यह ख़बर 04 जनवरी, 2012 को प्रकाशित हुई थी

माया सरकार के पूर्व मंत्री बाबू सिंह कुशवाहा के ठिकानों पर सीबीआई छापे

खास बातें

  • मायावती सरकार के पूर्व मंत्री बाबू सिंह कुशवाहा के घर आज सीबीआई के छापे पड़ने शुरू हो गए। उनके खिलाफ एफआईआर भी दर्ज हो गई है।
लखनऊ:

मायावती सरकार के पूर्व मंत्री बाबू सिंह कुशवाहा के घर आज सीबीआई के छापे पड़ने शुरू हो गए। उनके खिलाफ एफआईआर भी दर्ज हो गई है। उन्हें बीएसपी सुप्रीमो मायावती ने पार्टी से निकाल दिया था और कल ही उन्होंने बीजेपी में शामिल होने का ऐलान किया था।

सीबीआई ने यह छापे उत्तर प्रदेश में एनआरएचएम यानी राष्ट्रीय ग्रामीण स्वास्थ्य मिशन के कार्यक्रम में हुए घपले की जांच के सिलसिले में मारे हैं। सीबीआई ने कुछ नए मामले दर्ज किए हैं और दिल्ली और यूपी में करीब 50 जगहों पर छापेमारी कर रही है।

बीते साल जब एक के बाद एक यूपी के दो सीएमओ और एक डिप्युटी सीएमओ मारे गए, तो अचानक एनआरएचएम यानी राष्ट्रीय ग्रामीण स्वास्थ्य मिशन से जुड़े घपले सामने आए। यह बात खुली कि इस मिशन में जो हजारों करोड़ का घोटाला हुआ, उसी को लेकर ये हत्याएं हो रही हैं। मामला सीबीआई के पास गया, जो राज्य में 10,000 करोड़ रुपये से ज्यादा के आवंटन की जांच कर रही है। उसे एंबुलेंस, दवाओं और दूसरे सामानों की खरीद में बड़े पैमाने पर घपले मिले हैं।

जिन दुकानों और कंपनियों से दवाएं खरीदी गईं, उनका कोई वजूद ही नहीं मिला। इस मामले में यूपी के कई बड़े मंत्री और अफसर जांच के घेरे में है। आज लखनऊ, कानपुर मुरादाबाद और दिल्ली में इसी सिलसिले में सीबीआई ने छापे मारे हैं।


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com