• होम
  • ज्योतिष
  • Vastu Tips : घर में आर्टिफिशियल ग्रास या प्लांट लगाएं इस दिशा में, माना जाता है शुभ

Vastu Tips : घर में आर्टिफिशियल ग्रास या प्लांट लगाएं इस दिशा में, माना जाता है शुभ

Vastu for home : अगर आप घर साज सजावट के लिए आर्टिफिशियल ग्रास या प्लांट लाते हैं इसे सजाने के लिए सही दिशा का ध्यान जरूर रखें.

Written by , Edited by Updated : February 22, 2023 7:25 AM IST
Vastu Tips : घर में आर्टिफिशियल ग्रास या प्लांट लगाएं इस दिशा में, माना जाता है शुभ
Artificial grass या प्लांट सजाने के लिए सबसे अच्छी दिशा दक्षिण-पूर्व है.
FacebookTwitterWhatsAppInstagramLinkedinKoos

Vastu tips in hindi : घर का वास्तु आपके और परिवार की तरक्की में विशेष योगदान निभाता है. इस लिए लोग घर बनवाते समय हर एक चीज का विशेष ध्यान रखते हैं. जैसे किचन किस दिशा में होगा. खिड़की कहां होगी मुख्य द्नार किधर होगा. सबकुछ का विशेष ख्याल रखा जाता है ताकि आगे चलकर वास्तु दोष का सामना ना करना पड़े. ऐसे में अगर आप घर की साज सजावट के लिए आर्टिफिशियल ग्रास या प्लांट लाते हैं सही दिशा का ध्यान जरूर रखें.

आर्टिफिशियल ग्रास या प्लांट लगाएं घर की इस दिशा में

- अगर आप अपने घर में आर्टिफिशियल ग्रास या प्लांट लाते हैं तो उसे सजाने के लिए आपको सबसे अच्छी दिशा दक्षिण-पूर्व है. इसके अलावा घर की उत्तर-पश्चिम दिशा में भी लगा सकते हैं.

इन बातों का भी रखें ध्यान

- कभी भी आपको उत्तर दिशा में सिर करके सोना नहीं चाहिए. इससे नींद खराब होती है. इससे सपने खराब आते हैं. सोने के लिए आप पूर्व दिशा को ही चुनिए. पूर्व और पश्चिम दोनों ठीक है.

- वहीं, रोजाना घर में सांबरानी जलानी चाहिए. इससे घर का वातावरण अच्छा होगा. इससे घर की ऊर्जा शुद्ध होती है. साथ ही मानसिक तनाव दूर होता है. घर में रोज दीपक जलाने से सकारात्मकता आती है. 

- कपड़ों को सही ढ़ंग से अरेंज करके रखती हैं तो इसका असर अच्छा पड़ता है जीवन पर. बेडशीट को हमेशा सही से लगाकर रखना चाहिए. घर को सही तरीके से रखना भी एक कला है. तो अपने घर को अच्छे से अरेंज करके रखें. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. एनडीटीवी इसकी पुष्टि नहीं करता है.)