विज्ञापन
This Article is From Aug 24, 2016

पंजाब चुनाव : सोशल मीडिया के जरिए जवाब देने के लिए मैदान में उतरे अकाली समर्थक

पंजाब चुनाव : सोशल मीडिया के जरिए जवाब देने के लिए मैदान में उतरे अकाली समर्थक
पंजाब के उपमुख्यमंत्री सुखबीर सिंह बादल (फाइल फोटो)
नई दिल्ली: पंजाब चुनाव के लिए आम आदमी पार्टी के बाद अकाली दल ने भी कमर कस ली है. देश में सोशल मीडिया पर अकाली दल की पकड़ कुछ कमजोर रही है. लेकिन, राज्य में इस बार चुनाव में कांग्रेस के अलावा पार्टी को आम आदमी पार्टी भी टक्कर दे रही है. आप नेता और कार्यकर्ता मीडिया में जाने से पहले सोशल मीडिया पर अपनी बात जनता तक पहुंचाने के लिए जाने जाते हैं.  यही वजह है कि शिरोमणि अकाली दल के नेता और कार्यकर्ताओं ने कांग्रेस और आप के आक्रामक तेवरों का जवाब देने के लिए सोशल मीडिया पर उतर आए हैं. अब लगने लगा है कि अकाली दल ने सोशल मीडिया में अपनी पकड़ मजबूत कर ली है.

बुधवार की सुबह से ही ट्विटर पर #ThankYouSukhbirBadal नाम से हैशटैग ट्रेंड कर रहा है. इस हैशटैग के साथ पंजाब में चुनावी समर पार करने के लिए जैसे अकाली दल पूरी तरह प्रयास में है.
 
इस हैशटैग के साथ अकाली बीजेपी सरकार के समर्थक बता रहे हैं कि सरकार ने क्या क्या काम किए हैं. कैसे जनता उनके काम से खुश है.

वहीं, इस ट्रेंड का प्रयोग कर विपक्षी भी हमलावर हैं, वह सरकार की कमियों को उजागर कर अपनी राजनीति लोगों तक पहुंचाने में लगे हैं. इनमें कांग्रेस समर्थक और आम आदमी पार्टी के नेता और समर्थक शामिल हैं.

वैसे चुनाव में बीजेपी भी है जो पीएम नरेंद्र मोदी के आने के साथ ही डिजिटल पार्टी का दर्जा पाने के लिए सबसे आगे है. केंद्र सरकार की कई मंत्री और मंत्रालय सोशल मीडिया के जरिए लोगों से जुड़े हुए हैं. रेल मंत्री और विदेश मंत्री की लोग इस बात के लिए तारीफ करते हैं कि सोशल मीडिया के जरिए लोगों की शिकायतों को तुरंत निपटारा किया गया.

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com