यह ख़बर 07 नवंबर, 2013 को प्रकाशित हुई थी

नरेंद्र मोदी ने कहा, 'अहंकारी' मुख्यमंत्री हैं नीतीश कुमार

जगदलपुर:

भाजपा के प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार नरेंद्र मोदी ने बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की आलोचना करते हुए कहा कि पटना में भाजपा की रैली के दौरान विस्फोटों में लापरवाही के जिम्मेदार लोगों की जांच का आदेश देने से मनाकर वह 'अहंकार' दिखा रहे हैं।

छत्तीसगढ़ के जगदलपुर में एक रैली को संबोधित करते हुए मोदी ने माओवादी हमले का भी जिक्र किया, जिसमें छत्तीसगढ़ कांग्रेस के कई शीर्ष नेता मारे गए थे। मोदी ने कहा कि मुख्यमंत्री रमन सिंह ने यात्रा रद्द कर दी थी और न केवल न्यायिक जांच के आदेश दिए थे, बल्कि मृतकों के परिजनों से भी मुलाकात की थी।

उन्होंने कहा कि भाजपा की रैली में सिलसिलेवार बम विस्फोटों में कई लोगों के मारे जाने के बाद नीतीश कुमार के नेतृत्व वाली सरकार ने इसके ठीक विपरीत काम किया। मोदी ने कहा, पटना में इतनी बड़ी घटना हो गई... वहां की सरकार में शामिल लोगों के चेहरे पर तकलीफ तक नहीं झलक रही थी। उनकी प्रतिक्रिया और शब्द ऐसे थे, मानो कोई सुखद घटना हुई है।

उन्होंने कहा कि एक पत्रकार ने जब पूछा कि क्या बिहार सरकार की तरफ से कोई चूक हुई है, तो जवाब मिला कि लापरवाही भूल जाइए, न्यायिक जांच की कोई जरूरत नहीं है। नीतीश कुमार का नाम लिए बगैर मोदी ने आरोप लगाए कि इस तरह का व्यवहार ऐसे व्यक्ति का होता है, जो राजनीतिक लाभ के लिए दूसरों की पीठ में छुरा भोंकते हैं। उन्होंने कहा कि कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी दावा करते हैं कि उनकी सरकार खाद्य सुरक्षा विधेयक लेकर आई, जबकि छत्तीसगढ़ में भाजपा की सरकार ने पहले ही राज्य में इस तरह की योजना चला रखी है।


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com