यह ख़बर 07 नवंबर, 2013 को प्रकाशित हुई थी

'शहजादा' राहुल दिन में 200 रुपये का पानी पी जाते हैं, और आपसे कहते हैं 26 रुपये में घर चलाएं : मोदी

बस्तर:

नरेंद्र मोदी और सोनिया गांधी ने बुधवार को छत्तीसगढ़ में चुनावी रैलियों को संबोधित किया। कुछ दिनों बाद ही छत्तीसगढ़ चुनावों के लिए मतदान होना है और दोनों ही नेताओं ने बस्तर इलाके में आज लोगों को अपनी ओर खींचने का प्रयास किया।

नरेंद्र मोदी ने अपने भाषण में शहजादे (राहुल गांधी) और मैडम (सोनिया गांधी) पर जमकर निशाना साधा।

मोदी ने लोगों से पूछा कि, अगर आपके परिवार को पांच सदस्य हैं, तो क्या आप 26 रुपये में उन्हें एक दिन का भोजन करा सकते हैं, दिल्ली के लोग कहते हैं ऐसा हो सकता है। शहजादा जो दिन में 100-200 रुपये में एक फाइव स्टार होटल में पानी पी जाता है, ऐसा कहता है। मोदी ने कांकेर की सभा में यह बात कही। गुरुवार को राहुल गांधी यहां पर रैली करने वाले हैं।

मोदी भीड़ से पूछा कि क्या भूख दिमाग की मनोदशा हो सकती है। यह बात भी राहुल गांधी पर हमले के रूप में देखी गई क्योंकि राहुल गांधी ने कहा था कि गरीबी कुछ नहीं है, यह एक मनोदशा है।
मोदी ने कांग्रेस पार्टी की प्रमुख सोनिया गांधी पर भी हमला किया। सोनिया गांधी ने बस्तर में अपनी चुनावी सभा में राज्य की भाजपा की सरकार पर हमला करते हुए कहा था कि राज्य सरकार ने बड़े-बड़े वादे किए थे, लेकिन पूरा कुछ नहीं किया। उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार ने कुछ काम नहीं किया जबकि कांग्रेस बोलने से ज्यादा काम करने में यकीन करती है।

मोदी ने सोनिया की बात पर कटाक्ष करते हुए कहा कि पूरा देश जानता है कि आपने बिना कुछ कहे क्या किया है। मोदी ने कहा कि देश जानना चाहता है कि आखिर केंद्र सरकार ने जो वादे किए थे वह पूरे क्यों नहीं किए।

मोदी ने कांकेर में कहा, मैडम ने छत्तीसगढ़ी में हैं। मैडम का कहना है कि कांग्रेस कुछ कहती नहीं है, करती है। मोदी ने कहा कि हमें दिख रहा है कि कोयला घोटाला और तमाम अन्य घोटाले हुए। क्या मैडम यही कहना चाह रही हैं। बिना कुछ कहे कांग्रेस ने जमीन में, हवा में तमाम घोटाले बिना कुछ कहे शांति से कर दिए। लेकिन वह कहते हैं कि कुछ नहीं किया।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

गौरतलब है कि छत्तीसगढ़ में 11 और 19 नवंबर को मतदान होना है।