भेड़ों के झूंड में छिपा है एक दूसरा जानवर, 87 प्रतिशत लोग खोज नहीं पाए हैं, क्या बता पाएंगे?

ट्विटर पर सामने आए वीडियो में भेड़ों के झुंड में एक ऐसे जानवर को छिपा पाया गया जो देखने में तो उनकी ही तरह है लेकिन उसकी प्रजाति बिल्कुल अलग है. इन भेड़ों के बीच में उन्हीं के रंग का एक कुत्ता है. इस कुत्ते का रंग बिल्कुल उन भेड़ों की तरह ही है.

भेड़ों के झूंड में छिपा है एक दूसरा जानवर, 87 प्रतिशत लोग खोज नहीं पाए हैं, क्या बता पाएंगे?

कई बार लोग छिपने के लिए झुंड का सहारा लेते हैं. झुंड में किसी एक को पहचानना बड़ा मुश्किल काम है. अपनी पहचान छिपाने के लिए किसी झुंड का हिस्सा बनना एक पुरानी ट्रिक है, लेकिन क्या आपने कभी सोचा है कि जानवर भी ऐसी हरकतें करते हैं. जी हां, जानवरों को भी ऐसा करते देखा जाता है. ट्विटर पर सामने आए वीडियो में भेड़ों के झुंड में एक ऐसे जानवर को छिपा पाया गया जो देखने में तो उनकी ही तरह है लेकिन उसकी प्रजाति बिल्कुल अलग है.

भेड़ों की झुंड में घुस आया कुत्ता
ट्विटर पर सामने आए इस वीडियो को ध्यान से बार-बार देखेंगे तो पाएंगे कि यहां इन सफेद भेड़ों के बीच कोई एक दूसरा जानवर भी है. जी हां, आप सही देख पा रहे हैं इन भेड़ों के बीच में उन्हीं के रंग का एक कुत्ता है. इस कुत्ते का रंग यहां तक की फर भी बिल्कुल उन भेड़ों की तरह ही है. दर्जनों भेड़ों के इस झुड में ये कुत्ता चुपचाप चला जा रहा है. उसकी पहचान तब हो पाती है जब वह अपना मुंह ऊपर की ओर उठाता है. उसकी नाक और आंखें देख कर पता चलता है कि भेड़ों के बीच दरअसल, एक कुत्ता घुस आया है. ट्विटर पर यूजर्स भी इस वीडियो को देख खूब कंफ्यूज हो रहे हैं, अगर कुत्ता मुंह ऊपर न करता तो शायद उसे पकड़ना मुश्किल है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

सोशल मीडिया पर मिल रहे ऐसे रिएक्शन
ट्विटर पर इस वीडियो पर लोग मजेदार कमेंट्स कर रहे हैं, एक यूजर ने लिखा, अंडरकवर डॉग. वहीं एक यूजर ने लिखा, भेड़ों की पोशाक में कुत्ता. आए दिन सोशल मीडिया पर ऐसे मजेदार डॉग्स के वीडियो सामने आते हैं, जिसमें वे कुछ न कुछ करतब दिखाते और कारनामे करते दिखते हैं. वहीं अब इस अंडरकवर डॉग का वीडियो सोशल मीडिया यूजर्स को खूब पसंद आ रहा है. इस वीडियो पर एक मिलियन से अधिक व्यूज आ चुके हैं.