बोट पर गिरी चट्टान की वजह से घटा खतरनाक हादसा, वायरल वीडियो में कैद हुआ खौफनाक नजारा

अब इस हादसे का एक वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है, जिसे देख कोई भी सहम जाएगा. वीडियो में साफ दिख रहा है कि  फर्नास झील में लोग नाव पर बैठकर घूम रहे थे. इसी दौरान चट्टान का एक बड़ा हिस्सा टूटकर इन नाव पर गिर जाता है.

बोट पर गिरी चट्टान की वजह से घटा खतरनाक हादसा, वायरल वीडियो में कैद हुआ खौफनाक नजारा

सोशल मीडिया पर इस वीडियो को कई लोगों ने शेयर किया है.

नई दिल्ली:

अक्सर कई बार इंसान के साथ ऐसे वाकये घट जाते हैं, जिनके बारे में वो सोचता तक नहीं है. ब्राजील (Brazil) के मिनस गैरेस (Minas Gerais) राज्य में शनिवार को एक ऐसा ही भयानक हादसा घटा. जहां फर्नास झील (Furnas Lake) में चट्टान (cliff) का एक बड़ा हिस्सा गिर गया. इसकी चपेट में वहां बोटिगं (Boating) कर रहे कई लोग आ गए. नतीजतन इस हादसे में 7 लोगों की मौत हुई है जबकि 32 लोग घायल हैं. इसके अलावा करीब 20 लोग लापता हैं, जिनकी तलाश जारी है. 

अब इस हादसे का एक वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है, जिसे देख कोई भी सहम जाएगा. वीडियो में साफ दिख रहा है कि  फर्नास झील में लोग नाव पर बैठकर घूम रहे थे. इसी दौरान चट्टान का एक बड़ा हिस्सा टूटकर इन नाव पर गिर जाता है. मिनस गेरैस की गवर्नर रोमू जेमा के मुताबिक, यह हादसा अधिक बारिश की वजह से हुआ है. जेमा ने सोशल मीडिया पर लिखा कि, लोगों को जरूरी सुरक्षा और सहायता देने की कोशिश जारी है.

वीडियो देख सहम गए लोग-

एक रिपोर्ट के मुताबिक रिपोर्ट के मुताबिक, ब्राजील में कैपिटलियो (Capitolio) इलाके में फर्नास झील है. जहां शनिवार के दिन बड़ी संख्या में लोग बोटिंग कर रहे थे. लेकिन अचानक चट्टान का एक बड़ा टुकड़ा टूट कर गिर गया. इसकी चपेट में 3 टूरिस्ट बोट्स भी आ गईं. मिनस गेरैस फायर फाइटर्स के कमांडर कर्नल एडगार्ड एस्टेवो डी सिल्वा (Edgard Estevo da Silva) ने बताया कि अभी तक इस हादसे में 7 लोगों की मौत की पुष्टि हुई है. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

इसके साथ ही 32 लोग घायल हुए हैं, जबकि 20 लोग लापता हैं. ब्राजील के राष्ट्रपति बोल्सोनारो ने भी इस हादसे पर एक वीडियो ट्वीट करते हुए कहा है कि, नौसेना ने खोज और बचाव प्रयासों में शामिल होने के लिए एक राहत बल दल तैनात किया है. सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा ये वीडियो यकीनन किसी का भी दिल दहला देगा. कई सोशल मीडिया यूजर्स ने इस वीडियो को शेयर करते हुए नाव में सवार लोगों की सलामती की दुआए भी मांगी.