Jharkhand Assembly Election: महाराष्ट्र के बाद अब झारखंड में भी BJP की बढ़ी मुश्किलें, सीट बंटवारे को लेकर सहयोगियों से अनबन 

Jharkhand Assembly Election: BJP और उसकी  सहयोगी पार्टियां आगामी विधानसभा चुनाव में सीटों के बंटवारे को लेकर आपस में उलझती दिख रही है.

Jharkhand Assembly Election: महाराष्ट्र के बाद अब झारखंड में भी BJP की बढ़ी मुश्किलें, सीट बंटवारे को लेकर सहयोगियों से अनबन 

Jharkhand Assembly Election: झारखंड में बीजेपी और सहयोगियों में फंसा पेच

नई दिल्ली:

Jharkhand Assembly Election: महाराष्ट्र में अभी राजनीतिक हलचल शांत हुई भी नहीं थी कि अब झराखंड में भी BJP की मुश्किलें बढ़ती दिख रही हैं. दरअसल, BJP और उसकी  सहयोगी पार्टियां आगामी विधानसभा चुनाव में सीटों के बंटवारे को लेकर आपस में उलझती दिख रही है. यही वजह है कि ऑल झारखण्ड स्टूडेंट्स यूनियन ने उन चार सीटों पर भी उम्मीदवार उतारने की घोषणा की है जिन पर बीजेपी ने अपने उम्मीदवारों की घोषणा की है. उधर, लोकजन शक्ति पार्टी ने भी आगामी चुनाव में अकेले लड़ने की बात कही है. बता दें कि BJP ने अपने सहयोगी दलों के साथ चल रही अनबन के बीच अपने उम्मीदवारों की दूसरी सूची को फिलहाल टाल दिया है.

Jharkhand Assembly Election: बीजेपी ने जारी की 52 उम्मीदवारों की पहली सूची

इससे पहले ऑल झारखंड स्टूडेंट्स यूनियन ने 12 सीटों पर उम्मीदवारों के नामों की घोषणा की थी. जबकि बीजेपी ने चार सीटों पर अपने उम्मीदवारों की घोषणा की थी. ये चारों सीटें सिमरिया, मांडू, सिंदरी और चक्रधरपुर हैं. खास बात यह है कि चक्रधरपुर से बीजेपी ने राज्य पार्टी के अध्यक्ष लक्ष्मण गिलुआ के नाम की घोषणा की थी लेकिन बाद में ऑल झारखण्ड स्टूडेंस्ट यूनियन ने चक्रधरपुर से भी अपना उम्मीदवार मैदान में उतार दिया.

झारखंड: चुनाव आयुक्त के इस बयान का इस्तेमाल CM रघुवर दास को घेरने के लिए कर रहा है विपक्ष

बता दें आगामी विधानसभा चुनाव में ऑल झारखण्ड स्टूडेंट्स यूनियन 19 सीटों की मांग कर रही है जबकि BJP उसे 9 सीटें देने पर तैयार है. उधर, रामविलास पासवान की एलजेपी ने झारखंड चुनाव में छह सीटों की मांग की थी. लेकिन बीजेपी ने एलजेपी की यह मांग ठुकरा दी थी. इसके बाद ही रामविलास पासवान की पार्टी ने घोषणा की थी वह आगामी चुनाव में अब 37 सीटों पर चुनाव लड़ेगी. 2014 में हुए विधानसभा चुनाव में बीजेपी, एजेएसयू और एलजेपी ने मिलकर चुनाव लड़ा था. तब बीजेपी ने 72 सीटों पर, आजसू 8 और एलजेपी ने एक सीटों पर अपना उम्मीदवार उतारा था. 

VIDEO: BJP ने झारखंड में किया उम्मीदवारों के नाम की घोषणा.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com