, देखिए दौड़ ये ओलंपिक से भारी
Next Article
बिहार सिपाही भर्ती : एक नौकरी सरकारी, देखिए दौड़ ये ओलंपिक से भारी
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com