यह ख़बर 08 जनवरी, 2012 को प्रकाशित हुई थी

उत्तर प्रदेश को बदलकर रहूंगा : राहुल

खास बातें

  • गैर कांग्रेसी सरकारों पर उत्तर प्रदेश के विकास के प्रति गम्भीर नहीं होने का आरोप लगाते हुए कांग्रेस महासचिव राहुल गांधी ने कहा कि वह उत्तर प्रदेश को बदलने आए हैं।
देवरिया:

गैर कांग्रेसी सरकारों पर उत्तर प्रदेश के विकास के प्रति गम्भीर नहीं होने का आरोप लगाते हुए कांग्रेस महासचिव राहुल गांधी ने रविवार को लोगों से कहा कि वह उत्तर प्रदेश को बदलने आए हैं। उन्होंने कहा, "चाहे जितने साल लगे पीछे नहीं हटेंगे। उत्तर प्रदेश को बदल कर जाएंगे।"

उत्तर प्रदेश में अपने चौथे जनसम्पर्क अभियान के दूसरे दिन देवरिया जिले के रुद्रपुर में पार्टी की एक जनसभा को सम्बोधित करते हुए राहुल ने कहा, "मैं यहां उत्तर प्रदेश को बदलने आया हूं। कितना भी समय लगे।

पांच, दस, पंद्रह और बीस साल। मैं हटने वाला नहीं हूं। उत्तर प्रदेश को बदल कर जाऊंगा। बाकी लोग हट जाएंगे। मैं नहीं हटूंगा। चाहे कुछ भी हो जाए। इंदिरा गांधी का पोता हूं। राजीव गांधी का बेटा हूं। उत्तर प्रदेश के गरीबों के लिए लड़ूंगा। याद रखो। लिखकर ले लो।"

कांग्रेस महासिचव ने लोगों से कहा, "अगर प्रदेश में हमारी सरकार बनी तो मैं वादा करता हूं कि वह कमजोर, गरीब और पिछड़ों की सरकार होगी। उन्होंने कहा कि हम उत्तर प्रदेश के हर व्यक्ति का हाथ पकड़कर प्रगति लाएंगे।"

राहुल ने कहा, "मेरा सपना है कि उत्तर प्रदेश के लोग मुझ्झसे बाहर मिलें तो यह सवाल न पूछें कि उत्तर प्रदेश में विकास कब आएगा। उन्हें रोजगार कब मिलेगा।"

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

भावुक अंदाज में राहुल ने कहा, "मेरा एक और सपना है कि अगर तमिलनाडु में किसी का बच्चा बीमार हो तो वह कहे कि अपने बच्चे का इलाज मैं उत्तर प्रदेश के एक अस्पताल में करवाऊंगा। दूसरे राज्यों में कोई बच्चा इंजीनियरिंग करना चाहे, तो वह कहे कि मुझे इंजीनियरिंग करने उत्तर प्रदेश जाना है। इलाहाबाद जाना है।"