यह ख़बर 31 जनवरी, 2012 को प्रकाशित हुई थी

यूपी में नेताओं ने खोले वादों के पिटारे

खास बातें

  • यूपी विधानसभा चुनावों की तारीख नजदीक आने के साथ ही नेताओं ने वादों की झड़ी लगा दी है।
लखनऊ:

यूपी में चुनाव की तैयारी में सभी पार्टियों के नेता जोर-शोर से लग गए हैं। इलाहाबाद में आज मुलायम सिंह और आजम खान शहर के केपी मैदान में एक रैली को संबोधित करेंगे। इसके पहले समाजवादी पार्टी के ये दोनों नेता कौशांबी जिले में अपनी ही पार्टी के नेता रघुराज प्रताप सिंह उर्फ राजा भैया के साथ एक रैली करेंगे। वहीं कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह भी इलाहाबाद में अपने पार्टी कार्यकर्ताओं से मुलाकात करेंगे और फिर शहर के एक होटल में प्रेस कॉन्फ्रेंस भी करेंगे।

यूपी विधानसभा चुनावों की तारीख नजदीक आने के साथ ही नेताओं ने वादों की झड़ी लगा दी है। समाजवादी पार्टी के नेता मुलायम सिंह यादव ने वाराणसी की अपनी चुनावी रैली में कहा कि अगर वह सत्ता में आते हैं तो वे सभी बुजुर्गों को पेंशन देंगे और प्रदेश की लड़कियों को मुफ्त शिक्षा मुहैया कराएंगे। मुलायम ने यह भी कहा कि वह 12वीं पास सभी छात्रों को लैपटॉप देंगे और गरीबी को पैदा करने वाली बेरोजगारी को जड़ से उखाड़ फेकेंगे। मुलायम सिंह ने किसानों को बिजली देने से लेकर खतरनाक बीमारियों के मुफ्त इलाज तक की बात की। उन्होंने प्रदेश में मेडिकल और इंजीनियरिंग कॉलेज खोलने के भी वादे किए।

यूपी के मुसलमानों को लुभाने में बीजेपी भी कोई कोर−कसर नहीं छोड़ रही। बीजेपी नेता उमा भारती ने बाराबंकी में कहा कि वह गरीब और पिछड़े मुसलमानो की तरफ ध्यान देंगी ना की इमाम बुखारी पर। उन्होंने समाजवादी पार्टी और कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि उन्हें मुसलमानों की याद तब आती है जब चुनाव होते हैं। उमा भारती ने कहा कि इन दोनों पार्टियों के लिए मुसलमान सिर्फ वोट बैंक है। उन्होंने मुलायम सिंह पर निशाना साधते हुए कहा कि उन्हें बलात्कार के पीड़ित लोगों की बेइज्जती बंद कर देना चाहिए।

यूपी में प्रचार के लिए अब बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार उतर आए हैं। नीतीश कुमार का कहना है कि अगर उत्तर प्रदेश में उनकी पार्टी को विधानसभा में ताकत मिली तो वहां भी वह बिहार जैसी राजनीतिक संस्कृति का विकास करेंगे। कल यूपी के तमकुही विधानसभा क्षेत्र में एक चुनावी सभा को संबोधित करते हुए उन्होंने मायावती के शासन को कुशासन बताया साथ ही उन्होंने लोगों से उत्तर प्रदेश में कानून राज लाने की अपील की।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

समाजवादी पार्टी के नेता अखिलेश यादव ने फैजाबाद में आयोजित रैली में मायावती पर निशाना साधा और कहा कि यूपी की मौजूदा मुख्यमंत्री तो लखनऊ में एक डिब्बे में बंद होकर बैठी है। उन्होंने कहा कि मायावती को छोटी−मोटी सजाएं तो बहुत मिल गई पर इस चुनाव में हारना ही उनकी सबसे बड़ी सजा होगी। अखिलेश यादव ने सपा के शासन आने पर हिन्दी भाषा में कंप्यूटर लाने की भी बात कहीं। उन्होंने कहा कि मौजूदा सरकार से लोग इतने परेशान हो चुके हैं कि हर कोई मुख्यमंत्री के तौर पर मुलायम सिंह को देखना चाहता है।