बिहार चुनाव को लेकर न्यूयॉर्क के टाइम्स स्क्वायर में प्रवासी भारतीयों ने की 'लिट्टी पे चर्चा'

बिहार चुनाव को लेकर न्यूयॉर्क के टाइम्स स्क्वायर में प्रवासी भारतीयों ने की 'लिट्टी पे चर्चा'

न्यूयॉर्क के मशहूर टाइम्स स्क्वायर की तस्वीर

न्यूयॉर्क:

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की 'चाय पे चर्चा' की तरह ही न्यूयॉर्क में प्रवासी भारतीय समुदाय के 200 से ज्यादा सदस्यों ने शनिवार को बिहार के लोकप्रिय व्यंजन के नाम पर 'लिट्टी पे चर्चा' में बिहार चुनाव पर चर्चा की और राज्य के युवाओं को एक संदेश भेजा कि वे अपने मताधिकार का प्रयोग करें।

बिहार को लेकर बेरोजगारी, भ्रष्टाचार, शिक्षा, गरीबी, प्रवास, स्वास्थ्य, विधि और व्यवस्था तथा कृषि जैसे महत्वपूर्ण मुद्दों पर चर्चा हुई। इस दौरान 'वोट फोर इंडिया' के नेतृत्वकर्ता माणिक त्यागी ने कहा कि अमेरिका में रह रहे भारतीय बिहार की स्थिति और रोजगार की कमी पर चिंतित हैं। यहां तक कि सुरक्षा हालात और निवेश माहौल बेहतर हो तो युवा राज्य लौटने को इच्छुक हैं।

प्रवासी भारतीय युवाओं के बड़े समूह 'हायपैक' के नेतृत्वकर्ता अनिल शर्मा ने बिहार में मानव संसाधन के सही इस्तेमाल नहीं होने पर चर्चा की। वहीं चर्चा में हिस्सा लेने वाले अन्य भागीदारों ने कहा कि राज्य के भविष्य की प्रगति और आर्थिक विकास के लिए चुनाव बहुत महत्वपूर्ण है। इसी तरह के आयोजन समूचे अमेरिका में किए जा रहे हैं।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

वहीं राज्य में बीजेपी नेतृत्व वाली सरकार के लिए अपना समर्थन देते हुए कुछ भागीदारों ने कहा कि बिहार को मोदी के नेतृत्व का फायदा उठाना चाहिए और आर्थिक विकास पर ध्यान केंद्रित करना चाहिए।