यह ख़बर 28 जनवरी, 2012 को प्रकाशित हुई थी

मुसलमानों को लुभाने के लिए कांग्रेस ने छेड़ी कव्वाली

खास बातें

  • उत्तर प्रदेश में कांग्रेस पार्टी अब मुस्लिम मतदाताओं को लुभाने के लिए चुनाव प्रचार में कव्वाली की 15 मिनट की सीडी ला रही है।
नई दिल्ली:

उत्तर प्रदेश में कांग्रेस पार्टी अब मुस्लिम मतदाताओं को लुभाने के लिए नई तरकीब निकालने जा रही है। चुनाव प्रचार में एआर रहमान के 'जय हो' गाने की पैरोडी बनाने के बाद अब कांग्रेस कव्वाली का सहारा लेने जा रही है और चुनाव प्रचार के लिए कव्वाली की 15 मिनट की सीडी ला रही है।

इस कव्वाली को गाया है सुखविंदर और मोहम्मद वकील ने, जबकि इसे लिखा है पंडित किरण मिश्रा और खालिद अनवर ने। कव्वाली में उत्तर प्रदेश में दोबारा कांग्रेस के मजबूत शासन को लाने की जनता से गुहार की जा रही है। राहुल गांधी के इर्द-गिर्द घूमती इस कव्वाली में बीजेपी, मायावती और मुलायम सिंह यादव पर निशाना साधा गया है, साथ ही इस कव्वाली के जरिए मुसलमानों के दर्द पर मरहम लगाने की भी कोशिश की गई है।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

कांग्रेस ने इससे पहले 2009 के लोकसभा चुनावों में प्रचार के लिए ऑस्कर विजेता गीत 'जय हो' का इस्तेमाल किया था। 'स्लमडॉग मिलिनेयर' फिल्म के इस गाने में संगीत था एआर रहमान का। कांग्रेस ने इसे गाने के सभी अधिकार टी सीरीज से खरीदे थे। 2007 में कांग्रेस 'चक दे इंडिया' गाने की तर्ज पर 'चक दे गुजरात' का नारा दिया था, लेकिन वहां कांग्रेस को मुंह की खानी पड़ी थी।