BADMINTON: Satwiksairaj Rankireddy और Chirag Shetty ने फ्रेंच ओपन के डबल्स के फाइनल में पहुंच कर रचा इतिहास

BADMINTON: Satwiksairaj Rankireddy और  Chirag Shetty ने फ्रेंच ओपन के डबल्स के फाइनल में पहुंच कर रचा इतिहास

पेरिस:

सात्विकसाईराज रैंकीरेड्डी तथा चिराग शेट्टी की जोड़ी ने शानदार प्रदर्शन करते हुए यहां जारी बीडब्ल्यूएफ वर्ल्ड टूर सुपर 750 फ्रेंच ओपन टूर्नामेंट के फाइनल में जगह बना ली है. रैंकीरेड्डी और शेट्टी ने शनिवार देर रात पुरुष युगल वर्ग के एक रोमांचक सेमीफाइनल में पांचवीं सीड जापान के हिरोयूकी इंडो और युता वतानाबे की जोड़ी को सीधे गेमों में मात दी. और इसी के साथ ही इस जोड़ी ने इतिहास रच  दिया. बता दें कि फ्रेंच ओपन के साल 2007 में सुपर सीरीज में तब्दील होने के बाद से यह पहला मौका है, जब किसी भारतीय जोड़ी ने फाइनल में जगह बनाई है. इससे पहले साइना नेहवाल 2012 और किदांबी श्रीकांत 2017 में सिंगल्स के फाइनल में जगह बना चुके हैं. 

यह भी पढ़ें:  कुछ ऐसे PV Sindhu फ्रेंच ओपन के क्वार्टरफाइनल में हार गईं

भारतीय जोड़ी ने मुकाबला 21-11, 25-23 से जीता. पहला गेम पूरी तरह से एकतरफा रहा और जापानी जोड़ी सात्विक और चिराग के सामने बिल्कुल भी नहीं टिक सकी, लेकिन दूसरे गेम में जोरदार टक्कर देखने को मिली. लेकिन आखिरी में भारतीय जोड़ी ने मैच को तीसरे गेम में नहीं ही जाने दिया. 


यह भी पढ़ें: कुछ ऐसे Kidambi Srikanth & P. Kashyap हो गए French Open के पहले दौर से ही बाहर

यह मुकाबला कुल 50 मिनट तक चला.इससे पहले, भारतीय जोड़ी ने क्वार्टर फाइनल में डेनमार्क के किम एस्टरूप और एंडर्स स्कारूप की जोड़ी को 21-13, 22-20 से मात दी थी,

VIDEO: कुछ दिन पहले एनडीटीवी ने पीवी सिंधु से खास बात की थी. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

इस साल अगस्त में अपना पहला सुपर 500 खिताब थाईलैंड ओपन का जीतने वाले रैंकीरेड्डी और शेट्टी की जोड़ी प्रतियोगिता के फाइनल में इंडोनेशिया के मार्कस गिडेओन और केविन सूकामुल्जो की जोड़ी से भिड़ेगी.