राहुल गांधी पर पीएम के तंज "मूर्खों के सरदार" का अशोक गहलोत ने दिया जवाब

Rajasthan Elections : पीएम मोदी ने मंगलवार को मध्य प्रदेश की एक रैली में राहुल गांधी का नाम लिए बिना उनका मजाक उड़ाते हुए उन्हें 'मूर्खों के सरदार' कहा था.

राहुल गांधी पर पीएम के तंज

राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा, प्रधानमंत्री की टिप्पणी बहुत दुर्भाग्यपूर्ण है.

खास बातें

  • गहलोत ने कहा- प्रधानमंत्री का ऐसी बातें कहना दुर्भाग्यपूर्ण
  • भाजपा नेताओं ने हमारे मंत्री से बात करके साजिश रची थी
  • भूपेश बघेल ने कहा-हमारे नेता को गाली दी है, वे अहंकारी हो गए हैं
जयपुर:

Rajasthan Assembly Elections 2023: राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत (Ashok Gehlot ) ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी (Rahul Gandhi) के खिलाफ उनकी "मूर्खों के सरदार" वाली टिप्पणी को लेकर बुधवार को पीएम नरेंद्र मोदी (PM Modi) पर निशाना साधा. अशोक गहलोत ने कहा कि प्रधानमंत्री का ऐसी बातें कहना दुर्भाग्यपूर्ण है. वे गरिमापूर्ण पद पर हैं, लेकिन वे ऐसा करते हैं.

जयपुर में एक कार्यक्रम में गहलोत ने पत्रकारों से कहा, "यह बहुत दुर्भाग्यपूर्ण है. प्रधानमंत्री का पद गरिमा रखता है... इसकी जितनी आलोचना की जाए, उतनी कम है. अगर कोई व्यक्ति गरिमापूर्ण पद पर है, लेकिन ऐसी बातें कहता है, तो आप उससे क्या उम्मीद कर सकते हैं?"

"भारत सरकार के गृह मंत्रालय में रची गई थी लाल डायरी की साजिश"

कथित "लाल डायरी" का जिक्र करते हुए गहलोत ने कहा, "मुझे लगता है कि यह साजिश भारत सरकार के गृह मंत्रालय में रची गई थी. इसे वहां 'लाल डायरी' नाम दिया गया था...हमारे मंत्री के साथ मिलकर जिसका दुरुपयोग किया गया. भाजपा नेताओं ने उनसे बात करके साजिश रची.”

राजस्थान के मंत्री राजेंद्र गुढ़ा को गहलोत ने बर्खास्त कर दिया था. गुढ़ा ने आरोप लगाया था कि उनके पास मुख्यमंत्री के खिलाफ "संदिग्ध वित्तीय लेनदेन" वाली एक लाल डायरी थी.

इस बीच राहुल गांधी पर पीएम मोदी की टिप्पणी को लेकर कांग्रेस और बीजेपी नेताओं में जुबानी जंग छिड़ गई है. मंगलवार को मध्य प्रदेश के बैतूल जिले में एक रैली में, राहुल गांधी का नाम लिए बिना प्रधानमंत्री ने भारत में "मेड इन चाइना" मोबाइल फोन को लेकर उनके दावे के बाद वायनाड के सांसद का 'मूर्खों के सरदार' कहकर मजाक उड़ाया.

भूपेश बघेल ने कहा, पीएम अहंकारी हो गए

इस तंज पर प्रतिक्रिया देते हुए छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा था कि पीएम अहंकारी हो गए हैं. उन्होंने कहा कि, ''प्रधानमंत्री का अहंकार इतना बढ़ गया है कि अब वह जनता को गाली दे रहे हैं.''

बघेल ने कहा, "उन्होंने (पीएम मोदी) हमारे नेता को गाली दी हैं... वे अहंकारी हो गए हैं. रावण में भी अहंकार था... वह प्रधानमंत्री हैं, वह कुछ भी कह सकते हैं, लेकिन जिस तरह से वह दूसरों को गाली दे रहे हैं वह उनके अहंकार को दर्शाता है."

''भारत की जनता खुद को राहुल गांधी के साथ नहीं मानती''

हालांकि असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा ने कहा कि बघेल जिस जनता का जिक्र कर रहे थे वह भारत में नहीं बल्कि किसी अन्य ग्रह पर रह रही होगी. सरमा ने मंगलवार को कहा था कि, "एक बार एक व्यक्ति ने कहा था कि इंदिरा इज इंडिया और इंडिया इज इंदिरा, वह समय बीत चुका है. अगर भूपेश बघेल सोचते हैं कि राहुल गांधी जनता हैं तो वह जनता भारत में रहने वाली जनता नहीं होगी, वह जनता किसी और ग्रह पर रह रही होगी. भारत की जनता खुद को राहुल गांधी के साथ नहीं मानती...'' 

इस बीच राजस्थान अल्पसंख्यक मोर्चा और राजस्थान हज समिति के पूर्व भाजपा प्रदेश अध्यक्ष अमीन पठान कांग्रेस में शामिल हो गए. उन्हें अशोक गहलोत और राजस्थान के कांग्रेस प्रभारी सुकजिंदर सिंह रंधावा की मौजूदगी में औपचारिक रूप से शामिल किया गया.

साल 2018 के विधानसभा चुनावों में राजस्थान के 200 सदस्यीय सदन की कांग्रेस ने 99 सीटें जीती थीं, जबकि बीजेपी ने 73 सीटें जीती थीं.  गहलोत ने अंततः बसपा विधायकों और निर्दलीय विधायकों के समर्थन से सरकार बनाई थी और मुख्यमंत्री पद की शपथ ली थी.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

राजस्थान में 25 नवंबर को विधानसभा चुनाव होने हैं और वोटों की गिनती तीन दिसंबर को होगी.