दीवार पर चिपका दिख रहा जीव का नाम बताइए, 99.9 प्रतिशत लोगों को पता नहीं है

वीडियो में दीवार पर काले रंग का एक जीव चढ़ा हुआ है. जीव लगातार नीचे से ऊपर की ओर उठ रहा है. जिसे देखकर लगता है कि वो इस भयावह तरीके से सांस लेता है. जीव के पैरों की संख्या भी बहुत ज्यादा है.

दीवार पर चिपका दिख रहा जीव का नाम बताइए, 99.9 प्रतिशत लोगों को पता नहीं है

ट्विटर (Twitter) पर वायरल हो रहे एक वीडियो ने ट्विटर यूजर्स (Twitter Users) के बीच एक नई बहस छेड़ दी है. बहस इस बात को लेकर है कि वीडियो (Trending में जो दिखाई दे रहा है वो असली है या नकली. ये वीडियो एक अजीब से दिखने वाले जीव का है. इस वीडियो को देखकर यकीनन पहले तो आप भी डर जाएंगे. और एक ही बात जेहन में आएगी कि ऐसा जीव अगर आपके घर भी आ गया तो आपका क्या रिएक्शन होगा. क्योंकि वीडियो में नजर आ रहा जीव इतना बड़ा है कि उसे आसानी से भगा पाना भी आसान नजर नहीं आता. कुछ ट्विटर यूजर्स का ये भी मत है कि ये वीडियो ओरिजिनल नहीं है, बल्कि इस वीडियो को 3-D तकनीक से बनाया गया है.

मकड़ी या कछुए से मिलता है ये जीव

इस अजीब से जीव का वीडियो ट्विटर पर शेयर किया है जस्ट अमेजिंग नाम के ट्विटर हैंडल ने. आप देख सकते हैं. वीडियो में क्रीम कलर की दीवार पर काले रंग का एक जीव चढ़ा हुआ है. जीव लगातार नीचे से ऊपर की ओर उठ रहा है. जिसे देखकर लगता है कि वो इस भयावह तरीके से सांस लेता है. जीव के पैरों की संख्या भी बहुत ज्यादा है. बीच बीच में ऊपर की ओर उठती हुई गर्दन भी दिखाई देती है. हालांकि जीव दीवार पर एक ही जगह बैठा है. कुछ ट्विटर यूजर्स का कमेंट है कि ये मकड़ी या कछुआ है.

असली या नकली

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


इस अजीब से जीव का वीडियो वायरल होने के बाद ट्विटर पर इसके असली या नकली होने की भी बहस छिड़ गई है. कुछ यूजर्स ये मान रहे हैं कि ये थ्री डी तकनीक से तैयार किया गया वीडियो है. एक ट्विटर यूजर ने ये भी लिखा है कि ये एक अलग तरह का कछुआ है जो पोलैंड के कुछ हिस्सों में मिलता है. इसके अलावा सभी ट्विटर यूजर इस अजीब से जीव को देखकर हैरानी भरे रिएक्शन ही दे रहे हैं.