मां से 6 महीने बाद मिला यूक्रेन का जवान, देखते ही दौड़ पड़ी मां, लगा लिया गले, Video देख आप रो पड़ेंगे

खार्किव उपनगर डेरहाची के मेयर व्याचेस्लाव जादोरेंको ने फेसबुक पर भावनात्मक पल शेयर किया. फुटेज में, वह खार्किव क्षेत्र के अपने मुक्त गांव कोजाचा में अपनी मां को गले लगाते हुए दिखाई दे रहा था.

मां से 6 महीने बाद मिला यूक्रेन का जवान, देखते ही दौड़ पड़ी मां, लगा लिया गले, Video देख आप रो पड़ेंगे

मां से 6 महीने बाद मिला यूक्रेन का जवान, देखते ही दौड़ पड़ी मां

यूक्रेन की एक मां (Ukrainian mother) और उसका बेटा हाल ही में अपने देश की सेना से जवाबी कार्रवाई के हिस्से के रूप में रूस से मुक्त होने के बाद फिर से मिले. खार्किव उपनगर डेरहाची के मेयर व्याचेस्लाव जादोरेंको ने फेसबुक पर भावनात्मक पल शेयर किया. फुटेज में, वह खार्किव क्षेत्र के अपने मुक्त गांव कोजाचा में अपनी मां को गले लगाते हुए दिखाई दे रहा था.

जादोरेंको ने कैप्शन में लिखा, "अपने जीवन में किसी भी चीज़ से अधिक जिस दिन का मैं इंतज़ार कर रहा था - मेरी प्यारी माँ से मिलना!"  

क्लिप में मेयर अपनी कार से उतरते हैं और तुरंत अपनी मां को गले लगाते नजर आ रहे हैं. वहीं आंसू बहाती मां खुशी से सराबोर नजर आ रही है. किसी की भी आंखों में आंसू भर देने वाले वीडियो में ज़ादोरेंको और अन्य यूक्रेनी सैनिकों को शहर के अन्य निवासियों का अभिवादन करते और गले लगाते हुए भी दिखाया गया है.

देखें Video:

शेयर किए जाने के बाद से, क्लिप को 148,000 से अधिक बार देखा जा चुका है और सैकड़ों कमेंट्स मिल रहे हैं. एक यूजर ने लिखा, "वही परेशान करने वाला और एक ही समय में सबसे हर्षित, सबसे सुखद क्षण." दूसरे ने लिखा, "मुझे शब्द नहीं मिल रहे हैं, भावनाएं भरी हैं, बस रो रही हैं." 

इस बीच, यह वीडियो ऐसे समय में आया है जब यूक्रेनी सेना यूक्रेन के दूसरे सबसे बड़े शहर खार्किव क्षेत्र में रूसी नियंत्रण से बड़े क्षेत्रों पर कब्जा करने में कामयाब रही है. द गार्जियन के अनुसार, यूक्रेनी राष्ट्रपति वलोडिमिर ज़ेलेंस्की ने भी सूचित किया है कि सैनिकों ने सितंबर की शुरुआत में शुरू किए गए एक जवाबी हमले में खार्किव के उत्तरपूर्वी क्षेत्र में अब तक 8,000 वर्ग किमी को मुक्त कर लिया है.

ज़ेलेंस्की ने इस सप्ताह की शुरुआत में कहा था, "उन सभी को धन्यवाद जो वास्तव में रूसी आतंकवाद के खिलाफ लड़ने के लिए तैयार हैं! हम हर दिन जीत को करीब लाते हैं."

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

       

नामीबिया से लाए गए चीतों के लिए पूरी तरह से तैयार है कुनो राष्ट्रीय उद्यान