स्कूल से लौटने के बाद सड़क किनारे फूड स्टॉल लगाते हैं ये बच्चे, कम उम्र में संघर्ष करते बच्चों को देख भावुक हुए लोग

एक्स, पर पोस्ट किया गया एक वीडियो दो भाइयों की ऐसी ही दिल छू लेने वाली कहानी दिखाता है, जिन्होंने बेहद कम उम्र में ही अमृतसर में अपना फूड कार्ट खोला है.

स्कूल से लौटने के बाद सड़क किनारे फूड स्टॉल लगाते हैं ये बच्चे, कम उम्र में संघर्ष करते बच्चों को देख भावुक हुए लोग

स्कूल से लौटने के बाद सड़क किनारे फूड स्टॉल लगाते हैं ये बच्चे

कुछ बच्चे कम उम्र से ही बड़ों की तरह घर की जिम्मेदारियां संभालने लगते हैं. जल्दी से बड़े हो जाते हैं क्योंकि उन्हें अपने माता-पिता की मदद करनी होती है और जीवन की कठिनाइयों का सामना करना पड़ता है. एक्स, पर पोस्ट किया गया एक वीडियो दो भाइयों की ऐसी ही दिल छू लेने वाली कहानी दिखाता है, जिन्होंने बेहद कम उम्र में ही अमृतसर में अपना फूड कार्ट खोला है.

हतिंदर सिंह (@Hatindersinghr3) ने क्लिप को सोशल मीडिया पर पोस्ट किया, जबकि इसे मूल रूप से अमृतसर वॉकिंग टूर्स द्वारा इंस्टाग्राम पर शेयर किया गया था, जो एक फूड ब्लॉगर द्वारा चलाया जाने वाला पेज है. महज 16 और 8 साल की उम्र के दो भाई अमृतसर में 'गुरु किरपा फूड स्टॉल' नाम से फूड कार्ट चलाते हैं.

वे केवल 20 रुपये में कढ़ी चावल और 15 रुपये में पिज्जा कुलचा बेचते हैं. बड़े भाई ने फूड ब्लॉगर को अपना नाम ईशबजीत सिंह बताया, जबकि छोटे ने अपना नाम शंजीत बताया. उन्होंने ब्लॉगर को बताया कि कैसे वे सुबह स्कूल जाते हैं और फिर शाम को 4 बजे से रात 11 बजे तक अपने परिवार का भरण-पोषण करने के लिए अपना ठेला लगाते हैं.

देखें Video:

जब वीडियो शूट किया गया, तब उन्हें अपना फूड कार्ट खोले हुए केवल 10-15 दिन ही हुए थे. बड़े भाई के हाथ पर भी जलने का निशान था. उनके स्टॉल पर एक ग्राहक ने कहा कि उनकी गाड़ी भाई मान सिंह रोड पर स्थित है और लोगों से उनका समर्थन करने का आग्रह किया.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

एक यूजर ने लिखा, "प्यारे बच्चे. उनकी अच्छी परवरिश हुई है,'' दूसरे ने सुझाव दिया, "कृपया उनके लिए किसी अच्छे होटल या रेस्तरां में कुछ पेशेवर प्रशिक्षण की व्यवस्था करें... इससे उन्हें आगे बढ़ने में मदद मिलेगी... चीजों को बेहतर ढंग से समझें." तीसरे ने पूछा, “क्या उनके माता-पिता हैं? हम कहां दान कर सकते हैं?” इस वीडियो के बारे में आपका क्या कहना है? कमेंट करके बताइए.