इस शख्स की पीठ पर बार-बार चोंच मारता रहा वुडपैकर, हजार कोशिशों के बाद भी पकड़ना हुआ मुश्किल

इसी कड़ी में एक पक्षी का वीडियो सामने आया है जो एक आदमी की पीठ पर बैठा अठखेलियां कर रहा है और वह आदमी चाह कर भी न तो उसे रोक पाता है और न ही उसे पकड़ पाता है. शख्स परेशान नजर आ रहा है और पक्षी खूब मस्ती करता दिख रहा है. 

इस शख्स की पीठ पर बार-बार चोंच मारता रहा वुडपैकर, हजार कोशिशों के बाद भी पकड़ना हुआ मुश्किल

सोशल मीडिया पर आए दिन पक्षियों के खूबसूरत और अजीबोगरीब वीडियो वायरल होते रहते हैं. इनमें से कुछ वीडियो बहुत ही अनोखे होते हैं जो हर किसी का ध्यान खींचते हैं. इसी कड़ी में एक पक्षी का वीडियो सामने आया है जो एक आदमी की पीठ पर बैठा अठखेलियां कर रहा है और वह आदमी चाह कर भी न तो उसे रोक पाता है और न ही उसे पकड़ पाता है. शख्स परेशान नजर आ रहा है और पक्षी खूब मस्ती करता दिख रहा है. 

वीडियो में आप देख सकते हैं कि कैसे वुडपैकर यानी कठफोड़वा पक्षी ग्रे कलर का टीशर्ट पहने इस शख्स की पीठ पर खूब मस्ती करता दिख रहा है. ये पक्षी जैसे काठ पर अपनी चोंच से वार कर छेद करता है वैसा ही कुछ करने की कोशिश ये वुडपैकर इस शख्स की पीठ पर कर रहा है. बार-बार पक्षी की चोंच के वार से परेशान होकर शख्स पक्षी को पकड़ने की कोशिश करता है. वह अपनी पीठ पर कभी ऊपर से तो कभी नीचे से हाथ ले जाकर पक्षी को पकड़ने की कोशिश करता है, लेकिन वह कामयाब नहीं हो पाता. पक्षी उड़ते हुए शख्स के कंधे पर चला आता है लेकिन शख्स की पकड़ में नहीं आता, इससे आप इस पक्षी की फुर्ती का अंदाजा लगा सकते हैं. आप देख सकते हैं कि कैसे ये पक्षी शख्स की टी शर्ट को खींच रहा है. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


बता दें कि वुडपैकर दुनिया भर में पाए जाते हैं. वुडपैकर एक सेकण्ड में 20 बार चोंच मार सकता है. अपनी चोंच से पेड़ में छेद करने वाले इस पक्षी कठफोड़वा को इस काम में चोट भी आती है, इससे उसके दिमाग पर भी असर होता है. इस पक्षी का ये वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है. ट्विटर पर इस वीडियो को डेढ़ लाख से अधिक बार देखा गया है.