बिहार: छापेमारी टीम पर लाठी-पत्थर से हमला, दौड़ा-दौड़ाकर पीटा, महिला अधिकारी को घसीटा

पटना के बिहटा में अवैध खनन माफियाओं के गुर्गों ने माइनिंग टीम पर हमला कर दिया. आरोपियों ने महिला अधिकारी की जमकर पिटाई कर दी. घटना का एक वीडियो भी सामने आया है.

बिहार: छापेमारी टीम पर लाठी-पत्थर से हमला, दौड़ा-दौड़ाकर पीटा, महिला अधिकारी को घसीटा

पटना:

बिहार की राजधानी पटना के बिहटा में अवैध खनन के खिलाफ छापेमारी करने पहुंची टीम पर कुछ लोगों ने हमला कर दिया. घटना में जिला खनन पदाधिकारी और 2 अन्य घायल हो गए. न्यूज एजेंसी ANI के मुताबिक, महिला अधिकारी को आरोपियों ने घसीटा भी है. इस दौरान साथी अधिकारी उसे बचाते हुए नजर आ रहे हैं. घटना का एक वीडियो सामने आया है जिसमें उपद्रवी अधिकारियों पर बेरहमी से लाठियां बरसाते हुए दिख रहे हैं. इसके अलावा कई लोग पत्थर उठाकर उन पर फेंक रहे हैं. अधिकारियों की टीम जान बचाकर भागने की कोशिश करती हुई दिख रही है. लेकिन लोगों ने पूरी टीम को चारों तरफ से घेरा हुआ है. इस दौरान अधिकारी टीम में शामिल महिला अधिकारियों का बचाव भी कर रहे हैं. लेकिन हमलवार रुक नहीं रहे. अधिकारियों पर वे लगातार हमला कर रहे हैं.

जानकारी के अनुसार अधिकारियों के देखरेंख में एमवीआई, ईएसआई सहित परिवहन एवं माइनिंग की टीम के द्वारा छापेमारी अभियान चलाया जा रहा था. दिन के लगभग पौने तीन बजे कोइलवर पुल के नीचे बंद पेट्रोल पम्प पर असामाजिक तत्वों द्वारा छापेमारी टीम पर पत्थरबाज़ी कर दी गई. 

घटना की सूचना पर पटना के जिलाधिकारी द्वारा अनुमंडल पदाधिकारी एवं अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी दानापुर को घटनास्थल पर भेजा गया. पत्थरबाजी करने वालों के विरूद्ध सघन छापामारी की जा रही है. पुलिस की तरफ से 44 लोगों के विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज की गई है.  लगभग 50 वाहनों को भी पकड़ा गया है. वाहन मालिकों एवं चालकों के विरुद्ध एफ़आइआर दर्ज करने की कार्रवाई की जा रही है. 

सिटी एसपी पश्चिम पटना ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि घटनास्थल से एक काली स्कॉर्पियो भी पकड़ी गयी है जिसमें वायरलेस सेट लगा हुआ था. रिपोर्ट के अनुसार पुलिस अधीक्षक पश्चिमी, अनुमंडल पदाधिकारी एवं अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी, दानापुर बिहटा में ही आरोपियों के खिलाफ चलाए जा रहे छापेमारी अभियान की निगरानी कर रहे हैं.  

पटना के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक राजीव मिश्रा ने कहा कि पुलिस मामले की जांच कर रही है और भी गिरफ्तारियां होने की संभावना है. पुलिस जल्द ही इस घटना के मास्टरमाइंड को दबोच लेगी.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

ये भी पढ़ें:-