यह ख़बर 29 जनवरी, 2012 को प्रकाशित हुई थी

सांप्रदायिक व्यक्ति हैं बुखारी : दिग्विजय

खास बातें

  • दिग्विजय ने कहा कि इमाम बुखारी ने एक समय ओसामा बिन लादेन का समर्थन किया था, जबकि 2004 के चुनावों में बीजेपी के पक्ष में फतवा जारी किया था।
लखनऊ/ बहराइच:

कांग्रेस पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव और उत्तर प्रदेश प्रभारी दिग्विजय सिंह ने दिल्ली की जामा मस्जिद के इमाम मौलाना बुखारी पर निशाना साधते हुए आरोप लगाया कि वह सांप्रदायिक व्यक्ति हैं। सिंह ने कहा कि उन्होंने एक समय ओसामा बिन लादेन का समर्थन किया था, जबकि 2004 के चुनावों में बीजेपी के पक्ष में फतवा जारी किया था।

सिंह ने संवाददाताओं से बातचीत में कहा, हम फिरकापरस्त मुसलमानों के भी उतने ही खिलाफ हैं, जितना कि फिरकापरस्त हिन्दुओं के...कांग्रेस हमेशा उदारवादी हिन्दुओं और मुसलमानो को साथ लेकर आगे बढ़ी है। उन्होंने बुखारी के सपा के साथ आने पर चुटकी लेते हुए कहा कि पहले सपा की साइकिल पर कल्याण सिंह सवार थे, अब उनकी जगह इमाम बुखारी सवार हो गए हैं।

इससे पूर्व बहराइच में सिंह ने कहा कि बुखारी का प्रभाव इतना है कि दिल्ली की जिस जामा मस्जिद में वह इमाम हैं और वर्षों से वहां रहते आए हैं, उसी इलाके से उनका विरोधी चुनाव जीतकर आ जाता है। एक अन्य सवाल के जवाब में उन्होंने योग गुरु बाबा रामदेव को फ्रॉड कहा।

अयोध्या में बाबरी मस्जिद विध्वंस से जुड़े सवाल पर कांग्रेस नेता सिंह ने कहा कि तत्कालीन प्रधानमंत्री पीवी नरसिंह राव ने गलती की थी कि उन्होंने कल्याण सिंह के हलफनामे पर भरोसा कर लिया था। लेकिन मुलायम ने तो कल्याण को गले लगाकर उनके पुत्र को मंत्री पद तक दे डाला था। उन्होंने याद दिलाया कि एक ही मंत्रिमंडल में आजम खां व कल्याण सिंह के पुत्र मंत्री थे।

लखनऊ में संवाददाताओं के एक सवाल के जवाब में सिंह ने कहा कि चूंकि उच्च न्यायालय और उच्चतम न्यायालय बटला हाउस मामले में न्यायिक जांच को पुन: शुरू किए जाने की मांग खारिज हो चुकी है, इसलिए अब ऐसी मांग का कोई औचित्य नहीं है।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

उन्होंने कहा कि अच्छा हो कि सीबीआई सारे मामले की जांच करे और फास्ट ट्रैक अदालत में मामलों की सुनवाई कर दोषी लोगों को सजा दी जाए और जो निर्दोष हैं उन्हें बरी किया जाए। सिंह ने भाजपा के इस ऐलान की भी निंदा की कि यदि उसकी सरकार बनी तो वह पिछड़े वर्ग के लिए निर्धारित 27 प्रतिशत आरक्षण कोटे में अल्पसंख्यकों को अलग से दिए गए 4.5 प्रतिशत कोटे को समाप्त कर देगी।