दुनियाभर में अकेले घूम चुकी इस लड़की को इन 4 शहरों में लगा सबसे ज्यादा डर! देखें Video

सोशल मीडिया पर एक ऐसी ही सोलो ट्रैवलर का वीडियो जमकर वायरल हो रहा है, जिसमें दुनिया घूम चुकी एक लड़की बता रही है कि, किन 4 शहरों में यात्रा के दौरान उसे सबसे ज्यादा डर लगा.

दुनियाभर में अकेले घूम चुकी इस लड़की को इन 4 शहरों में लगा सबसे ज्यादा डर! देखें Video

आज के समय में लोग सोलो ट्रैवलर (Solo traveller) करना पसंद कर रहे हैं. यही वजह है कि, अब ट्रैवलिंग लोगों का पैशन बन चुका है. अपने इस पैशन के जरिए ही लोग देश-विदेश का सफर तय कर रहे हैं और खुलकर अपनी जिंदगी को जी रहे हैं. यूं तो पहले ज्यादातर पुरुष ही सोलो ट्रैवलिंग का शौक रखते हैं, लेकिन अब महिलाएं भी इस रेस में शामिल हो चुकी हैं. सोलो ट्रैवलिंग काफी मजेदार होती है, जिससे लोग काफी कुछ सीखते हैं और अलग-अलग अनुभव भी लेते हैं, लेकिन कुछ ट्रिप जिंदगीभर याद रह जाती है, क्योंकि कुछ खूबसूरत सफर इतने आसान नहीं होते, जितने के दिखते हैं. हाल ही में सोशल मीडिया पर एक ऐसी ही सोलो ट्रैवलर का वीडियो जमकर वायरल हो रहा है, जिसमें दुनिया घूम चुकी एक लड़की बता रही है कि, किन 4 शहरों ( 4 cities unsafe for women travellers) में यात्रा करने पर उसे सबसे ज्यादा डर लगा.

यहां देखें वीडियो

वीडियो में एक लड़की अपने अनुभव साझा करते हुए दूसरी सोलो ट्रैवलर महिलाओं को अलर्ट कर रही है कि, उन्हें किन 4 शहरों ( 4 cities unsafe for women travellers) में यात्रा करने पर उसे सबसे ज्यादा डर लगा. हालांकि, लड़की ने इस बात को भी साफ किया कि, उनके अनुभव सुनकर डरने की जरूरत नहीं है, लोगों को इन जगहों पर जरूर जाना चाहिए. लड़की का नाम क्लोई जेड (Chloe Jade Meltzer) बताया जा रहा है. इंस्टाग्राम के मुताबिक, क्लोई जेड अब तक 112 देशों की यात्रा कर चुकी हैं. 

सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म इंस्टाग्राम पर इस वीडियो को शेयर किया गया है, जिसमें क्लोई जेड नाम की लड़की बता रही है कि, वह 2016 में फ्रांस के पेरिस (Paris, France) गई थीं, जहां उन्हें काफी डर लगा था. उन्होंने विस्तार से बताया कि, वह उन्हें एक शख्स मिला था, जो उन्हें ड्रिंक पिलाने के बाद अपने साथ उनके होटल से दूर किसी जगह पर ले जाना चाहता था. जब क्लोई उस शख्स से पीछा छुड़ाकर अपने होटल वापस आई, तो उन्हें महसूस हुआ कि, उनकी ड्रिंक में कुछ मिलाया गया था, जिसके कारण वह बुरी तरह पसीने से लथपथ हो चुकी थी और पूरी तरह सो भी नहीं पाई. बता दें कि, क्लोई यूं तो 6 बार पेरिस जा चुकी हैं, लेकिन इस हादसे ने उन्हें हिलाकर रख दिया था.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

दूसरी जगह का नाम उन्होंने मोरक्को के माराकेश (Marrakesh, Morocco) का बताया, जहां उन्हें खराब अनुभव का सामना करना पड़ा. वीडियो में क्लोई बता रही हैं कि, यह शहर काफी पुराना है, जहां कि गलियां काफी पतली हैं. यही वजह है कि, अंधेरे में यहां लड़कियों को डर लग सकता है, जैसे कि उन्हें लगा था. वीडियो में आगे उन्होंने थाइलैंड के पटाया (Pattaya, Thailand) के बारे में बताया, जो कि पार्टी के लिए फेमस है. क्लोई ने कहा कि, पटाया में मर्द, औरतों के साथ गलत काम करने के उद्देश्य से आते हैं. महिलाओं की सुरक्षा के हिसाब से यह जगह खतरनाक साबित हो सकता है. आखिर में उन्होंने सर्बिया के सुंदर शहर बेलग्रेड (Belgrade, Serbia) का नाम लिया. क्लोई ने बताया कि, उन्हें ऐसा अनुभव हुआ है कि, यहां लोगों के अंदर प्यार और भाईचारा नहीं है.