नीतीश पर बोले जेटली - विकास में टॉप पर गुजरात और 21वें नंबर पर है बिहार, बस बहस खत्म

नीतीश पर बोले जेटली -  विकास में टॉप पर गुजरात और 21वें नंबर पर है बिहार, बस बहस खत्म

वित्तमंत्री अरुण जेटली की फाइल फोटो

पटना:

वित्तमंत्री अरुण जेटली ने बिहार में विकास के मुद्दे पर बहस की खातिर प्रधानमंत्री को चुनौती देने के लिए मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर निशाना साधा है। उन्होंने कहा कि व्यापार करने में आसानी को लेकर विश्व बैंक की रिपोर्ट के मुताबिक, बिहार 21वें नंबर पर, जबकि गुजरात टॉप पर है।

'विकास पर बहस की जरूरत नहीं'
जेटली ने ऐसी किसी बहस की मांग को खारिज करते हुए कहा, 'नीतीश कहते हैं कि हम विकास के मुद्दे पर बहस करें। वहां बहस करने को क्या है? बहस पूरी हो गई है। गुजरात पहले नंबर पर है और बिहार 21वें स्थान पर है। अर्थव्यवस्था आंकड़ों के जरिये साफ होती है, न कि बहस के जरिये।' (पढ़ें- विश्व बैंक की नजर बिजनेस के लिए सबसे बढ़िया गुजरात)

'लालू-नीतीश ने नष्ट की लोहिया की विरासत'
इसके साथ ही उन्होंने नीतीश कुमार और लालू प्रसाद पर हमला बोलते हुए आरोप लगाया कि उन्होंने बिहार चुनावों के लिए कांग्रेस के साथ गठजोड़ कर राम मनोहर लोहिया की विरासत को नष्ट किया है और पिछले 25 साल में सत्ता में रहने के दौरान वे राज्य को विकास के पथ पर आगे बढ़ाने में नाकाम रहे हैं।

महागठबंधन के सहयोगियों पर निशाना साधते हुए जेटली ने कहा कि जिन नेताओं ने हमेशा कांग्रेस का विरोध करने वाले समाजवादी नेता लोहिया के नाम पर राजनीति की, आज वे संयुक्त रूप से संवाददाता सम्मेलन संबोधित करने के लिए कांग्रेस के दफ्तर में बैठते हैं। उन्होंने कहा, 'जो लोग लोहिया के नाम पर राजनीति करते हैं, वे अब संवाददाता सम्मेलन करने के लिए रोज एआईसीसी जा रहे हैं। इन लोगों द्वारा डॉ. लोहिया की विरासत को नष्ट कर दिया गया है..।' (पढ़ें- सपा ने बनाया तीसरा मोर्चा)

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

उन्होंने दावा किया कि विधानसभा चुनावों के पहले बिहार में समीकरण बदल गए हैं। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि बीजेपी और उसकी सहयोगी पार्टियां आगामी विधानसभा चुनावों में जीत हासिल करेंगी। 'हम बिहार चुनाव जीतेंगे। लोकसभा चुनाव के दौरान जो हुआ, इस बार भी वही दोहराया जाएगा।'