Badminton: सौरभ वर्मा ने हांगकांग ओपन के लिए क्वालीफाई किया

Badminton: सौरभ वर्मा ने हांगकांग ओपन के लिए क्वालीफाई किया

Sourabh Verma ने थाईलैंड और फ्रांस के खिलाड़ी को हराकर मुख्य दौर में जगह बनाई

खास बातें

  • क्वालीफिकेशन राउंड के दोनों मैचों में जीते
  • मुख्य दौर में बुधवार को खेलेंगे पहला मुकाबला
  • श्रीकांत, प्रणय और साई प्रणीत भी ले रहे हैं हिस्सा
हांगकांग:

भारत के बैडमिंटन खिलाड़ी सौरभ वर्मा (Sourabh Verma)ने मंगलवार को अपने क्वालीफिकेशन राउंड के मैच जीतकर हांगकांग ओपन (Hong Kong Open 2019) के मुख्य ड्रॉ के लिए क्वालीफाई कर लिया है. सौरभ ने चार लाख डॉलर की इनामी राशि वाले टूर्नामेंट के क्वालीफिकेशन के पहले मैच में थाईलैंड के तानोनसाक एस को 21-15, 21-19 से शिकस्त दी. दूसरे मुकाबले में भी वह दमदार फॉर्म में दिखे और फ्रांस के लुकस क्लेयरबाउट को सीधे गेमों में 21-19, 21-19 से पराजित किया.

पहला क्वालीफिकेशन मैच को जीतने में वर्मा ने 45 मिनट का समय लिया. एक समय स्कोर 8-8 से बराबर था और फिर थाईलैंड के खिलाड़ी ने बढ़त बना ली. हालांकि, ब्रेक के बाद वर्मा वापसी करने में कामयाब रहे और 21-15 से गेम जीता. दूसरा गेम तो और भी संघर्षपूर्ण रहा. थाई खिलाड़ी के खिलाफ अंक हासिल करने में सौरभ को जमकर पसीना बहाना पड़ा. सौरभ ने अंतिम क्षणों में संयम नहीं खोया और मुकाबला अपने नाम किया.

लुकस के खिलाफ दोनों गेम दमदार रहे और वर्मा को मैच जीतने में 47 मिनट का समय लगा. वर्मा बुधवार को पुरुष एकल वर्ग में पहले दौर का मैच खेलेंगे. भारत के किदांबी श्रीकांत, बी साई प्रणीत, समीर वर्मा, एचएस प्रणय और पारुपल्ली कश्यप भी इस टूर्नामेंट में हिस्सा ले रहे हैं.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)