विज्ञापन
Story ProgressBack

3 साल में बचाए 62 लाख रुपये, महिला ने बताया सेविंग का सीक्रेट टिप, सुनकर खड़े हो जाएंगे कान

हाल ही में एक महिला का पैसे बचाने का आइडिया लोगों का ध्यान खींच रहा है, जिसके बारे में जानकर आपके भी कान खड़े हो जाएंगे.

Read Time: 3 mins
3 साल में बचाए 62 लाख रुपये, महिला ने बताया सेविंग का सीक्रेट टिप, सुनकर खड़े हो जाएंगे कान

आज के समय में पैसे पानी की तरह खर्च हो रहे हैं. ऐसे में पैसे बचाना अपने आप में टेढ़ी खीर है. हर कोई चाहता है कि, ज्यादा से ज्यादा पैसे कम से कम समय में सेव हो जाएं, लेकिन हजार कोशिशों के बाद भी पैसा जुड़ने की जगह दोगुनी तरीके से खर्च होने लगता है. हाल ही में एक महिला का पैसे बचाने का आइडिया लोगों का ध्यान खींच रहा है, जिसके बारे में जानकर आपके भी कान खड़े हो जाएंगे. बताया जा रहा है कि, महिला ने गजब की तरकीब लगाकर 3 साल में अपने 62 लाख रुपये बचा लिए.

पैसे बचाने का तगड़ा जुगाड़ (woman saved 62 lakh rupees in 3 years)

बचत करना तो हर कोई चाहता है, लेकिन हर किसी के लिए ऐसा कर पाना मुमकिन नहीं है, लेकिन हाल ही में एक महिला पैसे बचाने की अपनी तरकीब के चलते इंटरनेट पर चर्चा का विषय बनी हुई हैं. महिला का नाम ब्रिजेट बताया जा रहा है. बताया जा रहा है कि, अपनी लाइफस्टाइल बदलकर पैसे बचाने का आइडिया महिला को तब आया, जब उसे ऐसा महसूस हुआ कि वो ज्यादातर पैसा अपने घर का किराया देने में खर्च कर रही है.

महिला की तरकीब आई काम (saving 62 lakh rupees in 3 years)

किराये के घर पर खर्च हो रहे पैसों को बचाने के लिए महिला ने एक तरकीब खोज निकाली. इसके लिए न ही महिला ने लोन पर घर लेने का झंझट पाला और न ही मकानमालिक को किराया भरा. इसके बजाय महिला ने एक छोटी सी वैन खरीदी और उसमें शिफ्ट हो गई. महिला ने अपने यूट्यूब चैनल पर इस बात का खुलासा करते हुए बताया कि, इस लाइफस्टाइल से उसके खूब पैसे बच रहे हैं. महिला ने अपनी पोस्ट में बताया कि, सितंबर, 2020 में वो वैन में शिफ्ट हुई थी. अब उसे पूरे 40 महीने हो चुके हैं और इस दौरान उसे $75,000 यानि लगभग 62 लाख रुपये की सीधी सेविंग कर ली है.

महिला ने इस तरह की सेविंग (woman shares saving tips)

महिला ने बताया कि इस वैन में वो अकेले नहीं रहती, उसके साथ उसकी एक पार्टनर भी रहती है. बताया जा रहा है कि, दोनों ही कैलिफोर्निंया की रहने वाली हैं. महिला ने बताया कि, पहले हर महीने करीब डेढ़ लाख रुपये घर का रेंट भरा करती थीं, लेकिन अब ऐसा नहीं है. उस हिसाब से अगर गिना जाए तो 40 महीने में उसने करीब 62 लाख रुपये का रेंट बचा लिया है. यही नहीं वैन में रहने की वजह से अब उसे कार इंश्योरेंस के पैसे, कैंपग्राउंड, पानी और डंप स्टेशन का खर्चा भी नहीं देना पड़ता. महिला ने आगे बताया कि, वैन को घर जैसा रहने लायक बनाने के लिए उसे 50 से 60 लाख रुपये खर्च करने पड़े, लेकिन अब ये उसकी एक संपत्ति के रूप में जुड़ चुकी है.

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
दादी ने 95 साल की उम्र में किया ऐसा खूबसूरत डांस, परफॉर्मेंस देख मंत्रमुग्ध हुए लोग, बोले- इससे अद्भुत कुछ नहीं
3 साल में बचाए 62 लाख रुपये, महिला ने बताया सेविंग का सीक्रेट टिप, सुनकर खड़े हो जाएंगे कान
हमारे बीच ही छिपकर रहते हैं एलियंस, इंसानों की तरह ही आते हैं नजर, चौंकाने वाली है दूसरी दुनिया से जुड़ी ये स्टडी
Next Article
हमारे बीच ही छिपकर रहते हैं एलियंस, इंसानों की तरह ही आते हैं नजर, चौंकाने वाली है दूसरी दुनिया से जुड़ी ये स्टडी
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;