यह ख़बर 26 दिसंबर, 2013 को प्रकाशित हुई थी

मध्य प्रदेश चुनावों में हार की जिम्मेदारी मेरी : ज्योतिरादित्य सिंधिया

ज्योतिरादित्य सिंधिया की फाइल तस्वीर

गुना (मध्य प्रदेश):

मध्य प्रदेश में पिछले माह संपन्न विधानसभा चुनाव के लिए प्रदेश कांग्रेस चुनाव अभियान समिति के अध्यक्ष रहे केंद्रीय ऊर्जा मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने पार्टी की पराजय की जिम्मेदारी लेते हुए कहा कि इस पराजय के कोई सतही कारण नहीं थे, इसके लिए हमें गहराई से विचार-विमर्श एवं परीक्षण करना होगा।

अशोकनगर जिले के तीन-दिवसीय दौरे के लिए एक निजी विमान से पहुंचे सिंधिया ने हवाई पट्टी पर संवाददाताओं से बातचीत में कहा, मैंने हार की जिम्मेदारी खुद पर ली है और मैं उस पर कायम हूं। जहां तक अन्य बड़े नेताओं की बात है, तो उनसे आप पूछिए। इस हार के कोई सतही कारण नहीं है, इसके लिए हमें गहराई से चर्चा और विचार-विमर्श करना होगा।

कांग्रेस महासचिव दिग्विजय सिंह के पुत्र जयवर्धन सिंह को जिले की राघोगढ़ सीट पर मिली जीत के लिए बधाई देते हुए उन्होंने कहा कि एक युवा की यह जीत निश्चित तौर पर प्रशंसा के योग्य है। पार्टी नेता सत्यव्रत चतुर्वेदी द्वारा विधानसभा चुनाव में कांग्रेस की पराजय के लिए दिग्विजय सिंह पर लगाए गए आरोप को लेकर पूछने पर उन्होंने कहा कि इसके जवाब उन्हीं से पूछना चाहिए।

गुना संसदीय क्षेत्र की आठ में से पांच सीटों पर कांग्रेस प्रत्याशियों की विजय पर प्रसन्नता जाहिर करते हुए सिंधिया ने कहा कि इसका श्रेय जनता और कार्यकर्ताओं को जाता है। हम उस पर भी मनन करेंगे कि अन्य सीटों को कैसे जीता जा सकता था।
 भाजपा के प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार एवं गुजरात के मुख्यमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा अपनी सभाओं में कांग्रेस और उसके नेताओं पर की जा रही कतिपय अशोभनीय टिप्पणियों को लेकर प्रतिक्रिया पूछने पर उन्होंने कहा, उन पर ध्यान देने की जरूरत नहीं है।


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com