विज्ञापन
This Article is From Apr 12, 2017

जिसने 36 गेंदों में जमाया था शतक, IPL में दूसरे छोर से बरसे रन और वह टुकुर-टुकुर ताकता रहा

जिसने 36 गेंदों में जमाया था शतक, IPL में दूसरे छोर से बरसे रन और वह टुकुर-टुकुर ताकता रहा
वनडे क्रिकेट में 36 गेंदों में शतक जमाने वाले कोरी एंडरसन आईपीएल में 81 रनों की साझेदारी में केवल 2 रन बना सके.
नई दिल्ली: दिल्‍ली डेयरडेविल्‍स के युवा बल्‍लेबाज संजू सैमसन के आईपीएल-10 में लगाए गए पहले शतक की चर्चा सोशल मीडिया पर खूब हो रही है. इस मैच में संजू सैमसन की पारी के अलावा कोरी एंडरसन के क्रीज पर रहते हुए भी दर्शक बने रहने की बात भी सोशल मीडिया पर छाया हुआ है. वनडे क्रिकेट में 36 गेंदों में शतक जमाने वाले कोरी एंडरसन लंबे समय तक क्रीज पर मौजूद रहे, लेकिन उनका बल्ला बिल्कुल की शांत रहा. दिल्ली डेयरडेविल्स के इस बल्लेबाज ने पुणे के खिलाफ दो अलग-अलग साझेदारी कर अपनी टीम के लिए 81 रन जुटाए. हैरान करने वाली बात यह रही कि दुनिया के दूसरे सबसे तेज शतक जमाने वाला इस बल्लेबाज का इसमें योगदान महज दो रन का था.

संजू सैमसन और कोरी एंडरसन ने चौथे विकेट के लिए तीन ओवर में 41 रन जोड़े. इस साझेदारी में सैमसन का योगदान 40 रन का था, जबकि एंडरसन का एक रन का. सैमसन के शतक जमाकर आउट होने के बाद बल्लेबाजी करने के लिए क्रिस मौरिस बल्लेबाजी करने आए. मौरिस और एंडरसन ने पांचवें विकेट के लिए 1.4 ओवर में 39 रन की साझेदारी की. इस साझेदारी में भी एंडरसन का योगदान महज एक रन का रहा.

इस तरह दिल्ली की पारी में 81 रन जुड़ गए और दूसरे छोर पर मौजूद दुनिया के विस्फोटक बल्लेबाजों में से एक कोरी एंडरसन अपने खाते में केवल दो रन जोड़ सके.

द्रविड़ के चेले ने जमाया 2017 का पहला शतक

दिग्गज राहुल द्रविड़ के अंदर ट्रेनिंग करने वाले संजू सैमसन ने आईपीएल 2017 में पहला शतक जमाया है. 22 वर्षीय सैमसन ने मात्र 63 गेंदों का सामना कर 102 रनों की शानदार पारी खेली, जिसकी बदौलत उनकी टीम दिल्‍ली डेयरडेविल्‍स ने राइजिंग पुणे सुपरजाएंट्स के खिलाफ 4 विकेट खोकर 205 रन बना डाले. टी-20 में सैमसन का यह पहला शतक है जिसे बनाने में उन्‍होंने 4 खूबसूरत चौके और पांच शानदार छक्‍के भी मारे. इससे पहले आईपीएल में वो 5 अर्द्धशतक भी बना चुके हैं.

सैमसन तब बल्‍लेबाजी करने उतरे जब डेयरडेविल्‍स ने अपनी पारी की सातवीं ही गेंद पर अपना पहला विकेट गंवा दिया. सलामी बल्‍लेबाज आदित्‍य तारे बिना खाता खोले ही आउट हो गए जिसके बाद संजू मैदान पर उतरे. उसके बाद संजू ने न केवल साझेदारियां कीं बल्कि तेज रन गति भी बनाए रखी.

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
खाट ऐसी कि एकसाथ आराम से बैठ सकते हैं 100 लोग, लंबाई-चौड़ाई देख रह जाएंगे दंग, बनाया अनोखा रिकॉर्ड
जिसने 36 गेंदों में जमाया था शतक, IPL में दूसरे छोर से बरसे रन और वह टुकुर-टुकुर ताकता रहा
एक पैर पर किया ऐसा जबरदस्त डांस कि देखने वाले रह गए दंग, चेहरे की मुस्कान देख हर कोई हुआ इंप्रेस
Next Article
एक पैर पर किया ऐसा जबरदस्त डांस कि देखने वाले रह गए दंग, चेहरे की मुस्कान देख हर कोई हुआ इंप्रेस
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com