यह ख़बर 18 नवंबर, 2013 को प्रकाशित हुई थी

प्रेस कॉन्फ्रेंस में हंगामा, अरविंद केजरीवाल पर स्याही फेंकी गई

नई दिल्ली:

आम आदमी पार्टी (आप) के संयोजक अरविंद केजरीवाल के संवाददाता सम्मेलन में अन्ना हजारे के कथित समर्थक और महाराष्ट्र भाजपा का नेता होने का दावा करने करने वाले एक व्यक्ति ने वहां उपस्थित ‘आप’ नेताओं पर काला पेंट फेंक दिया।

यह हरकत करने वाले नचिकेता वाघरेकर ने दावा किया कि वह अन्ना हजारे को अपना गुरू मानता है और केजरीवाल पर आरोप लगाया कि उन्होंने हजारे और जनता के साथ ‘धोखा’ किया है।

इस व्यक्ति ने संवाददाता सम्मेलन स्थल पर केजरीवाल और उनके साथ बैठे उनके सहयोगियों मनीष सिसोदिया, संजय सिंह, प्रशांत भूषण और शांति भूषण की ओर काले रंग के पेंट का डिब्बा फेंका। थोड़ा सा पेंट केजरीवाल के चेहरे पर गिरा और कुछ सिसोदिया, प्रशांत भूषण और संजय सिंह पर।

घटनास्थल पर उपस्थित ‘आप’ कार्यकर्ताओं ने वाघरेकर को तुंरत संवाददाता स्थल से बाहर कर दिया जिसने कि अपने को भाजपा की अहमदनगर इकाई का महासचिव होने का दावा किया।

केजरीवाल ने किसी पार्टी का नाम लिए बिना कहा, ‘यह उन लोगों का कारनामा है जिनके हितों को ‘आप’ की बढ़ती लोकप्रियता से चोट पंहुच रही है।’ ‘आप’ संयोजक ने दावा किया कि आगामी दिल्ली विधानसभा चुनावा में भाजपा और कांग्रेस दोनों की हालत खराब है।

वहीं, इस मौके पर केजरीवाल ने मीडिया से बातचीत में कहा कि अन्ना हजारे ने चिट्ठी लिखी थी और पार्टी फंड के बारे में जानकारी मांगी थी। साथ ही अरविंद केजरीवाल ने कहा कि अन्ना हजारे के साथ किए गए आंदोलन का पैसा पार्टी में प्रयोग में नहीं लाया गया है। केजरीवाल ने यह भी कहा कि आंदोलन का पैसा खत्म हो चुका है।

एक समाचार चैनल ने अन्ना के हवाले से कहा, "विधानसभा में गलत व्यक्तियों के चुन कर आने का किसी को भी विरोध करना चाहिए। उन्हें गुस्सा होना चाहिए, पर इस तरीके से नहीं।"

हजारे ने कहा, "उन्हें (प्रदर्शनकारियों) मेरे नाम का इस्तेमाल नहीं करना चाहिए।"

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

हजारे ने यह भी कहा कि उनका आप सहित किसी भी राजनीतिक दल से कोई संबंध नहीं है। अन्ना ने यह भी कहा कि वह किसी भी दल के लिए चुनाव प्रचार नहीं करेंगे।

(इनपुट भाषा और आईएएनएस से भी)