Bihar: पशुपालन मंत्री मुकेश साहनी नाराज, नीतीश की अगुवाई वाली NDA सरकार की बैठक का किया बायकॉट

बिहार सरकार के मंत्री और विकासशील इंसान पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष मुकेश साहनी कल से ही नाराज चल रहे हैं.

Bihar: पशुपालन मंत्री मुकेश साहनी नाराज, नीतीश की अगुवाई वाली NDA सरकार की बैठक का किया बायकॉट

नीतीश कुमार सरकार में मुकेश साहनी पशुपालन मंत्री हैं

पटना :

Bihar: बिहार (Bihar) के पशुपालन मंत्री मुकेश साहनी ने नीतीश कुमार (Nitish Kumar) के नेतृत्‍व वाली NDA सरकार की बैठक का बहिष्कार किया है. विकासशील इंसान पार्टी (VIP) के नेता मुकेश सहनी के साथ उत्‍तर प्रदेश में उनके साथ जो 'व्‍यवहार' हुआ उसे लेकर बैठक का बायकॉट किया है. बैठक में Bihar के सीएम नीतीश कुमार और डिप्‍टी सीएम तार किशोर प्रसाद मौजूद है. दरअसल, बिहार सरकार के मंत्री और विकासशील इंसान पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष मुकेश साहनी कल से ही नाराज चल रहे हैं.

सरकारी कार्यक्रम में भाई को भेजने पर विवादों में घिरे बिहार के मंत्री, बाद में यूं दी सफाई...VIDEO

मुकेश साहनी की नाराजगी, नीतीश की सरकार में प्रमुख सहयोगी भारतीय जनता पार्टी (BJP) से है क्योंकि उन्हें कल यूपी के बनारस में फूलन देवी को लेकर आयोजित कार्यक्रम में जाने नहीं दिया गया थायूपी पुलिस ने एयरपोर्ट पर ही साहनी को रोक दिया था. इस घटना को लेकर तीखी प्रतिक्रिया देते हुए साहनी ने कहा था कि ऐसी घटनाएं बीजेपी सरकार के 'सबका साथ, सबका विकास और सबका विश्वास' के नारे पर सवाल खड़ा करती हैं. उन्‍होंने कहा था, 'सरकार के साथ समर्थन जारी रहेगा लेकिन मैंने बहिष्कार किया है क्योंकि मैं इंडिया का सदस्य हूं और एनडीए के सदस्य होने की वजह से लोकतांत्रिक अधिकार मुझे नहीं मिला, मैं यूपी में कार्यक्रम करने जा रहा था.'

यूपी की सियासत में इंट्री से पहले ही बिहार की वीआईपी योगी सरकार के निशाने पर आई

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

गौरतलब है कि मुकेश साहनी ने इससे पहले, मई माह में भी नीतीश सरकार के लिए असहज स्थिति पैदा कर दी थी जब उन्‍होंने पप्‍पू यादव (Pappu Yadav) की गिरफ्तारी मामले में राज्‍य सरकार से अलग राय जताई थी. मुकेश साहनी ने इस मामले में ट्वीट करके कहा था, 'जनता की सेवा ही धर्म होना चाहिए. पप्‍पू यादव को गिरफ्तार करना असंवेदनशील है.' पूर्व सांसद और जन अधिकार पार्टी (जाप) के अध्यक्ष राजेश रंजन उर्फ पप्पू यादव को सरकारी काम में बाधा डालने और लॉकडाउन के नियमों का उल्लंघन करने के आरोप में गिरफ्तार किया गया था.