Assembly Elections 2019 : रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह के फ्रांस दौरे पर राहुल गांधी का हमला, कहा - भाजपा नेताओं को राफेल सौदे को लेकर...

चुनावी रैली को संबोधित करते हुए राहुल गांधी ने पंजाब और महाराष्ट्र सहकारी (पीएमसी) बैंक में कथित फर्जीवाड़े का मुद्दा भी उठाया.

Assembly Elections 2019 : रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह के फ्रांस दौरे पर राहुल गांधी का हमला, कहा - भाजपा नेताओं को राफेल सौदे को लेकर...

राहुल गांधी ने दिया बड़ा बयान

नई दिल्ली:

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने पहला राफेल लड़ाकू विमान लेने के लिए रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह के अचानक फ्रांस जाने के मकसद पर रविवार को सवाल किया. उन्होंने कहा कि भाजपा नेताओं को विवादास्पद सौदे में की गयी गलतियों का अपराधबोध हो रहा है.मुंबई के चांदिवली विधानसभा क्षेत्र में एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए राहुल गांधी ने पंजाब और महाराष्ट्र सहकारी (पीएमसी) बैंक में कथित फर्जीवाड़े का मुद्दा भी उठाया. बैंक में हुए फर्जीवाड़े की वजह से लोगों के रकम निकालने पर सीमित पाबंदी लगायी गयी है. उन्होंने वहां मौजूद लोगों से पूछा कि ऐसा लगता है कि राफेल सौदा अब भी भाजपा को परेशान कर रहा है, अगर नहीं तो राजनाथ सिंह पहला लड़ाकू विमान लेने के लिए फ्रांस क्यों गए? चांदिवली में मौजूदा कांग्रेस विधायक नसीम खान का मुकाबला शिवसेना के दिलीप लांडे से है.

महाराष्ट्र में बीजेपी की टी-शर्ट पहने किसान ने लगाई फांसी, शिवसेना ने सभी दलों से की ये अपील

राहुल गांधी ने 2019 के लोकसभा चुनावों के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में हुए राफेल सौदे में अनियमितताओं का आरोप लगाया था. उन्होंने कहा कि भाजपा नेताओं के मन में कुछ अपराधबोध है कि उन्होंने राफेल सौदे में गलती कर दी. रक्षा अधिकारियों ने भी दावा किया था कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी राफेल लड़ाकू विमान सौदे में दखल दे रहे हैं. इस सच से कोई नहीं भाग सकता, न तो नरेंद्र मोदी, न ही अमित शाह और न ही भाजपा. एक दिन सच उन्हें पकड़ेगा. उन्होंने कहा कि हर कोई जानता है कि राफेल सौदा विवादास्पद था और कुछ रिश्वत दी गई थी. सौदा अब भी (भाजपा को) परेशान कर रहा है. इसलिए हमारे रक्षा मंत्री पहला लड़ाकू विमान लेने फ्रांस गए थे. अब तक कोई भी इस तरह लड़ाकू विमान लेने आपूर्ति करने वाले देश में नहीं गया था.

योगी आदित्यनाथ ने महाराष्ट्र में राहुल गांधी की रैली को लेकर कसा तंज, कही ये बात...

रक्षा मंत्री ने मंगलवार को भारतीय वायु सेना की ओर से फ्रांस से पहले राफेल लड़ाकू विमान लिया. फ्रांस में पहला लड़ाकू विमान सौंपे जाने के कार्यक्रम में शामिल हुए सिंह ने इसे ऐतिहासिक क्षण बताया था और कहा था कि इससे भारत और फ्रांस के बीच रणनीतिक साझेदारी बढ़ेगी. हाल ही में फ्रांस ने भारत को पहला राफेल विमान सौंपा था. इस कार्यक्रम में रक्षामंत्री राजनाथ सिंह शामिल हुए थे. राहुल ने आरोप लगाया कि जिस तरह आजादी से पहले अंग्रेजों ने भारत को बांटा और लूटा, वैसा ही भाजपा कर रही है. उन्होंने आरोप लगाया कि भाजपा भारत को बांट और लूट रही है, जैसा आजादी के पहले ब्रिटेन के लोगों ने किया था. भाजपा नेता इन दिनों जहां भी जाते हैं, वे बांटते हैं और अशांति फैलाते हैं. भाजपा पर कुछ कॉरपोरेट घरानों के पक्ष में काम करने का आरोप लगाते हुए राहुल ने कहा कि यह स्पष्ट हो गया है कि वे भी देश को लूट रहे हैं.

लातूर रैली में मोदी सरकार पर बरसे राहुल गांधी, कहा- 15 अमीर लोगों का 5.5 लाख करोड़ रुपये का कर्ज माफ किया

राहुल गांधी ने कहा कि एक समय था जब अमेरिकी राष्ट्रपति कहते थे कि भारतीय अर्थव्यवस्था अमेरिकी अर्थव्यवस्था से मुकाबला कर सकती है. अब कोई नहीं कहता. उन्होंने केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण के बयान के लिए उन पर निशाना साधा, जिसमें उन्होंने कहा था कि माल एवं सेवा कर (जीएसटी) को बदला नहीं जा सकता क्योंकि यह संसद द्वारा पारित कानून है. अगर आप कानून के नाम पर जीएसटी में बदलाव नहीं कर सकते तो मत भूलें कि मनरेगा भी एक कानून था, जिसमें आपने बदलाव किया. खाद्य सुरक्षा कानून को भी बदला गया और आप आदिवासी कानून (उनकी भूमि जोत मुक्त करने के लिए) को भी बदलना चाहते हैं. यह ठीक नहीं है.

Assembly Elections 2019 : महाराष्ट्र में आज पीएम मोदी, अमित शाह और राहुल गांधी की रैलियां

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

राहुल गांधी ने पीएमसी बैंक के कुछ निदेशकों और सत्तारूढ़ भाजपा के बीच कुछ ‘‘जुड़ाव'' का भी उल्लेख किया. राहुल ने कहा कि अगर नरेंद्र मोदी, शाह और महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस महाराष्ट्र के मूल मुद्दों के बारे में बात नहीं कर सकते तो कम से कम पीएमसी बैंक पर तो वो बात करे लें. उन्हें निदेशक मंडल और भाजपा नेताओं के साथ उनके कथित जुड़ाव पर भी बोलना चाहिए. 



(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)