विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Apr 01, 2022

नई फ्यूरी 650 cc बाइक पर काम कर रही है रॉयल एनफील्ड, जानिए इसकी खासियतें

रॉयल एनफील्ड की फ्यूरी बाइक लोगों के बीच काफी लोकप्रिय रही है. अब कंपनी इसे फिर से लॉन्च करने की तैयारी में है. एक जानकारी के मुताबिक कंपनी इसे बिल्कुल नए अवतार में पेश करेगी.

Read Time: 2 mins
नई फ्यूरी 650 cc बाइक पर काम कर रही है रॉयल एनफील्ड, जानिए इसकी खासियतें
नए लुक में दिखेली फ्यूरी बाइक
नई दिल्ली:

मशहूर बाइक रॉयल एनफील्ड 650 ट्विन्स प्लेटफॉर्म पर एक नए बाइक मॉडल पर काम कर रही है. सूत्रों के अनुसार, नई रॉयल एनफील्ड फ्यूरी बाइक इंटरसेप्टर 650 और कॉन्टिनेंटल जीटी 650 के इंजन और चेसिस पर बेस्ड होगी. ये एक हाफ फेयरिंग के साथ रेट्रो-स्टाइल वाली स्पोर्ट्स बाइक होगी. नई आरई फ्यूरी 650 ट्विन्स अपने सेगमेंट में ऐसी खासियतों से लैस होगी, जो कि अब से पहले इन बाइक में नहीं देखी गई है.

एक जानकारी के मुताबिक इसमें ट्यूबलेस टायरों के साथ 17 इंच के कास्ट अलॉय व्हील मिलेगें. साथ ही इसमें तीन राइडिंग मोड के साथ राइड-बाय-वायर और ट्रैक्शन कंट्रोल सिस्टम जैसे फीचर्स भी दिए जाएंगे. इसके अलावा ब्लूटूथ कनेक्टिविटी के साथ पूरी तरह से डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर और एंड्रॉइड ऑटोमोटिव के न्यूज यूजर इंटरफेस पर भी काम चल रहा है.

हालांकि फिलहाल रॉयल एनफील्ड के वरिष्ठ अधिकारियों ने इस बाइक के बारे में बताने से इनकार कर दिया, लेकिन यूके टेक सेंटर के एक स्रोत, निकोलस फ्यूरी, जो उत्पाद विकास प्रक्रिया से निकटता से जुड़े हुए हैं. उन्होंने कहा, "नई बाइक 650 ट्विन्स प्लेटफॉर्म पर प्रौद्योगिकी में महत्वपूर्ण प्रगति हासिल करेगी. 

रॉयल एनफील्ड ने कुछ पुराने नामों को फिर से पुनर्जीवित करने में लगी है, जिसमें उल्का, इंटरसेप्टर और कॉन्टिनेंटल जीटी शामिल हैं, रॉयल एनफील्ड फ्यूरी को पहली बार 1959 और 1963 के बीच यूके में अमेरिकी बाजार के लिए तैयार किया गया था. जो कि भारत में फ्यूरी डीएक्स के नाम से बिकती थी. एनफील्ड फ्यूरी डीएक्स 175 अपने समय से काफी आगे की मोटरसाइकिल थी.

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
राजनयिक टकराव के बीच खत्म हुआ महिन्द्रा एंड महिन्द्रा की कनाडा-स्थित सहयोगी कंपनी का वजूद
नई फ्यूरी 650 cc बाइक पर काम कर रही है रॉयल एनफील्ड, जानिए इसकी खासियतें
Tata Sumo के नए वर्जन पर चल रही इन फर्जी खबरों और वीडियो से रहें सावधान
Next Article
Tata Sumo के नए वर्जन पर चल रही इन फर्जी खबरों और वीडियो से रहें सावधान
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;