विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Jun 02, 2022

VIDEO: कमाल की है ये 'बच्चों की आर्मी', उठा रखा है गांव की सुरक्षा का बीड़ा

जवानों का ये वीडियो आम लोगों को खूब पसंद आता है, जिसे देख लोग गर्व से भर जाते हैं. सेना के इन जवानों का वीडियो तो लोगों को खूब इंप्रेस भी करता ही है, लेकिन नन्हे सैनिकों का एक वीडियो इस समय सोशल मीडिया पर काफी देखा जा रहा है.

VIDEO: कमाल की है ये 'बच्चों की आर्मी', उठा रखा है गांव की सुरक्षा का बीड़ा

सोशल मीडिया पर सेना के जवानों का वीडियो अक्सर वायरल होता रहता है. कभी बर्फ जमे पहाड़ों पर ये जवान खेलते को कभी डांस करते नजर आते हैं. जवानों का ये वीडियो आम लोगों को खूब पसंद आता है, जिसे देख लोग गर्व से भर जाते हैं. सेना के इन जवानों का वीडियो तो लोगों को खूब इंप्रेस भी करता ही है, लेकिन नन्हे सैनिकों का एक वीडियो इस समय सोशल मीडिया पर काफी देखा जा रहा है, जिसे देख लोग इन होनहारों की खूब तारीफ कर रहे हैं.

नकली बंदूक लेकर किया ड्रिल

आईपीएस अधिकारी रुपिन शर्मा ने अपने ट्विटर पेज से नन्हे 'बच्चों की आर्मी' का ये वीडियो शेयर किया है. वीडियो में छोटे-छोटे बच्चे हाथों में लकड़ी की नकली बंदूक लिए वैसे ही ड्रिल करते नजर आ रहे हैं जैसे सेना के जवान करते हैं. वीडियो नॉर्थ ईस्ट का लग रहा है और बच्चे वहां की स्थानीय भाषा में ही बातचीत कर रहे हैं. वीडियो में दिख रहे ये बच्चे बिल्कुल वैसे ही कदम ताल करते हैं जैसे सेना में जवानों को सिखाया जाता है. बच्चों की इस आर्मी का वीडियो सोशल मीडिया पर यूजर्स को खूब इंप्रेस कर रहा है.

बच्चों की  सिंक्रोनाइजेशन के फैन हुए यूजर्स
वीडियो को शेयर करते हुए कैप्शन में लिखा है, 'ग्राम आत्मरक्षा स्वयंसेवी बल. माइनरविंग ..'. इन बच्चों के जज्बे के साथ ही उनकी मासूम स्माइल भी सोशल मीडिया यूजर्स का दिल जीत रही है. एक यूजर ने वीडियो पर रिएक्ट करते हुए लिखा, गजब का सिंक्रोनाइजेशन, बच्चों को और उनको ड्रिल सिखाने वाले को सेल्यूट. वहीं दूसरे यूजर ने लिखा, भविष्य के प्रहरी. बता दें हाल ही में ओडिशा का ऐसा ही एक साहसी और जांबाज बच्चा सुर्खियों में आ गया था. ओडिशा के केंद्रपाड़ा जिले का ये बच्चा नदी में खतरनाक मगरमच्छ से जाकर भिड़ गया. अपनी जान बचाने के लिए वह मगरमच्छ से लड़ा और सफल रहा.

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
कार हादसे में खोया बॉयफ्रेंड, अब भूत से शादी कर रही ताइवानी महिला, वजह जानकर नम हो जाएंगी आंखें
VIDEO: कमाल की है ये 'बच्चों की आर्मी', उठा रखा है गांव की सुरक्षा का बीड़ा
जाको राखे साइयां, मार सके ना कोई...2 सेकंड की देरी और बच गई जान
Next Article
जाको राखे साइयां, मार सके ना कोई...2 सेकंड की देरी और बच गई जान
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;