Amazon के सीईओ Jeff Bezos ने गुस्से में Alexa को कहा था- 'खुद को सिर में गोली मार लो'

अमेज़न (Amazon) के सीईओ जेफ बेजोस (Jeff Bezos) ने एक बार अपनी कंपनी के आभासी सहायक एलेक्सा (Alexa) के शुरुआती प्रोटोटाइप को गुस्से में 'खुद को सिर पर गोली मार लो' (Shoot Yourself) कहा था. इस चीज का खुलासा एक नई किताब में किया गया है.

Amazon के सीईओ Jeff Bezos ने गुस्से में Alexa को कहा था- 'खुद को सिर में गोली मार लो'

Jeff Bezos ने गुस्से में Alexa को कहा था- 'खुद को सिर में गोली मार लो', जानिए क्यों

अमेज़न (Amazon) के सीईओ जेफ बेजोस (Jeff Bezos) ने एक बार अपनी कंपनी के आभासी सहायक एलेक्सा (Alexa) के शुरुआती प्रोटोटाइप को गुस्से में 'खुद को सिर पर गोली मार लो' (Shoot Yourself) कहा था. इस चीज का खुलासा एक नई किताब में किया गया है. जेफ बेजोस 2013 में जब अपने सिएटल के घर पर डिवाइस का परीक्षण कर रहे थे. तब उन्होंने अपना आपा खो दिया, ब्रैड स्टोन ने अपनी पुस्तक 'अमेजन अनबाउंड: जेफ बेजोस एंड द इन्वेंशन ऑफ ए ग्लोबल एम्पायर' में लिखा है, जो मंगलवार को जारी की गई है.

डेली मेल के अनुसार, स्टोन ने अपनी पुस्तक में लिखा, "अपनी समझ की कमी पर निराशा की स्थिति में, उन्होंने एलेक्सा को 'सिर में खुद को गोली मारने' के लिए कहा.

यह कठोर शब्द उस वक्त कहे गए थे, जब एलेक्सा का शुरुआती परीक्षण चल रहा था. बिजनेस इनसाइडर की रिपोर्ट के मुताबिक, उस समय, परियोजना को "डॉपलर" के रूप में संदर्भित किया गया था - और इंजीनियरों ने बातचीत की समीक्षा करते हुए कहा कि उन्हें लगा कि यह परियोजना बर्बाद हो गई है.

एक इंजीनियर ने स्टोन को बताया, 'हम सभी को लगा कि इस प्रोजेक्ट का अंत हो सकता है या फिर अमेज़न पर हम में से कुछ का अंत हो सकता है.'


अमेज़न के प्रबंधक नील एकरमैन ने भी उत्पाद के साथ समस्याओं की रिपोर्ट करते हुए कहा कि यह "शायद ही कभी" उन्हें सही जवाब देगा. वह 2013 की शुरुआत में उत्पाद के लिए एक बीटा टेस्टर था.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


अमेज़न के इंजीनियरों ने अंततः यह पता लगाया कि एलेक्सा को कैसे स्मार्ट बनाया जाए. अमेज़न इको स्मार्ट स्पीकर के साथ एआई तकनीक का पहला संस्करण 2014 में लॉन्च किया गया था.