World Social Media Day 2021: अभिषेक बच्चन ने खुद पर बनाया Funny Meme, लोगों को बताया- कैसे करें सोशल मीडिया का इस्तेमाल

सोशल मीडिया हमारे जीवन का एक अभिन्न अंग है. हर साल 30 जून को विश्व सोशल मीडिया दिवस (World Social Media Day) के रूप में मनाया जाता है. इस अवसर को चिह्नित करने के लिए, विभिन्न सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर मीम्स छाए हुए हैं.

World Social Media Day 2021: अभिषेक बच्चन ने खुद पर बनाया Funny Meme, लोगों को बताया- कैसे करें सोशल मीडिया का इस्तेमाल

अभिषेक बच्चन ने खुद पर बनाया Funny Meme

आप रोज सुबह उठने के बाद सबसे पहले क्या करते हैं? ज्यादातर लोग सबसे पहले उठकर अपना स्मार्टफोन देखते हैं और अपने दिन की शुरुआत करने के लिए अपना इंस्टाग्राम, ट्विटर या फेसबुक चेक करते है? यह कई लोगों के लिए उनका डेली रूटटीन है और इसके बाद, शेष दिन शेयर्स, लाइक्स और कमेंट्स से भरा रहता है. दूसरे शब्दों में, सोशल मीडिया हमारे जीवन का एक अभिन्न अंग है. हर साल 30 जून को विश्व सोशल मीडिया दिवस (World Social Media Day) के रूप में मनाया जाता है. इस अवसर को चिह्नित करने के लिए, विभिन्न सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर मीम्स छाए हुए हैं. तो, आइए देखें कि चर्चा क्या है!

अभिनेता अभिषेक बच्चन (Actor Abhishek Bachchan) ने इंस्टाग्राम पर अपनी तस्वीरों के साथ एक मीम शेयर किया है. उनके इस पोस्ट का उद्देश्य लोगों के बीच सोशल मीडिया के उचित उपयोग के बारे में जागरूकता फैलाना है.

अभिषेक ने जो मीम शेयर किया है, उसमें पहले मीम में उन्होंने बताया कि वह सोशल मीडिया का इस्तेमाल अफवाहें और निगेटिविटी फैलाने के लिए नहीं करते हैं. दूसरे मीम में उन्होंने लिखा, सोशल मीडिया का इस्तेमाल वो केवल जानकारी शेयर करने और खुद की नॉलेज बढ़ाने और प्यार, शांति और खुशियां बांटने के लिए करते हैं. इसके साथ कैप्शन में उन्होंने लिखा, सोशल मीडिया एक पावरफुल टूल है, लेकिन, याद रखिए कि अच्छे पावर के साथ कुछ जिम्मेदारियां भी आती हैं.

रसिका दुग्गल ने समझाया " सोशल मीडिया के लिए कैजुअली नॉट पोज़ तीन आसान चालों में कैसे करें". यह उनके "सोशल मीडिया के साथ उभयलिंगी संबंध" का सम्मान करने के लिए एक पोस्ट था.

अलग-अलग ब्रांड भी इस दिन को एंडोर्स कर रहे हैं. यहां एक है जो वैश्विक स्तर पर कनेक्शन और इंटरैक्शन को सुपर त्वरित और सुचारू बनाने के लिए सोशल मीडिया की सराहना करता है.

हम अपनी पसंदीदा बॉलीवुड फिल्मों के विभिन्न दृश्यों के इस वीडियो संकलन को भूल नहीं सकते हैं और कैसे "लाइक, शेयर, फॉलो और कमेंट" हमारे जीवन के साथ टैग किए गए हैं.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

हम उम्मीद करते हैं कि हम अपने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म्स का जिम्मेदारी से इस्तेमाल करेंगे और साथ ही उनके साथ खूब मस्ती भी करेंगे. आइए जानते हैं कि किन सोशल मीडिया डे पोस्ट ने आपके दिन को रोशन किया है.