विज्ञापन
This Article is From Jan 31, 2017

यूपी विधानसभा चुनाव : अपना दल और पीस पार्टी का गठबंधन, सभी सीटों पर उतरेंगे प्रत्याशी

यूपी विधानसभा चुनाव : अपना दल और पीस पार्टी का गठबंधन, सभी सीटों पर उतरेंगे प्रत्याशी
यूपी में अपना दल और पीस पार्टी गठबंधन करके चुनाव लड़ेगी (प्रतीकात्मक फोटो).
नई दिल्ली: उत्तर प्रदेश के विधानसभा चुनाव में एक और गठबंधन की घोषणा हो गई है. अपना दल और पीस पार्टी का गठबंधन हो गया है. इस गठबंधन के तहत उत्तर प्रदेश की सभी सीटों पर उम्मीदवार उतारे जाएंगे. सोमवार को लखनऊ में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में इस चुनावी की घोषणा कर दी गई.

दोनों दलों की साझा प्रेस कॉन्फ्रेंस में अपना दल की राष्ट्रीय उपाध्यक्ष पल्लवी पटेल और पीस पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष डॉ अय्यूब ने  गठबंधन करके साथ में चुनाव का ऐलान किया. पीस पार्टी, निर्बल इंडियन शोषित हमारा आम दल (निषाद पार्टी) से गठबंधन पहले ही कर चुकी है.

पल्लवी पटेल ने कहा कि पीस पार्टी और निषाद पार्टी की ही तरह उनके अपना दल की सोच भी समाज की मुख्यधारा से कटे हुए शोषित और वंचित दलों को बुनियादी अधिकार दिलवाने की है. इसी विचार को लेकर अपना दल ने पीस पार्टी से गठबंधन किया है.

पीस पार्टी के अध्यक्ष डा अय्यूब ने कहा कि उनका गठबंधन प्रदेश की सभी 403 विधानसभा सीटों पर चुनाव लड़ेगा. उन्होंने संकेत दिए कि अगले कुछ दिनों में कुछ और राजनीतिक दलों से पीस पार्टी गठबंधन कर सकती है. डॉ अय्यूब ने भाजपा के घोषणा-पत्र में पशु वधशालाओं (स्लाटर हाउस) बंद करवाने को धार्मिक मुद्दा करार दिया और कहा कि भाजपा सांप्रदायिक ध्रुवीकरण की नीयत रखती है जो सुप्रीम कोर्ट और चुनाव के दिशा-निर्देशों का उल्लंघन है.
(इनपुट एजेंसी से)

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com