थाईलैंड ओपन से हटीं भारतीय स्टार पीवी सिंधु, साइना नेहवाल संभालेंगी कमान

थाईलैंड ओपन से हटीं भारतीय स्टार पीवी सिंधु, साइना नेहवाल संभालेंगी कमान

जापान ओपन के क्वार्टर फाइनल में ही हारकर बाहर हो गई थी पीवी सिंधु

खास बातें

  • इंडोनेशिया ओपन के फाइनल में जापान खिलाड़ी से हार गई थी सिंधु
  • जापान ओपन में भी क्वार्टर फाइनल से आगे नहीं बढ़ पाई थी
  • वहीं सातवीं वरीय साइना अपने अभियान की शुरुआत बुधवार को करेंगी
बैंकॉक:

भारत की स्टार बैडमिंटन खिलाड़ी पीवी सिंधु (PV Sindhu) थाईलैंड ओपन (Thailand Open 2019) से हट गई हैं. वहीं लगातार इंडोनेशिया ओपन (Indonesia Open 2019) और जापान ओपन (Japan Open 2019) से बाहर रहने वाली साइना नेहवाल (Saina Nehwal) इस बीडब्ल्यूएफ सुपर 500 प्रतियोगिता के साथ सर्किट पर वापसी करेंगी. इंडोनेशिया ओपन के फाइनल में पहुंची सिंधु को पिछले हफ्ते जापान ओपन के क्वार्टर फाइनल में हार का सामना करना पड़ा था. वह अब बुधवार से शुरू हो रहे थाईलैंड ओपन के मुख्य ड्रॉ में नहीं खेलेंगी. पिछले दोनों टूर्नामेंटों में सिंधु को जापान की अकाने यामागुची के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा. हालांकि सिंधु के टूर्नामेंट से हटने का कारण अब तक स्पष्ट नहीं हो पाया है.

JAPAN OPEN: बीसाई प्रणीत की सेमीफाइनल में हार के साथ ही भारतीय चुनौती समाप्त

वहीं सातवीं वरीय साइना अपने अभियान की शुरुआत बुधवार को महिला एकल में क्वालीफायर के खिलाफ करेंगी. आपको बता दें कि साइना को चिकित्सकीय कारणों से इंडोनेशिया और जापान ओपन दोनों टूर्नामेंटों से हटना पड़ा था. 


JAPAN OPEN: पीवी सिंधु जापान ओपन से बाहर, साई प्रणीत सेमीफाइनल में पहुंचे

इसके अलावा भारत के सौरभ वर्मा ने सीधे गेम में जीत के साथ थाईलैंड ओपन के क्वालीफिकेशन के दूसरे दौर में जगह बना ली है. हालांकि अजय जयराम को हार का सामना करना पड़ा. सौरभ ने थाईलैंड के कंतावत लीलावेचाबुतर को 21-18 21-19 से हराया. वहीं जयराम को क्वालीफायर के पहले दौर में चीन के झाउ झी की के खिलाफ 16-21 13-21 से शिकस्त झेलनी पड़ी. सौरभ अब मुख्य ड्रॉ में जगह बनाने के लिए झाउ से भिड़ेंगे. महिला एकल में पीवी सिंधू के अलावा पुरुष एकल में बी साई प्रणीत, किदांबी श्रीकांत, एचएस प्रणय और पारूपल्ली कश्यप जैसे भारतीय खिलाड़ी टूर्नामेंट के मुख्य ड्रॉ में चुनौती पेश करेंगे.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

वीडियो: साइना नेहवाल ने पीएम मोदी को भेंट किया बैडमिंटन रैकेट



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)