पानी में बत्तखों की परेड देखकर हैरान हो जाएंगे, कहेंगे- काफी अनुशासन में रहते हैं ये, देखें वायरल वीडियो

एक ऐसा ही वीडियो क्लिप शेयर करने जा रहे हैं जो इन दिनों सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है. इस वीडियो में आप अनुशासन की मिसाल देख पाएंगे. लेकिन यह अनुशासन आर्मी, नेवी या पुलिस का जवानों का नहीं बल्कि सैकड़ों बत्तखों का है.

पानी में बत्तखों की परेड देखकर हैरान हो जाएंगे, कहेंगे- काफी अनुशासन में रहते हैं ये, देखें वायरल वीडियो

इंटरनेट, वीडियोज़ की एक सोने की खान है जो आपको तुरंत हंसने पर मजबूर कर सकती है. हंसने और गुदगुदाने के साथ साथ कई बार स्क्रॉल करते हुए कुछ ऐसे वीडियोस नजर आते हैं जो सुकून भरे तो होते हैं लेकिन हैरानी में भी डाल देते हैं. तो आज हम आपके साथ एक ऐसा ही वीडियो क्लिप शेयर करने जा रहे हैं जो इन दिनों सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है. इस वीडियो में आप अनुशासन की मिसाल देख पाएंगे. लेकिन यह अनुशासन आर्मी, नेवी या पुलिस का जवानों का नहीं बल्कि सैकड़ों बत्तखों का है.  तो देर न करते हुए चलिए आपको दिखाते हैं दिल खुश कर देने वाला वीडियो.

लहराती बलखाती परेड ने मोह लिया मन  

 अनुशासन का पाठ बचपन से ही हमें पढ़ाया जाता है.  स्कूल में तो लाइन बनाकर चलने और बैठने की सीख दी जाती है.  लेकिन ये स्कूलिंग अगर जानवरों में नजर आए तो हैरानी होना लाजमी है. तो इन दिनों सोशल मीडिया पर एक ऐसा ही पक्षियों का हैरान कर देने वाला वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है. इस वीडियो में हजारों बत्तख एक दूसरे के पीछे लाइन लगाकर तैरते हुए आगे बढ़ते दिख रही हैं. वीडियो में आप देख सकते हैं कि कैसे पानी में एक दूसरे के पीछे सटीक दूरी बनाकर ये सैकड़ों बत्तख लहराते हुए सांप का नजारा पेश कर रही हैं. एक साथ इतनी सारी बत्तखों को एक दूसरे के पीछे एक लाइन में आता देख ये किसी परेड से कम नहीं लग रहा है.  इंटरनेट पर वायरल हो रहा यह नजारा दिल को सुकून देने वाला तो है ही लेकिन आश्चर्यचकित करने वाला भी है. 

 इस खूबसूरती के कायल हो गए नेटीजंस

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

ट्विटर के 'ग्रेट वीडियोस' नाम के अकाउंट से इस वीडियो को शेयर किया गया है. वीडियो को शेयर करते हुए कैप्शन में लिखा है- लाइक अ मैग्निफिशिएंट परेड'.इस वीडियो को महज़ कुछ घंटों में ही सवा लाख से ज्यादा लोग देख चुके हैं. तीन सौ से ज्यादा लोगों ने इसे पसंद करके रीट्वीट किया है.  इंटरनेट पर अनुशासन और खूबसूरती से भरी बत्तखों की इस परेड को जिसने भी देखा वह उनका कायल हो गया.  किसी ने इसे खूबसूरत कहा तो किसी ने अनबीलिबेबल. एक इंटरनेट यूजर ने कमेंट बॉक्स पर लिखा कि इतना अनुशासन तो आजकल इंसानों में भी दिखाई नहीं देता. तो वहीं कुछ मजाकिया कमेंट करते हुए यह कहते भी नजर आए कि ये नज़ारा तो कुछ है जहाँ एक पॉलिटिशियन के पीछे उसके हजारों फॉलोवर्स हों.