विज्ञापन
This Article is From Aug 11, 2015

टेस्टिंग के दौरान नज़र आई Renault Kwid, जल्द होगी लॉन्च

टेस्टिंग के दौरान नज़र आई Renault Kwid, जल्द होगी लॉन्च
Renault ने पिछले साल भारत में एक छोटी कार लॉन्च करने की घोषणा की थी। कंपनी ने इसे Kwid नाम दिया है। कंपनी ने इस कार की पहली झलक मई में दिखाई थी। ऑटोमोबिल बाज़ार में इस कार का बेसब्री से इंतज़ार किया जा रहा है।

हमने इस कार को टेस्टिंग के दौरान सड़क पर चलते देखा। पहली झलक में ये कार एक मिनी SUV की तरह नज़र आती है। इस कार में आपको मिनी Duster की झलक देखने को मिल सकती है। हालांकि यहां हम सिर्फ कार के लुक की बात कर रहे हैं। ड्राइव के मामले में Kwid कैसी है, ये भी जल्द पता चल जाएगा।

एक यू-ट्यूब यूज़र ने Kwid को टेस्टिंग के दौरान सड़कों पर देखा और उसका वीडियो बना लिया। वीडियो देखने से ऐसा लग रहा है कि Kwid बाज़ार में अपने प्रतिद्वंदी Maruti Suzuki Alto 800, Hyundai Eon और Tata Nano GenX को कड़ी टक्कर देने वाली है।

Renault Kwid को एक नए प्लेटफॉर्म CMF-A पर बनाया गया है जिसे Nissan और Renault ने मिलकर तैयार किया है। Kwid 98 फीसदी भारत में तैयार की गई है और कंपनी का दावा है कि इस कार की कीमत 3 से 4 लाख रुपये के बीच होगी।

Kwid में 800cc, 3-सिलिंडर पेट्रोल इंजन लगा होगा। कंपनी का दावा है कि इस कार की माइलेज बाकियों की तुलना में अच्छी होगी। Kwid में डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, नैविगेशन सिस्टम, ब्लूटूथ, यूएसबी पोर्ट जैसे कई फीचर्स शामिल होंगे और साथ ही गाड़ी का केबिन स्पेस भी अच्छा होगा। Kwid को कंपनी की चेन्नई प्लांट में तैयार किया जा रहा है।

देखें वीडियो:

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
राजनयिक टकराव के बीच खत्म हुआ महिन्द्रा एंड महिन्द्रा की कनाडा-स्थित सहयोगी कंपनी का वजूद
टेस्टिंग के दौरान नज़र आई Renault Kwid, जल्द होगी लॉन्च
Tata Sumo के नए वर्जन पर चल रही इन फर्जी खबरों और वीडियो से रहें सावधान
Next Article
Tata Sumo के नए वर्जन पर चल रही इन फर्जी खबरों और वीडियो से रहें सावधान
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com